समाचार

घर आया 34 अरब 19 करोड़ का बिजली बिल, देखते ही बढ़ गया बाप-बेटी का BP, अस्पताल में हुए एडमिट

आजकल महंगाई बहुत बढ़ गई है। ऐसे में कई लोगों को बिजली का बिल भरना भी बड़ा महंगा लगता है। खासकर जब बिल हजारों में आ जाए तो घर के लोग टेंशन में आ जाते हैं। लेकिन क्या होगा जब आपका बिल हजार छोड़िए, लाख और करोड़ भी छोड़िए, अरबों में आ जाए? यकीनन इतना बड़ा बिल देख किसी की भी हालत खराब हो जाएगी। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में भी कुछ ऐसा ही हुआ। यहां एक शख्स को 3419 करोड़ का बिजली बिल आया। इस बिल को देख उसका बीपी बढ़ गया और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा।

34 अरब रुपए आया बिजली का बिल

दरअसल ये अनोखा मामला ग्वालियर के शिव बिहार कॉलोनी का है। यहां प्रियंका गुप्ता के घर बिजली विभाग ने 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये का बिजली का बिल भेज दिया। प्रियंका के पति एडवोकेट संजीव बताते हैं कि इतना बड़ा बोल देख मेरी बीवी और पिता का ब्लड प्रेशर बढ़ गया। पिताजी तो हार्ट के मरीज हैं। उन्हें हमे अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा।

इस मामले पर मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से संचालित बिजली कंपनी ने 3419 करोड़ के बिल को ने मानवीय गलती बताया। उन्होंने इस बिल में संसोधन कर उसे 1,300 रुपए का कर दिया। अरबों रुपए का यह बिल 20 जुलाई को मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (एमपीएमकेवीवीसी) ने जारी किया था। इस कंपनी के पोर्टल पर बिल की सत्यता की क्रॉस चेकिंग भी की गई थी। हालांकि मामला सामने आने के बाद सही बिल जारी कर दिया गया।

इस कारण अरबों में आया बिल

MPMKVVC के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक ने बताया कि अरबों रुपए का यह बिल एक मानवीय गलती की वजह से हुआ। कंपनी के एक कर्मचारी ने सॉफ्टवेयर में खपत की गई इकाइयों जगह उपभोक्ता संख्या दर्ज कर दी। इस कारण इतना बड़ा बिल बन गया। हालांकि अब गुप्ता परिवार के बिल को सही कर दिया गया है। उधर एमपी के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का भी इस मामले पर बयान आया। उन्होंने कहा ये एक मन्वित गलती थी। जिसमें सुधार हो गया है। संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब बिजली विभाग से बिल को लेकर गलती हुई हो। इसके पहले भी कुछ गिने चुने ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इंसानों से गलती होना सामान्य चीज है। लेकिन यहां इतना बड़ा बिल देख यदि किसी को हार्ट अटैक आ जाए या बीपी बढ़ जाए तो दिक्कत हो जाती है।

Back to top button