बॉलीवुड

कोई बनी वेट्रेस, कोई रहा डिलीवरी बॉय, शोहरत हासिल करने से पहले ऐसे काम करते थे ये 9 Tv सेलेब्स

कई ऐसे टीवी कलाकार है जो फैंस के बीच काफी चर्चा में रहते हैं. कई टीवी सेलेब्स बॉलीवुड सेलेब्स की तरह पहचान रखते हैं. उन्होंने अपने काम से लोगों का दिल जीता है और अपनी काबिलियत से अच्छा ख़ासा पैसा भी कमाया लेकिन कभी उन्हें अपना पेट पालने के लिए, पैसा कमाने के लिए या गुजारा करने के लिए छोटे मोटे काम भी करने पड़े. आज हम आपको कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly)…

Rupali Ganguly

रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) पहले कई टीवी धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने लंबे समय बाद धारावाहिक ‘अनुपमा’ से वापसी की है. इस शो की बदौलत रुपाली गांगुली घर-घर में लोकप्रिय हो चुकी हैं. इस सीरियल ने उन्हें टीवी की हाइएस्ट पेड और बेहद मशहूर एक्ट्रेस बना दिया है. वे बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं.

उनके पिता भी फिल्मकार थे. जब उनके पिता की दो फ़िल्में फ्लॉप हो गई तो उन्हें बुटीक और रेस्त्रां जैसी जगहों में काम करना पड़ा था. हाल ही में उन्होंने खुलासा किया कि वे जिस पार्टी में वेस्ट्रेस के रुप में काम कर रही थी वहां उनके पिता मुख्य अतिथि के तौर पर आए थे.

जय भानुशाली (Jay Bhanushali)…

जय भानुशाली (Jay Bhanushali) टीवी के जाने-माने कलाकार हैं. 37 वर्षीय जय टीवी के कई शो होस्ट कर चुके हैं. वे अभिनेता भी हैं. इंडस्ट्री में काम करने से पहले जय जूते के स्टोर में सेल्समैन के तौर पर काम कर चुके हैं. इस बात का खुलासा खुद जय ने किया था.

राखी सावंत (Rakhi Sawant)…

Rakhi Sawant

बॉलीवुड में ‘ड्रामा क्वीन’ के नाम से लोकप्रिय राखी सावंत (Rakhi Sawant) आज जिस मुकाम पर है वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है. उन्होंने बताया था कि वे अनिल अंबानी और टीना अंबानी की शादी में वेटरेस का काम भी कर चुकी हैं. जहां उन्हें 50 रुपये मिले थे. वहीं आज राखी सावंत करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है.

बरुण सोबती (Barun Sobti)…

Barun Sobti

बरुण सोबती (Barun Sobti) टीवी अभिनेता हैं. वहीं वे अपनी अदाकारी का जलवा ओटीटी पर भी बिखेर चुके हैं. अभिनेता कभी कॉल सेंटर पर काम करते थे. इस बात का खुलासा बरुण ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान किया था. इतना ही नहीं वे ऑपरेशन मैनेजर के रुप में भी सात साल काम कर चुके हैं.

दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi)…

Divyanka Tripathi

छोटे पर्दे की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) का नाम भी इस सूची में शामिल हैं. टीवी धारावाहिकों में काम करके अपनी खास पहचान बनाने वाली दिव्यांका त्रिपाठी कभी राइफल शूटिंग में हाथ आजमा चुकी है. वहीं एक समय वे टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रह चुकी हैं.

सुनील ग्रोवर (Sunil Grover)…

Sunil Grover

सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) देश के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन में से एक माने जाते हैं. सुनील ग्रोवर ने अपनी कॉमेडी से ख़ास पहचान बनाई है. सुनील ग्रोवर बेहतरीन कॉमेडियन होने के साथ ही अभिनेता भी है. वे बॉलीवुड में और वेब सीरीज में भी काम कर चुके हैं. सुनील कभी आरजे के रुप में भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा सुनील साइलेंट शो ‘गुटर गु’ का भी हिस्सा है.

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar)…

Neha Kakkar

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) आज के समय की सबसे मशहूर और सबसे महंगी गायिका मानी जाती हैं. लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुकी नेहा कभी ‘जागरण’ में गाया करती थी. बदले में उन्हें कुछ पैसे मिल जाया करते थे.

अंश बंगारी (Ansh Bagri)…

Ansh Bagri

अंश बंगारी (Ansh Bagri) कंपाउंडर के रुप में काम करके मरीजों की चिट्ठियां और पर्चियां पढ़कर उन्हें दवाइयां देते थे. वे ‘दिल तो हैप्पी है जी’ और ‘लव का पंगा’ जैसे शो में नजर आ चुके हैं.

दिशांक अरोड़ा (Dishank Arora)…

dishank arora

36 वर्षीय दिशांक अरोरा टीवी अभिनेता हैं. हैंडसम दिशांक अरोरा कभी एक रेस्त्रां में बतौर डिलीवरी बॉय काम कर चुके हैं. अभिनेता ने ‘कैसी ये यारियां’ और ‘जीजी मां’ सहित और भी कई टीवी शोज में अभिनय किया है.

Back to top button