बॉलीवुड

2 असफल शादियों के बाद 11 साल छोटे लड़के संग लड़ाया इश्क! ऐसी है स्नेहा वाघ की जिंदगी

पहली शादी सालभर में तो दूसरी 8 महीने में टूटी, फिर 11 साल छोटे लड़के संग लड़ाया इश्क

टीवी दुनिया की सबसे पॉपुलर सीरियल ‘वीर की अरदास वीरा’ में नजर आई अभिनेत्री स्नेहा वाघ को घर-घर में पहचाना जाता है। स्नेहा वाघ ने ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ और ‘ज्योति’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम किया है और अपनी एक खास पहचान बनाई है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि 26 की उम्र में स्नेहा दो बार शादी रचा चुकी है और दोनों ही शादी में वह असफल रही। आइए जानते हैं स्नेहा वाघ के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

sneha wagh

महज 19 की उम्र में की थी पहली शादी

बता दें, स्नेहा वाघ का जन्म मुंबई के कल्याण में हुआ। वह बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने सिर्फ 13 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया और पहली बार उन्होंने मराठी सीरियल ‘अधूरी एक कहानी’ में काम किया। इस शो में उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया।

sneha wagh

इसके बाद उन्हें हिंदी टीवी सीरियल्स में काम करने का मौका मिला। लेकिन इसी बीच उनकी शादी आविष्कार दवेकर से हो गई। इस दौरान स्नेहा वाघ की उम्र केवल 19 साल थी, लेकिन यह शादी जल्दी ही टूट गई। स्नेहा वाघ ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उनके पति अविष्कार उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे जिसके बाद उन्होंने अपने पति को तलाक दे दिया।

sneha wagh

इसके बाद साल 2015 में स्नेहा वाघ ने इंटीरियर डिजाइनर अनुराग सोलंकी से दूसरी शादी रचाई, लेकिन उनकी यह शादी महज 8 महीने में ही टूट गई। बता दे जब स्नेहा की दूसरी शादी टूटी तो वह बुरी तरह डिप्रेशन में जा चुकी थी। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें प्यार से भी भरोसा उठ गया। स्नेहा वाघ बिग बॉस का हिस्सा बनी थी तब उन्होंने अपनी दोनों असफल शादियों पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि पुरुषों को मानसिक रूप से मजबूत महिलाएं पसंद नहीं होती।

sneha wagh

जब अपनी दोनों असफल शादी पर बोली स्नेहा वाघ

अपनी पहली शादी टूटने पर स्नेहा ने कहा था कि, “मैं ये नहीं कहूंगी कि वो एक गलत लड़का था, लेकिन हाँ, वह मेरे लिए सही नहीं था। दो असफल शादियों के बाद मैंने महसूस किया कि पुरुषों को हेडस्ट्रॉन्ग महिलाएं पसंद नहीं हैं। हमारे समाज में धारणा है कि केवल पुरुष ही परिवार की देखभाल कर सकते हैं, लेकिन वह है सच नहीं है। मुझे मालूम है कि मैं अपने परिवार को चलाने में सक्षम हूं।”

sneha wagh

वहीं दूसरी शादी को लेकर स्नेहा ने कहा था कि, “पहली शादी के वक्त मेरी उम्र काफी कम थी। 7 साल बाद मैंने दोबारा शादी की लेकिन ये मेरा दुर्भाग्य ही था कि मैंने फिर से एक गलत आदमी को चुना।”

sneha wagh

इसके अलावा स्नेहा वाघ का नाम उस दौरान भी काफी सुर्खियों में रहा खुद से 11 साल छोटे फैजल के साथ उनका नाम जुड़ा। कहा जा रहा था कि यह दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे, हालांकि इन दोनों ने कभी भी इस तरह की बातों पर कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की।स्नेहा का कहना है कि, उनकी जिंदगी में कोई प्यार नहीं और ना ही कोई शादी होगी। अब वह प्यार से सख्त नफरत करती हैं।

sneha wagh

Back to top button