समाचार

रेलवे ट्रेक पर मिला बेटे का शव, पिता को मैसेज आया- गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा..

आमतौर पर बेटा पिता की अर्थी को कंधा देता है। लेकिन कई बार इसका उल्टा भी हो जाता है। बेटे की मौत पर पिता को उसे कंधा देना पड़ता है। एक पिता के लिए बेटे को खोना बेहद दुखद होता है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी एक पिता ने अपने जवान बेटे को खो दिया। लेकिन इससे भी ज्यादा हैरान बात ये थी कि बेटे की मौत के चंद मिनटों बाद पिता के व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया। इस मैसेज में ऐसी बात लिखी थी जिसे पढ़कर पिता दंग रह गए।

बेटे की मौत के बाद पिता को आया मैसेज

दरअसल ये हादसा रविवार को भोपाल-नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर हुआ। मृतक की पहचान निशांक राठौर (पिता उमाशंकर राठौर) के रूप में हुई है। वह मूल रूप से रायसेन का रहने वाला था। वह भोपाल के ओरियंटल कॉलेज में बीटेक थर्ड ईयर का स्टूडेंट था। निशांक का शव रेलवे ट्रैक के पास दो हिस्सों में कटा हुआ मिला। हैरत की बात ये थी कि हादसे के बाद रविवार रात को ही मृतक के पिता को मोबाईल पर एक व्हाट्सएप मैसेज आया।

इसमें मैसेज में लिखा था ‘राठौर साहाब आपका बेटा बहुत बहादुर था। गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा।‘ पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले को आत्महत्या मान रही है। लेकिन पिता का दावा है कि उसके बेटे की हत्या हुई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालकर मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रही है। पुलिस को हादसे वाली जगह से छात्र की स्कूटी और मोबाइल भी मिला है।

हत्या या आत्महत्या? पुलिस कर रही जांच

निशांक भोपाल में टीटी नगर थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में एक हॉस्टल में रहता था। रविवार को वह हॉस्टल से गायब था। फिर कुछ समय बाद उसका शव रेलवे ट्रेक के पास मिला। पुलिस ने बताया कि छात्र के पास से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है। बरहाल पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि निशांक की मौत के बाद उसका मोबाइल कौन चला रहा था। शायद इसी शख्स ने उसके पिता को मैसेज भेजा होगा।

पुलिस को शक है कि निशांक ने आत्महत्या की है। क्योंकि छात्र ने क्रिप्टो करेंसी में पैसे इंवेस्ट किए थे। लेकिन उसे घाटा हुआ। शायद इसी बात से उदास होकर उसने ये कदम उठाया। निशांक के जाने के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है। वह दो बहनों में इकलौता भाई था। खबरों की माने तो वह उस दिन अपनी बहन से मिलने का कहकर ही हॉस्टल से निकला था। लेकिन फिर पता नहीं क्या हुआ रास्ते में उसकी लाश मिल गई। अब पुलिस आत्महत्या और हत्या दोनों एंगल से इस मामले की जांच कर रही है।

Back to top button