बॉलीवुड

‘KGF-2 जैसी 8 फिल्में बन जाएं’ एक फिल्म के लिए इतनी फ़ीस वसूलता है ये 60 साल का सुपरस्टार

साउथ इंडस्ट्री की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘केजीएफ’ ने रिलीज के दौरान बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। फिल्म में सुपरस्टार यश नजर आए जिनके कैरियर में KGF के माध्यम से चार चांद लग गए और वह इंडिया के बड़े स्टार्स में शामिल हो गए। इतना ही नहीं बल्कि यश की फीस में भी इजाफा हुआ।

वहीं इस फिल्म के निर्माण में करीब 100 करोड रुपए का खर्चा हुआ और दुनिया भर से इस फिल्म ने 1200 करोड रुपए की कमाई की। लेकिन इसी बीच चर्चा हो रही है कि 60 साल के टॉम क्रूज ने अपनी फिल्म के लिए इतनी मोटी रकम चार्ज की है कि उसमें केजीएफ चैप्टर 2 जैसी 8 फिल्में बन जाएंगी। तो आइए जानते हैं टॉम क्रूज की फीस के बारे में..

kgf

दरअसल, हॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार टॉम क्रूज इन दिनों अपनी फिल्म ‘टॉप गन मेवरिक’ को लेकर सुर्खियों में है। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म की सफलता ने टॉम क्रूज को दुनिया का सबसे महंगा स्टार भी बना दिया है। जहां इस फिल्म का बजट 17 करोड़ डॉलर यानी कि भारतीय रुपयों के अनुसार 1357. 85 करोड़ रुपए हैं तो वहीं टॉम क्रूज ने इस फिल्म के माध्यम से 100 मिलियन डॉलर यानी कि 798.56 करोड रुपए की कमाई की है।

tom cruise

बता दें, टॉम क्रूज की फिल्म ‘टॉप गन मेवरिक’ इसी साल 29 मई को रिलीज हुई थी जिसने दुनिया भर में तहलका मचा दिया। इस फिल्म में टॉम क्रूज के साथ-साथ वाल किल्मेर, माइल्स टेलर, जेनिफर कॉनली, जॉन हैम और मोनिका बर्बरो जैसे बड़े हॉलीवुड स्टार नजर आए।

जोसफ कोसिंकी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन 12.6 करोड़ डॉलर (लगभग 1012 करोड़ रुपए) की कमाई की थी। वहीं दुनियाभर में फिल्म का लाइफटाइम ग्रॉस कलेक्शन 124 करोड़ डॉलर यानी कि करीब 9927 करोड़ रुपए रहा है।

tom cruise

वही बात की जाए दुनिया के सबसे दूसरे महंगे फिल्म एक्टर के बारे में तो इसमें विल स्मिथ का नाम शामिल है। बता दें, विल स्मिथ ने अपनी आने वाली फिल्म ‘Emancipation’ के लिए लगभग 279.88 करोड़ रुपए वसूले हैं।

tom cruise

वहीं दुनिया के तीसरे सबसे महंगे स्टार की लिस्ट में लियोनार्डो डीकैप्रियो का नाम शामिल है। रिपोर्ट की माने तो एक्टर ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘किलर ऑफ़ द फ्लावर मून’ के लिए लगभग 239.83 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं।

tom cruise

वहीं दुनिया के चौथे महंगे एक्टर ब्रैड पिट कहे जाते हैं जिन्होंने ‘फ़ॉर्मूला 1’ के लिए लगभग 239.83 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं। इसके बाद रियान रेनोल्ड्स, जैकविन फीनिक्स, टॉम हार्डी, विल फेरेल, ड्वेन जॉनसन, क्रिस हैम्सवर्थ, डेंजेल वाशिंगटन, ‘विन डीज़ल समेत अन्य सितारों का नाम शामिल है जो एक फिल्म के लिए लगभग 159.89 करोड़ रुपए फ़ीस लेते हैं।

brad pit

वही बात की जाएकेजीएफ स्टार यश के बारे में तो उन्होंने अपनी फिल्म KGF के लिए 30 हजार रुपए चार्ज किए थे। हालांकि कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की रिपोर्ट के मुताबिक यश वहां के सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले स्टार हैं। इतना ही नहीं बल्कि केजीएफ फिल्म भी कन्नड़ सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म है जिसने 1200 करोड़ का कलेक्शन किया है। यश जल्द ही केजीएफ के तीसरे पार्ट में दिखाई देंगे।

brad pit

Back to top button