बॉलीवुड

जब भरी महफ़िल में संजय खान ने कर थी जीनत अमान की पिटाई, टूट चुकी थी पसलियां, फूट गई थी आंख

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान अपने बोल्ड रूप के लिए जानी जाती थी। उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से लाखों लोगों का दिल जीता तो वही उस दौरान उनकी बोल्डनेस के चर्चे खूब रहते थे। इतना ही नहीं बल्कि कई बार तो लोग यह भी मानने लगे थे कि जिस फिल्म में जीनत अमान काम करें वह हिट तो होनी ही है। जहां प्रोफेशनल लाइफ में जीनत अमान ने खूब शोहरत कमाई तो वही पर्सनल लाइफ में उन्हें कभी सच्चा प्यार हासिल नहीं हुआ।

Zeenat Aman

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ में कई दर्द झेले। वही बॉयफ्रेंड संजय खान ने उनके साथ मारपीट तक की थी। आइए जानते हैं जीनत अमान के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

3 बच्चों के पिता पर आया था जीनत अमान का दिल
बता दें, जीनत अमान का जन्म भारत में हुआ लेकिन उन्होंने लॉस एंजेलिस से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वह मिस एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही। जीनत अमान ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘दम मारो दम’ में काम किया और वह एक मशहूर अभिनेत्री बनकर उभरी।

zeenat aman

इस फिल्म में जीनत ने एक नशेड़ी लड़की का किरदार निभाया था और फिल्म में जमकर बोल्ड सीन देखने को मिले थे जिसकी वजह से जीनत अमान काफी चर्चा में रही थी। इतना ही नहीं बल्कि उनके पास फिल्मों के भी ढेरों ऑफर आए। वही जीनत अमान की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त थी।

zeenat aman

बता दें, मशहूर अभिनेता देव आनंद खुद उनके प्यार में पागल थे। हालांकि देव शादीशुदा और बच्चों के पिता थे, ऐसे में जीनत अमान से दूर हो गए। इसके अलावा जीनत अमान को राज कपूर भी चाहते थे लेकिन जीनत अमान मशहूर अभिनेता संजय खान को चाहती थी। बता दे संजय खान खुद भी शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे, इसके बावजूद जीनत उन्हें दिल दे बैठी। इन दोनों का प्यार फिल्म ‘अब्दुल्लाह’ की शूटिंग के दौरान परवान चढ़ा। कहा जाता है कि इन दोनों ने गुपचुप तरीके से भी शादी कर ली थी, हालांकि इनकी शादी 1 साल के अंदर ही टूट गए।

zeenat aman

भरी महफ़िल में संजय खान ने कर दी थी जीनत की पिटाई
इन दोनों की जिंदगी में बवाल तब आया जब संजय ने जीनत को फोन करके फिल्म ‘अब्दुल्लाह’ की बची हुई शूटिंग के लिए बुलाया। लेकिन कहा जाता है कि इस दौरान जीनत किसी और फिल्म के लिए बिजी थी। ऐसे में उन्होंने संजय खान से मना कर दिया जिसके बाद संजय बुरी तरह गुस्सा हो गए और उन्होंने जीनत अमान अमान पर कई दूसरे अभिनेताओं के साथ अफेयर होने का इल्जाम लगा दिया।

zeenat aman

इस तरह की बातें सुन जीनत अमान भड़क गई और वह संजय खान से मिलने के लिए पहुंची। जब संजय खान और जीनत अमान का आमना-सामना हुआ तो इस दौरान संजय खान ने अभिनेत्री को बुरी तरह पीटा। कहा जाता है कि इस दौरान संजय खान ने लोगों के समाने जीनत को इतना मारा था कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।

zeenat aman

इस बात खुलासा कर खुद जीनत ने बताया था कि, “यह पहली बार नहीं है जब संजय खान ने उन्हें पीटा हो। इससे पहले भी संजय खान ने जीनत को इतना मारा था कि उनकी एक आंख काली हो गई थीं। साथ ही पसलियों में इतनी जोर से लात मारी थी, जिसकी वजह से पसलियों में आईं दरारें एक्स-रे में साफ दिखाई दे रही थीं।”

zeenat aman

बता दें, संजय खान से अलग होने के बाद जीनत ने मजहर खान से शादी रचा ली. इसके बाद उनके घर दो बेटों का जन्म हुआ। हालाँकि मजहर खान साल 1998 में इस दुनिया को अलविदा कह चुके। बता दे जीनत ने अपने करियर में ‘हीरा पन्ना’, ‘अजनबी’, ‘हरे राम हरे कृष्णा’, ‘सत्यम शिवम सुंदरम’, ‘धर्मवीर’, ‘डॉन’, ‘कुर्बानी’, ‘लावारिस’, ‘वारंट’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Back to top button