बॉलीवुड

मोहनीश बहल की बेटी और नूतन की पोती के आगे फेल है शाहरुख़-अजय की बेटियां, पिघला फैंस का दिल

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे एक्टर्स हुए है जिन्होंने बड़े पर्दे पर नकारात्मक और सकारात्मक दोनों तरह के किरदार निभाए है. अभिनेता मोहनीश बहल का नाम भी फिल्म इंडस्ट्री के इसी तरह के कलाकारों में शामिल है. मोहनीश बहल हिंदी सिनेमा का जाना माना नाम है. 90 के दशक में मोहनीश बॉलीवुड में काफी सक्रिय रहे.

हिंदी सिनेमा में मोहनीश के करियर की शुरुआत 80 के दशक में हुई थी. वे फिल्म ‘बेकरार’ में सहायक भूमिका में नजर आए थे. वहीं उन्होंने बड़े पर्दे पर अभिनेता जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ के साथ फिल्म ‘तेरी बांहों में’ में काम किया. यह फिल्म साल 1984 में प्रदर्शित हुई थी.

बता दें कि मोहनीश बहल को पहली बड़ी पहचान और सफलता फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली थी. यह फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री और अभिनेता सलमान खान की डेब्यू फिल्म थी. इसके बाद मोहनीश के खाते में कई सफल फ़िल्में आई. बॉलीवुड में मोहनीश ने ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘कहो ना प्यार है’, ‘अस्तित्व’, ‘फोर्स’, ‘जय हो’, ‘हम आपके है कौन’, ‘हम साथ-साथ है’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. फिल्मों के साथ ही मोहनीश ने छोटे पर्दे पर भी काम किया. सीरियल ‘संजीवनी’ और फिर ‘दिल मिल गए’ में नजर आ चुके हैं.

mohnish bahl

बात मोहनीश के निजी जीवन की करें तो मोहनीश ने साल 1992 में एकता बहल से शादी की थी. 60 वर्षीय मोहनीश और एकता दो बेटियों के माता-पिता बने. कपल की एक बेटी का नाम प्रनुतन बहल और एक का नाम कृशा बहल है.

mohnish bahl

बता दें कि प्रनुतन मोहनीश की बेटी होने के साथ ही दिग्गज अदाकारा नूतन की बेटी भी हैं. दादी के नाम को देखते हुए ही प्रनुतन का नाम रखा गया. प्रनुतन 29 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 10 मार्च 1993 को हुआ था. प्रनुतन काफी खूबसूरत और ग्लैमसर है. वे सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं.

pranutan bahl

pranutan bahl

दादी नूतन और पिता मोहनीश की तरह ही प्रनुतन ने भी बॉलीवुड में काम किया. हालांकि बॉलीवुड में वे बहुत कम नजर आई है. उन्होंने अब तक सिर्फ दो ही फिल्मों ‘हेलमेट’ और ‘नोटबुक’ में काम किया है. हालांकि फैंस के बीच वे सक्रिय और लोकप्रिय दोनों है. वे इंटरनेट सेंसेशन भी बन चुकी हैं.

pranutan bahl

pranutan bahl

इंस्टा पर प्रनुतन के 6 लाख से भी अधिक फ़ॉलोअर्स है. उनका इंस्टा एकाउंट उनकी खूबसूरत और हॉट तस्वीरों से भरा पड़ा है. हाल ही में उन्होंने अपनी ब्लैक एन्ड व्हाइट तस्वीर भी साझा की है जो कि फैंस को काफी पसंद आ रही हैं.

pranutan

pranutan bahl

उनकी तस्वीरों को यूजर्स पसंद करने के साथ ही उन पर खूब कमेंट भी करते है. एक यूजर ने लिखा है कि, “कितनी प्यारी फोटो है”. एक ने लिखा है कि, “आपकी स्माइल पर मेरा दिल आ गया”.

pranutan bahl

pranutan bahl

Back to top button