बॉलीवुड

Indian Idol ही नहीं इस शो के भी विनर हैं पवनदीप राजन, 13 देशों में दिखा चुके हैं अपना हुनर

टीवी के रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल-12’ के विनर रहे पवनदीप राजन संगीत की दुनिया का एक जाना माना नाम बन चुका है। उनमें गजब का गायकी हुनर है। वह अपने गानों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि पवनदीप राजन न सिर्फ ‘इंडियन आयल-12’ के विनर रहे बल्कि वह अन्य रियलिटी शो के खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा वह अब तक 13 देशों में करीब 1200 से भी ज्यादा शोज कर चुके हैं। आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

पवनदीप राजन को पिता और चाचा से मिली संगीत की तालीम
बता दें, पवनदीप राजन का जन्म उत्तराखंड के चंपावत में हुआ। बचपन से ही उन्हें गायकी का शौक था, ऐसे में धीरे-धीरे गायिकी की दुनिया का एक बड़ा सितारा बन गए। पवनदीप राजन एक ऐसे सिंगर है जो गाते तो बहुत ही शानदार है। इसके साथ ही वह कई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट भी बजा लेते हैं और लोग उनके इसी हुनर पर फिदा है।

pawandeep rajan

पवनदीप राजन के पिता का नाम सुरेश राजन है और उनके चाचा सतीश राजन जिन्होंने उन्हें बचपन से ही संगीत की शिक्षा दी। इतना ही नहीं बल्कि पवनदीप राजन के दादा रतिराम भी एक प्रसिद्ध लोक गायक थे। वहीं उनकी नानी भी लोक गायिका थी। यही वजह है कि बचपन से पवनदीप राजन का लगाव संगीत से रहा है।

pawandeep rajan

पवनदीप राजन जब दो-ढाई साल के थे तब उन्होंने सबसे यंग तबला प्लेयर का अवॉर्ड जीता था। बस यही से उनके करियर की शुरुआत हुई, उनके पिता उनके हुनर को समझ गए थे और उन्होंने अपने बेटे को संगीत की शिक्षा देने का फैसला किया।

बता दें, पवनदीप राजन गिटार, कीबोर्ड, ड्रम, ढोलक और पियानो समेत कई तरह के इंस्ट्रूमेंट बजाने में माहिर है। पवनदीप राजन ने साल 2015 में ‘द वॉयस’ नाम के एक रियलिटी शो में हिस्सा लिया था। वह इसका खिताब जीतने में भी कामयाब रहे। इस शो के बाद पवनदीप राजन कई जगह पर शानदार परफॉर्मेंस दी।

pawandeep rajan

इंडियन आइडल का खिताब जितने के बाद चमकी पवनदीप राजन की किस्मत
‘द वॉयस’ का विनर बनने के 6 साल बाद पवनदीप राजन ने मशहूर रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ में हिस्सा लिया और यहां पर वह ऑडिशन के दौरान ही लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रहे। इसके बाद तो उन्होंने हर एपिसोड में झंडे गाड़ दिए। इसके बाद अंत में पवनदीप राजन इस शो का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे।

pawandeep rajan

वहीं गायिका अरूणिता कांजीलाल के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की गई। अरुणिता और पवनदीप राजन ने कुछ एल्बम में भी काम किया है जो काफी पसंद किए गए। हाल ही में पवनदीप राजन को यूथ एम्बेसडर ऑफ उत्तराखंड के खिताब से भी नवाजा गया है। उन्होंने अपने करियर में 13 देशों और 14 राज्यों में करीब 1200 से ज्यादा शौज किए हैं और अब इन दिनों वह अपने एल्बम्स को लेकर व्यस्त हैं।

pawandeep rajan

Back to top button
?>