बॉलीवुड

फिल्मों में रही फ्लॉप तो Google में नौकरी करने लगी यह एक्ट्रेस, पति संग जी रही है गुमनाम जिंदगी

हिंदी सिनेमा के गुमनाम चेहरों में आज बात बड़े पर्दे पर अभिनेता बॉबी देओल की बहन के किरदार में नजर आ चुकी एक अभिनेत्री की. बॉलीवुड में कई कलाकार आते है और कई चले जाते है. फैंस के दिलों में बस कुछ ही कलाकार रह जाते हैं. कई सेलेब्स आगे जाकर गुमनाम हो जाते है.

कई सेलेब्स बॉलीवुड में बस अपने कुछ एक किरदार, कुछ एक फ़िल्में या गाने आदि के चलते ही दर्शकों को याद रह जाते है. आज हम आपसे बात कर रहे हैं अभिनेत्री मयूरी कांगो की. मयूरी कांगो हिंदी सिनेमा में 90 के दशक में सक्रिय थी. सालों से वे फिल्म इंडस्ट्री से दूर है और एक गुमनाम जीवन जी रही हैं.

mayuri kango

मयूरी कांगो ने अपने छोटे से करियर में काफी सुर्खियां बटोर ली थी लेकिन फिर अचानक से वे इंडस्ट्री से दूर हो गई थी. 39 साल की हो चुकी मयूरी का जन्म 15 अगस्त 1982 को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुआ था. मयूरी ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया था. साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘बादल’ में भी मयूरी नजर आई थी.

‘बादल’ में रानी मुखर्जी, अमरीश पुरी, आशुतोष राणा, जॉनी लीवर आदि नजर आए थे. फिल्म में मयूरी ने बॉबी की बहन का रोल निभाया था. 40 साल की होने जा रही मयूरी अब पूरी तरह से बदल चुकी है. उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है. सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें भी वायरल है.

mayuri kango

छोटी उम्र में मयूरी ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 में हुई थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘नसीम’. इस फिल्म के बाद उन्हें पापा कहते हैं, बेताब, होगी प्यार की जीत, बादल, जंग और जीतेंगे हम जैसी कई फिल्मों में देखा गया. लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर लंबा नहीं रहा.

बॉलीवुड में कुछ सालों तक धूम मचाने के बाद मयूरी ने बड़े पर्दे से दूरी बना ली थी. बता दें कि फिल्मों के साथ ही मयूरी ने छोटे पर्दे पर भी काम किया है. उन्हें नरगिस (2000), थोड़ा गम थोड़ी खुशी (2001), डॉलर बाबू (2001) और किट्टी पार्टी (2002) सीरियल में देखा गया था. उन्होंने महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर की तेलुगु फिल्म ‘वामसी’ में भी काम किया था जो कि साल 2000 में प्रदर्शित हुई थी.

mayuri kango

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में काम करने के बाद मयूरी ने एक एनआरआई शादी कर ली थी. उनके पति का नाम आदित्य ढिल्लों है. दोनों की शादी साल 2003 में हुई थी. जब मयूरी करीब 20 साल की थी. बताया जाता है कि अब मयूरी गूगल में इंडस्ट्री हेड के पद पर कार्यरत हैं.

mayuri kango

 

Back to top button