बॉलीवुड

कोई टैक्स देने के मामले में है कंजूस तो कोई देता है दिल खोल कर, जानिये कितना देते हैं सितारे

बॉलीवुड सितारों की कमाई अनाब सनाब होती है। उनकी रईसी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे जितना तगड़ा इनकम टैक्स भरते हैं, उतना पैसा तो हमारा ड्रीम बैंक बैलेंस ही होता है। उतने पैसे हम में से कई पूरी जिंदगी मेहनत करने पर भी नहीं कमाते हैं। तो चलिए देखते हैं कि वह कौन से सेलेब्स हैं जो हमारी लाइफ टाइम की कमाई से भी अधिक पैसा भरते हैं।

अमिताभ बच्चन

79 साल के अमिताभ बच्चन उम्र के इस पड़ाव में भी बहुत पैसा छाप रहे हैं। वे एक फिल्म के 5 से 6 करोड़ रुपए तक लेते हैं। विज्ञापनों से भी अच्छी कमाई हो जाती है। उनकी कुल संपत्ति करीब तीन हजार करोड़ रुपए है। उनके इनकम टैक्स की बात करें तो साल 2018-19 में उन्होंने लगभग 70 करोड़ रुपये भरे थे।

सलमान खान

56 साल के सलमान खान बॉलीवूड के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं। वे एक फिल्म का 60 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। वहीं बिग बॉस शो का एक एपिसोड होस्ट करने के बदले वे 10 करोड़ रुपए तक ले लेते हैं। उनकी कुल संपत्ति लगभग तीन हजार करोड़ रुपए है। खबरों की माने तो सलमान हर साल लगभग 44 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरते हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख खान को बॉलीवुड किंग होने का ठप्पा यूं ही नहीं मिल है। वे वर्तमान में एक फिल्म का 100 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। इसके अलावा उनकी आगामी फिल्म ‘पठान’ में वह नेट प्रॉफ़िट का 45 फीसदी पैसा भी लेने वाले हैं। विज्ञापन और अपने अन्य बिजनेस से भी वे खूब पैसा कमाते हैं। उनकी कुल संपत्ति लगभग 5100 करोड़ रुपए हैं। शाहरुख हर साल लगभग 22 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरते हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के एक्शन खिलाड़ी अक्षय कुमार 2450 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। वे एक फिल्म का 100 करोड़ रुपए तक लेते हैं। बीते वर्ष खबर आई थी कि अक्षय ने वासु भगनानी के बैनर तले बन रही अली अब्बास जफर की एक मेगा बजट फिल्म के लिए 150 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं।

खबरों की माने तो इस साल सभी सितारों में अक्षय कुमार सबसे अधिक इनकम टैक्स भरने वाले सितारें हैं। इस साल उन्होंने कितना टैक्स भरा ये खबर सामने नहीं आई है। लेकिन बीते साल उन्होंने 29.5 करोड़ रुपए का टैक्स भरा था। उन्होंने अपनी लास्ट फिल्म पृथ्वीराज के लिए 60 करोड़ रुपए फीस ली थी।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन एक फिल्म का 40 से 50 करोड़ रुपए लेते हैं। किसी ब्रांड को प्रमोट करना हो तो वे 8 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। उनकी कुल संपत्ति 2745 करोड़ रुपए है। वे हर साल लगभग 25.5 करोड़ रुपये इनकम टैक्स भरते हैं। अब इन आकड़ों से साफ है कि ऋतिक भी कमाई के मामलों में बाकी सितारों से पीछे नहीं है।

Back to top button