समाचार

बीवी की नौकरी लगवाने में खर्च किए 15लाख, नौकरी लगते ही पति की शक्ल भी नहीं पहचान रही पत्नी

पति और पत्नी का रिश्ता 7 जन्मों का रिश्ता होता है। वह हर सुख दुख में एक दूसरे का साथ देते हैं। लेकिन बिहार के सहरसा में एक पत्नी ने अपनी पुलिस में नौकरी लगते ही पति से पल्ला झाड़ लिया। पति ने पत्नी की परीक्षा और ट्रेनिंग की तैयारी का सारा खर्च उठाया था। लेकिन जैसे ही पत्नी की नौकरी लगी उसने पति को छोड़ी किसी और से अफेयर चला लिया। अब पीड़ित पति न्याय की गुहार लगाते हुए थाने के चक्कर काट रहा है।

जॉब लगी तो पत्नी से पति को छोड़ा

सहरसा के रहने वाले पीड़ित मिथुन कुमार ने बताया कि वह आर्मी की तैयारी कर रहा था। वहीं मधेपुरा जिले की हरप्रीत पुलिस की तैयारी कर रही थी। साथ तैयारी करते हुए दोनों को प्रेम हो गया। फिर परिवार की सहमति से दोनों ने 5 मई 2021 को शादी कर ली। इसके बाद पत्नी की बिहार पुलिस में नौकरी लग गई।

जॉइनिंग लेटर आते ही पत्नी पैसों की डिमांड करने लगी। ऐसे में उसने 14 से 15 लाख रुपए उस पर खर्च कर दिया। पत्नी जब पुलिस की ट्रेनिंग करने गई तो एक दिन मिथुन उससे मिलने समस्तीपुर पहुंचा। हालांकि पत्नी ने उसे देखते ही पहचानने से इनकार कर दिया। उल्टा एक सिपाही से कहकर उसे डांटकर भगवा दिया।

पति ने लगाए अफेयर के आरोप

मिथुन ने बताया कि उसकी पत्नी ने ट्रेनिंग खत्म होने के बाद वापस आने का वादा किया था। लेकिन ट्रेनिंग खत्म होने पर वह गांव तो आई पर पंचायत बुला साथ न रहने की बात करने लगी। मिथुन ने ये भी आरोप लगाया कि उसकी बीवी का किसी और से अफेयर चल रहा है। उसकी पहले शादी भी हो चुकी थी। अब वह इस शादी को मानने से इनकार कर रही है।

इस पूरे मामले में मिथुन ने पुलिस अधीक्षक (SP) को लिखित में आवेदन देकर शिकायत की है। उसका कहना है कि वह कई दिनों से न्याय की तलाश में चक्कर लगा रहा है। लेकिन कहीं कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

पत्नी ने दी ये सफाई

दूसरी तरफ मिथुन की बीवी का आरोप है कि उसका पति उसके ऊपर बहुत शक करता है। जॉब लगी तो 25 लाख की डिमांड करने लगा। पैसे न देने पर जान से मारने कि धमकी भी दी। बस इसलिए वह उसके साथ नहीं रहना चाहती है।

इसके अलावा पत्नी ने भी मिथुन पर किसी और लड़की से अफेयर करने का आरोप लगाया। उसने कहा कि 6 जुलाई को दोनों परिवार की आपस सहमति से हमने पति पत्नी का रिश्ता खत्म कर दिया था।

Back to top button