बॉलीवुड

एक्ट्रेस दीपशिखा ने कहा- मेरा पहला पति बड़ा और दूसरा छोटा था, एक्ट्रेस ने बया किया दर्द

बॉलीवुड और टीवी अदाकारा दीपशिखा नागपाल ने हाल ही में एक साक्षात्कार में अपनी निजी जिंदगी पर खुलकर बात की. दीपशिखा नागपाल ने दो शादी की और उनकी दोनों ही शादियां नाकाम रही है. अभिनेत्री कई मौकों पर अपनी निजी जिंदगी और नाकाम शादियों को लेकर चर्चा में आई है.

deepshikha nagpal

दीपशिखा ने स्टार कपल्स को उनकी उम्र के बीच के अंतर को लेकर लोगों द्वारा ट्रोल करने पर कहा कि, ”जब कोई लड़की किसी बड़े उम्र के लड़के से प्रेम करती है तो लोग कहते है, अरे ये तो उसकी बाप के उम्र का है, जब कोई बड़ी लडकी छोटे उम्र के लड़के से प्रेम करती है तो उसको भी खूब ट्रोल किया जाता है. मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर को भी इसीलिए काफी ट्रोल किया जाता है. लेकिन उन दोनों का एक दूसरे के प्रति इतना विश्वास है कि लोग क्या कहेंगे इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है”.

दीपशिखा ने आगे कहा कि, ”ट्रोल करने से पहले लोग यह क्यों नहीं सोचते है कि जब दो लोग ऐसे प्यार करते हैं, तो उनकी प्यार की परिभाषा अलग होती है. उनका एक दूसरे के प्रति आत्मा से कनेक्शन होता है. मैं मलाइका और अर्जुन कपूर का प्रेम देखकर बहुत खुश होती हूं. लेकिन लोग इन दोनों को कितना ट्रोल करते हैं. उन दोनों में एक दूसरे के प्रति इतना विश्वास है कि लोग क्या कर रहे है उनको इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

deepshikha nagpal

हमउम्र में भी शादी करके लोगो ने कौन से झंडे गाड़ लिए हैं? चंद महीनों में तो तलाक हो जा रहे है. इसकी बहुत सारी वजह हो सकती है, लेकिन मेरा सिर्फ यही कहना है कि जब दो लोगों को प्यार होता है तो उनको करने दो, उनकी अपनी जिंदगी है उन्हें जीने दो, उनका जीना हराम मत करो. हमारे मां बाप से सिखाया था कि पति परमेश्वर होता है आप तो परमेश्वर मान लेते हैं, लेकिन सामने वाला भी परमेश्वर कहलाने के काबिल होना चाहिए. मैंने दो बार शादी की लेकिन दोनों नहीं चली”.

deepshikha nagpal

deepshikha nagpal

वहीं अभिनेत्री ने अपनी नाकाम शादियों पर कहा कि, ”जब मेरी पहली शादी जीत उपेन्द्र से हुई तो लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि वह उम्र में मुझसे बड़े हैं. लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया. मुझे लगता था कि मैं अपने समय से बहुत आगे थी लेकिन रिश्ते आगे नहीं बढ़ पाए.

deepshikha nagpal

दूसरी शादी जब केशव से हुई तो लोगों ने कहना शुरू किया किया वह तो उम्र में बहुत छोटा है. केशव से भी लोग कहने लगे, तू पागल है, बहुत सारी लड़कियां मिल जाएगी बड़ी उम्र की औरत से शादी क्यों की? इससे कहने वालो का कुछ नहीं बिगड़ता है, लेकिन हम लोगों की बातो में आकर अपने रिश्ते खराब कर लेते हैं. अगर दोनों में संबंध निभाने की हिम्मत नहीं है तो रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चलेगा”.

deepshikha nagpal

अभिनेत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, ”कोविड में किसे पता था कि कब कौन चला जाएगा ? कितने लोग चले गए, जिंदगी का क्या भरोसा, आज है कल ना हो. रिश्ता ऐसा होना चाहिए जो जिंदगी भर निभा सके और ऐसे रिश्ते रोज नहीं बनते हैं. मैं अपने दोस्तों को बताती रहती हूं अगर कोई एक दूसरे की इज्जत करता है, प्यार करता है तो करने दो. लेकिन जब लोग बोलते हैं कि ऐसी लड़की तो रोज मिल जाएगी, प्यार रोज हो जायेगा तो सुनकर बहुत हैरानी होती है”.

deepshikha nagpal

बता दें कि दीपशिखा ‘ना उम्र की सीमा हो’ धारावाहिक में नजर आने वाली है. अभिनेत्री ने बताया कि, ”जब हम कभी ऐसे रिश्ते में पड़ते है, तो हमारी यही चिंता होती है कि समाज क्या सोचेगा, लोग क्या कहेंगे? ‘ना उम्र की सीमा हो’ में भी इसी तरह का ताना बाना बुना गया है. हालांकि मेरा अलग ट्रैक है और मैं इस शो में सत्यवती की भूमिका निभा रही हूं जो महाभारत काल की कहानी सत्यवती से प्रेरित है.


मैं इसमें देव की भूमिका निभा रहे इकबाल खान की सौतेली मां का किरदार निभा रही हूं, लेकिन उसका देव के प्रति सौतेली मां वाला व्यवहार नहीं है. भीष्म की तरह देव अपनी पूरी जिंदगी मेरे बच्चों की देखभाल में लगा देता है और उम्र के एक पड़ाव पर उसे भी एक सच्चे दोस्त की जरूरत महसूस होती है. उसको भी लगता है कि समाज और लोग क्या कहेंगे? लेकिन सच्चाई तो यही है कि जिंदगी समाज और लोगों के कहे मुताबिक नहीं चलती है”.

Back to top button