विशेष

2022 में अब तक इन 10 मशहूर सेलेब्स का हो चूका है निधन, फैंस को लगा सदमा

साल 2022 का यह सातवा महीना चल रहा है और अब तक मनोरंजन जगत ने अपने कई सितारों को खो दिया है. एक के बाद एक मनोरंजन जगत से बुरी खबरें सामने आ रही है. आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बता रहे है जिनका इस साल निधन हुआ है और वे अपने फैंस को हमेशा हमेशा के लिए छोड़कर चले गए.

लता मंगेशकर…

संगीत की दुनिया में भारत में लता मंगेशकर जी का कद, उनका सम्मान सबसे ऊंचा था. लता मंगेशकर को स्वर कोकिला के नाम से जाना जाता था. ‘भारत रत्न’ लता जी का इस साल 6 फरवरी को 92 साल की उम्र में मुंबई में एक अस्पताल में निधन हो गया था. देश दुनिया में उनके निधन पर फैंस को बड़ा सदमा लगा था. उनकी सुरीली आवाज और गायकी सदा लोगों के दिलों में गूंजती रहेगी.

बप्‍पी लहिरी…

लता मंगेशकर जी के निधन के बाद फिल्म इंडस्ट्री को और संगीत जगत को एक और बड़ा झटका लगा था. लता जी के निधन के 9 दिन बाद मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लहिरी का भी निधन हो गया था. मुंबई में बप्पी दा ने 69 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. 80 के दशक में वे बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय थे.

बिरजू महाराज…

birju maharaj

बिरजू महाराज कथक डांस की दुनिया का सबसे सम्मानित और ऊंचा नाम थे. उन्हें सम्राट पंडित बिरजू महाराज कहा जाता था. इस साल उनका 17 जनवरी को निधन हो गया था. 83 साल की उम्र में सम्राट पंडित बिरजू महाराज ने अंतिम सांस ली. उनके निधन से देश भर में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी.

केके…

गायक केके का हाल ही में निधन हुआ था. केके ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन गाने दिए थे. महज 53 साल की उम्र में वे हम सभी को छोड़कर चले गए. इस साल 31 मई को कोलकता में उनका कॉन्सर्ट था. कॉन्सर्ट के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी और फिर दिल का दौरा पड़ने के चलते उनका देहांत हो गया.

प्रवीण कुमार सोबती…

praveen kumar sobti

बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में भीम का किरदार निभाने वाले कलाकार का नाम प्रवीण कुमार सोबती था. अभिनय के साथ ही वे खेल में भी दिलचस्पी रखते थे. एशियाई खेलों में 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य जीतने वाले प्रवीण कुमार का 7 फरवरी 2022 को नई दिल्ली में निधन हो गया था.

रवि टंडन…

raveena tandon

रवि टंडन मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन के पिता थे. रवि टंडन ने अमिताभ बच्चन के साथ ‘मजबूर’ और ‘ख़ुद्दार’ जैसी हिट फ़िल्में बनाई थी. उनका इस साल 11 फरवरी को देहांत हुआ था. उनके निधन की जानकारी बेटी रवीना टंडन ने दी थी.

अरुण वर्मा…

arun verma

62 साल की उम्र में लम्बी बीमारी से जूझते हुए अभिनेता अरुण वर्मा ने इस दुनिया को इस साल 20 जनवरी को अलविदा कह दिया था.

रेखा कामत…

rekha kamat

रेखा कामत गुजरे दौर की अदाकारा थीं. रेखा कामत का इस साल 11 जनवरी को निधन हो गया था. भूत, सिंहासन जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी रेखा ने 89 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली थी.

भूपिंदर सिंह…

bhupinder singh

मशहूर गायक भूपिंदर सिंह का 82 साल की उम्र में 18 जुलाई को निधन हो गया था. उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट गाने दिए थे.

दीपेश भान…

छोटे पर्दे के धारावाहिक ‘भाभी जी घर पर है’ के मलखान यानी कि दीपेश भान का 41 साल की उम्र में 23 जुलाई को निधन हो गया. क्रिकेट खेलने के दौरान वे गिर पड़े थे. उनके निधन का कारण ब्रेन हेमरेज बताया गया.

Back to top button