बॉलीवुड

इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं संभावना सेठ, सच बताते-बताते रो पड़ी एक्ट्रेस : Video

छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री संभावना सेठ ने अपने करियर में कई TV सीरियल्स में काम किया है। इसके अलावा वह ‘बिग बॉस’ सीजन 2 का भी हिस्सा रही है। बता दें, संभावना सेठ अपने फैंस के साथ ब्लॉग के जरिए जुड़ी हुई है और आए दिन अपने खूबसूरत वीडियो साझा करती रहती है।

sambhavna seth

इसके अलावा वह अपने फैंस का भी इंटरटेनमेंट करती रहती है। लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा राज बताया है जिसे बताते हुए वह खुद भी रो पड़ी। दरअसल, संभावना सेठ ने बताया कि वह गठिया यानी कि अर्थराइटिस की बीमारी से से जूझ रही है जिसके कारण उन्हें काफी तकलीफ हो रही है।

इस गंभीर बीमारी के कारण संभावना सेठ झेल रही कई दिक्कतें

sambhavna seth

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि संभावना सेठ अपनी गंभीर बीमारी के बारे में फैंस को बता रही है। लेकिन इसी बीच वह फफक-कर रोने भी लगती है। संभावना ने बताया कि, उन्हें हाथ पैरों में सूजन रहती है।

दर्द, अकड़न से भी वह काफी परेशान भी हो चुकी है। संभावना ने कहा कि, “मुझे कोई न कोई परेशानी लगी रहती है. एक चीज ठीक होती है तो दूसरी आ जाती है। मैं अपने पति अविनाश के लिए भी बुरा महसूस करती हूं जिन्हें मेरी वजह से सब झेलना पड़ रहा है। मेरे हमेशा बीमार रहने की वजह से उन्हें भी काफी दिक्कत होती है।”

बता दें, संभावना सेठ ने मशहूर एक्टर और राइटर अविनाश द्विवेदी के साथ शादी रचाई है। लेकिन वह अभी तक मां नहीं बन पाई। इसके बारे में उनके पति अविनाश ने अपना दर्द बयां किया। उन्होंने बताया कि, “जब हमारी शादी हुई थी तो उस समय हमने पेरेंट्स बनने के बारे में नहीं सोचा था, उस समय हम तैयार भी नहीं थे। हमारे ऊपर परिवार का उस समय भी काफी प्रेशर था। हमने यह सोचा था कि बेबी प्लानिंग को लेकर हम दोनों का ही निर्णय होगा, संभावना और मेरी शादी साल 2016 में हुई थी।”

sambhavna seth

आगे अभिनेता ने कहा कि, “जब हम दोनों पूरी तरह बेबी प्लानिंग के लिए तैयार हुए तो कंसीव करने में दिक्कतें आईं। ऐसे में हमने आईवीएफ का भी सहारा लिया। मैंने देखा है कि यह काफी पेनफुल प्रोसेस होता है और जब यह फेल होता है तब ज्यादा।

इस ट्रीटमेंट ने कई कपल्स को मदद की है, लेकिन संभावना को जब मैं देखता हूं तो उसके लिए यह बहुत ही मुश्किल है। बार-बार उसका दिल टूटता नजर आ रहा है। इस प्रक्रिया में काफी मानसिक, आर्थिक और इमोशनल सपोर्ट की जरूरत होती है। आईवीएफ काफी थका देने वाला प्रोसेस होता है।”

sambhavna seth

इन टीवी शोज में काम कर चुकी है संभावना

बात की जाए संभावना सेठ के करियर के बारे में तो उन्होंने ना सिर्फ टीवी सीरियल्स बल्कि बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने अपने करियर में ‘रजिया सुल्तान’, ‘बाजी मेहमान नवाजी की’, ‘रॉक एंड रोल फैमिली’, ‘राज पिछले जन्म का’, ‘दिल जीतेगी देसी गर्ल’ जैसे टीवी शो फिल्मों में काम किया है। इन दिनों वह सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ जुड़ी रहती है।

sambhavna seth

Back to top button