राशिफल

Rashifal 23 July: आज इन 7 राशियों के जीवन में होगा चमत्कार, नौकरी में तरक्की के पूरे आसार हैं

हम आपको शनिवार 23 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 July 2022

shanidev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

विदेश में रहने वाले मित्रों या स्वजनों का समाचार आपको भाव-विभोर करेगा। आज अपनी पुरानी पहचान का फायदा मिलेगा। काफी समय से रुके हुए काम भी आज आप पूरे कर लेंगे। परिवार के साथ किसू धार्मिक स्थल पर दर्शन करने के लिए जा सकते हैं। मन में उत्साह का सकारात्मक असर कार्यक्षेत्र पर पड़ेगा। किसी नए अनुबंध से आर्थिक स्थिति में मजबूती आ सकती है। परिवार में किसी के सहयोग से नए व्यापार शुरू कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

भविष्य के लिए योजनाएं बनाने से पहले दिमाग को शांत करें। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहने के आसार है। अतीत में किए हुए निवेश का डबल फायदा आपको मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा। लंबी दूरी की यात्रा का योग हैं। प्रॉपर्टी के लिए किए जाने वाले प्रयास से अच्छे परिणाम आने की उम्मीद कर सकते हैं। आपके भाई-बहनों के भी तरक्की करने के अवसर दिखाई दे रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिस्थितियां आपके लिए अनुकूलता बनी रहने की संभावना है। दफ्तर में उच्च अधिकारियों के साथ कहासुनी हो सकती है। यदि आप समझदारी से काम नहीं लेंगे तो आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। आप बच्चों के साथ कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन को चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं। काम-धंधा बढ़ाने के लिए मेहनत की है तो उसके अच्छे नतीजे भी मिल सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यस्थल पर अधिकारियों को प्रभावित करने में सफल होंगे। पुराने विवाद के कारण तनाव में रहेंगे। जब आपसे राय पूछी जाए तो बिल्कुल भी संकोच न करें खुलें दिल से अपनी बात रखें। जो लोग किसी बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है। जो लोग आप की निंदा करते थे आप से जुड़ना चाहेंगे। अध्ययन कर रहे छात्रों के लिए यह समय अच्छा है, आपकी बाधाएं दूर हो सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मनचाही सफलता मिलने से प्रसन्न होंगे। मकान बदलने के योग हैं। भूमि संबंधित नए अनुबंध हो सकते हैं। व्यवसाय में लाभ की स्थिति बनेगी। आपके पुराने मित्रों से आपकी भेंट होगी जिनके साथ मिलकर आप पुरानी यादें ताजा करेंगे और उनके साथ घूमने-फिरने का आनंद लेंगे। प्रशासनिक सेना और सुरक्षा से जुड़े लोग सफल होंगे। मेहनत पर भरोसा बढ़ेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आपका यह समय अच्छा बीतने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप ढोंगियों से सावधान रहें। करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है। जोखिम भरे फैसले लेने से बचें। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आप अपने काम से संबंधित यात्रा की तैयारी करेंगे। ये यात्रा आपको सफलता दिलाएगी। संतान से सम्बंधित चिन्ताएं अधिक हो सकती हैं। बिजनेस में बड़ा सौदा होने से मन प्रसन्न रहेगा। दुश्मन सक्रिय हो सकते हैं। पैसों को लेकर विवाद हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जितनी मेहनत करोगे उसका फायदा आपको जल्द ही मिलेगा। बिजनेस बढ़ने से खुशी होगी। दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। कोई पुराना रोग आज फिर परेशान कर सकता है। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव बना रहेगा। अधूरे काम पूरे करने की योजना बन सकती है। नौकरीपेशा के लिए दिन सामान्य है। कोई पुराना मसला आज सुलझ सकता है। आप पिता की सेहत को लेकर भी परेशान रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भाग्य आपका साथ देने के लिए तत्पर रहेगा। आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। यदि ऐसी स्थिति पैदा हो, तो आपको अपनी वाणी की सौम्यता को बनाए रखना होगा, तभी वह आपको मान सम्मान भी दिलवाएगी। नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ के कार्यों में समय बीतेगा। वाणी व क्रोध पर नियंत्रण रखें। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज अपने साथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं। संतान की ओर से किसी काम में पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप क्रोध पर संयम बरतिएगा। कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। आज आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। यदि उसमें लापरवाही तो वह आपके लिए कोई बड़ी मुसीबत पैदा कर सकती है। अध्यात्मिक सुख एवं सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से व्यवसाय में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। राजनीतिक प्रतिद्वंदी आज आप से आगे निकलने की कोशिश कर सकते हैं। घर में सुख शांति बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरीपेशा लोगों को विशेष अवसर मिलेंगे। रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। नवविवाहित जोड़े एक दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। सरकारी क्षेत्र में लाभ मिलेगा। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। लोगों के ऊपर आपका प्रभाव बना रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पिता तथा बड़े-बुजुर्गों से लाभ होगा। कीमती और महत्वपूर्ण वस्तुओं को संभालकर रखें। मेहनत ही सफलता का पैमाना बनेगा, इसलिए बॉस के दिए काम में लापरवाही न बरतें। कारोबारियों के लिए समय शुभ रहेगा। आपको चरम आनंद उठाने का भी अवसर प्राप्त होगा। सोना-चांदी के व्यापारियों को भी कल से बेहतर लाभ होगा। विद्यार्थी वर्ग कमियों को समय पर ठीक करने का प्रयास करें। लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए कई मामलों में हितकारी होगा। ऑफिस में टीम को एकजुट करके चलने की सलाह है। अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म चलाने से आपसी विवाद सकता है। किसी सृजनात्मक काम में ख़ुद को व्यस्त रखना बेहतर रहेगा। कारोबारी व्यापार में परिवर्तन करने का विचार कर रहे हैं तो अभी थोड़ा समय ठहरने की जरूरत है। जल्द ही समय अनुकूल बनेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें आज सफलता मिल सकती है।

आपने Rashifal 23 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button