राशिफल

Rashifal 21 July: आज 5 राशियों को मिलेगा शुभ समाचार, जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे

हम आपको गुरुवार 21 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों का नजरिया सकारात्मक होता जाएगा। अगर आप बीच-बीच में सोशल मीडिया चलाना बंद नहीं करें तो कामकाज में कोई भारी गलती हो सकती है। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें अन्यथा आपके कुछ लाभ हानि में परिवर्तित हो सकते हैं। संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने किसी खास मित्र से मुलाकात कर सकते हैं। कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन की बात हो सकती है जो कि आपके लिए लाभ देने वाली होगी। ऑफिस में आपके दिए सुझावों पर भी गौर किया जाएगा। नए काम धंधे पर विचार करने के लिए दिन अच्छा है। किसी नए विषय की पढ़ाई शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। प्रॉपर्टी खरीदने में आ रही दिक्कत दूर होंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ लोग आपको अपने रास्तो से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। परिवार में किसी के साथ चल रहा संपत्ति विवाद आपसी सहमति से सुलझा लिए जाने से घर का माहौल अच्छा रहेगा। स्त्री वर्ग अपने व्यवसाय में विशेष रूप से सफल होगी। आय के स्त्रोतों में भी वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले किसी भी चीज से अपनी शांति भंग ना होने दें। आज कोई बहुत बड़ी दुविधा दूर होने से मानसिक सुकून मिलेगा। तथा अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन से कई मुश्किलों का भी समाधान निकलेगा। मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे तो कार्य को सरलता से होते चले जाएंगे। व्यापार की बात करें तो जो लोग मिठाई का व्यापार करते हैं, धन लाभ की पूर्ण संभावना है। किसी भी कार्य में प्रगति एवं सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अधिक मेहनत के बाद ही विजय प्राप्त होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए संपर्क और परिचय व्यापार के क्षेत्र में लाभप्रद रहेंगे। लगातार कार्य के प्रति लापरवाही के चलते नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित अशुभ समाचार मिलने से मन दुखी रहेगा। आर्थिक स्थितियों में कमी आने से मन में नकारात्मक विचार भी आएंगे। युवा अपने करियर को लेकर सजग रहें, और संभावनाओं वाले स्थान से कम्युनिकेशन बनाए रखें। ऑफिस में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। अपने कार्य में जीवनसाथी का सहयोग लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं। अपनी सोच को बदलें। दूसरों को नीचा दिखाने का प्रयास न करें। प्रतियोगी परीक्षा में प्रयत्न करें, सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। पिता से मनमुटाव हो सकता है पर क्रोध न करें। प्रोफेशन में तरक्की के योग बने हुए हैं जबकि घर-परिवार के लिए खर्च बढ़ा हुआ रहेगा। व्यवसाय में संघर्ष के समय से जल्दी ही राहत मिलने वाली है। सिर्फ धैर्य और मेहनत की आवश्यकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन कई अनुभवों से युक्त होगा। परिजनों और मित्रों के साथ आमोद-प्रमोद का वातावरण आनंदमय रहेगा। गम्भीर विषयों का अध्ययन करने के लिये दिन शानदार रहेगा। अनावश्यक भागादौड़ी से बचकर रहें। किसी की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी। घर परिवार में मांगलिक आयोजनों की तैयारी हो सकती है। जीवनसाथी के व्यवहार में उग्रता रहेगी। व्यवसायिक नवीन गतिविधियां लाभकारक रहेंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के जो लोग प्रॉपर्टी का काम करते हैं, उन्हें किसी जमीन से फायदा हो सकता है। परिवार के सदस्य आज आपके लिए किसी सरप्राइज पार्टी का प्लान कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से आज आपको कुछ तनाव मिल सकता है, लेकिन उसमें जीवन साथी आपके साथ खड़े नजर आएंगे। धन संबंधित समस्या से छुटकारा मिल सकता है। नए अवसर मिलेंगे। व्यवसाय के लिए दिन फायदेमंद साबित हो सकता है। समय अनुकूल है। उसका सदुपयोग करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ प्राप्त हो सकता है। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से आज दिन उत्तम रहेगा। आज आपको अपने संतान के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। यदि आज आपका किसी से कोई वाद विवाद होता है, तो आपको उसमें अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा। आपका व्यवहार थोड़ा कंजूस व्यक्ति जैसा हो सकता है, लेकिन कुछ स्थितियों में आप उदार भी होंगे। मानसिक दृढ़ता से निर्णय लेकर काम करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कारोबार में लाभ का अनुपात बढ़ेगा। आज तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आप राहत महसूस करेंगे। यदि आपका लंबे समय से फंसा हुआ धन है , तो वह भी आज आपको प्राप्त हो सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। लंबे समय के बाद व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी-पेशे वाले लोगों को लाभ होगा। आज का दिन हर मामले में सावधानी रखने का है। स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सावधानी बरतें, नहीं तो मौसम आपको परेशान कर सकता हे। खानपान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। यात्रा के योग हैं। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है। आपकी व्यवहार कुशलता के कारण अधिकारियों से सम्मान मिलेगा। कार्यों की सूची बनाएंगे। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

राजकीय कामकाजों में सफलता मिलेगी। बात व्यवहार में संयम और सावधानी बरतें। आस-पास के लोगों से टकराव की नौबत न आए इस बात का ध्यान रखें। आज आपके घर में किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भविष्य की योजनाओं पर अमल करेंगे और सफलता मिलेगी। घर में परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आज सेहत पहले से ठीक रहने वाली है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी।

आपने Rashifal 21 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button