समाचार

CBSE 12th Result: 500, 499, 497 एक ही स्कूल की 3 स्टूडेंट ने रचा इतिहास, कहा- बहुत गर्व की बात

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 12वीं की परीक्षा के परिणाम सामने आ चुके हैं. इस साल भी हर बार की तरह परीक्षार्थियों ने अच्छे अच्छे नंबर लाकर अपना, अपने घर, परिवार और शहर का नाम रौशन किया है लेकिन तान्या सिंह ने तो इतिहास ही रच दिया.

cbse 12th result

तान्या सिंह 500 नंबर में से पूरे 500 नंबर ले आई. यानी कि उनकी सफलता का प्रतिशत 100 है. तान्या सिंह उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की है. शुक्रवार को जारी हुए CBSE की 12वीं कक्षा में उसे 100 फीसदी अंक मिले है. इसे लेकर तान्या ने कहा है कि यह गर्व की बात है और वे काफी खुश है.

बुलंदशहर की तान्या सिंह शहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की छात्रा हैं. जैसे ही तान्या का परीक्षा परिणाम सामने आया वे खुशी से झूम उठी. साथ ही उनके स्कूल में भी जश्न का माहौल है. हर कोई काफी खुश है और तान्या को लोगों से बधाई और शुभकामना संदेश मिल रहे हैं.

tanya singh

पूरे भारत की टॉपर बनने के बाद तान्या सिंह काफी खुश है. परीक्षा परिणाम आने के बाद उन्होंने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि, मैं बुलंदशहर डीपीसी की स्टूडेंट हूं और मुझे 500 से 500 नंबर मिले हैं, यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है, हां मैं ऑल इंडिया टॉपर हूं.

cbse 12th result

बता दें कि बुलदंशहर के डीपीस स्कूल की एक ही लड़की नहीं बल्कि दो अन्य छात्राओं ने भी परीक्षा परिणाम में इतिहास रचा है. स्कूल की एक अन्य छात्रा भूमिका गुप्ता तान्या सिंह के बाद की टॉपर है. भूमिका गुप्ता को 500 में से 499 अंक हासिल हुए है. वहीं इसके बाद स्कूल की सबसे सफल छात्रा सौम्या नामदेव रही. सौम्या नामदेव भी तान्या और भूमिका के बिलकुल करीब है. सौम्या को 500 में से 497 अंक मिले है.

बुलंद शहर के DPS स्कूल के सभी बच्चे हुए पास, प्रिंसिपल बोले- गर्व की बात…

cbse 12th result

न केवल बुलंद शहर स्कूल की तान्या सिंह, भूमिका गुप्ता और सौम्या नामदेव टॉपर रही है बल्कि स्कूल के 12वीं कक्षा के अन्य सभी छात्र भी पास हो गए है. स्कूल की ओर से इसकी जानकारी दी गई है. DPS के प्रिंसिपल ने कहा है कि स्कूल के 100 फीसदी बच्चे पास हो गए हैं. लगभग 250 बच्चों ने 12वीं की परीक्षा दी थी. प्रिंसिपल ने इस क्षण को गौरवान्वित करने वाला बताया.

रिजल्ट में लड़कियों ने मारी लड़कों के मुकाबले बाजी…

इस साल के CBSE के 12वीं कक्षा के परिणामों में 91.25% लड़के जबकि 94.54% लड़कियां पास हुई है. परिणाम में लडकियां लड़कों से आगे रही है.

Back to top button