बॉलीवुड

पहली फिल्म से सुपरस्टार बनी थी ये एक्ट्रेस, अब ब्रम्हाकुमारी में प्रवचन सुन गुजार रही जिंदगी

‘लगान’ हिंदी सिनेमा की वो फिल्म है जिसने ऑस्कर नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई थी। बता दे इस फिल्म के माध्यम से जहां आमिर खान को एक बड़ा मुकाम हासिल हुआ था तो वहीं फिल्म में गोरी के किरदार में नजर आई अभिनेत्री ग्रेसी सिंह भी रातोंरात सुपरस्टार बन गई थी।

gracy singh

जी हां…. पहली फिल्म से तहलका मचा देने वाली ग्रेसी सिंह कुछ दिन बाद ही फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई। बता दें, आखरी बार वह साल 2015 में दिखाई थी, उसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम नहीं किया। 20 जुलाई को ग्रेसी सिंह अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

पहली फिल्म के बाद टॉप एक्ट्रेस बन गई थी ग्रेसी सिंह

बता दें, ग्रेसी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। उन्होंने सबसे पहले टीवी शो ‘अमानत’ में काम किया। इसके बाद उन्हें फिल्म ‘हम आपके दिल में रहते हैं’ में काम करने का मौका मिला लेकिन इस फिल्म में वह एक छोटे से किरदार में नजर आई थी। इसके बाद ग्रेसी सिंह ने आशुतोष गोवारीकर की फिल्म ‘लगान’ के लिए ऑडिशन दिया और वह इस फिल्म में सिलेक्ट हो गई।

gracy singh

बता दे यह फिल्म जब रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मच गया। इतना ही नहीं बल्कि साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म लगान को स्टार स्क्रीन, जी सीने जैसे अवार्ड हासिल हुए। यह फिल्म ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी।

gracy singh

इसके बाद ग्रेसी सिंह ने तेलुगु फिल्मों में काम किया। फिर वह ‘गंगाजल’ और ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में नजर आई जिनमें उन्हें खूब पसंद किया गया और वह एक टॉप एक्ट्रेस बनकर उभरी। कह जाता है कि मुन्ना भाई एमबीबीएस करने के बाद ग्रेसी सिंह को कई फिल्में ऑफर हुई, लेकिन उन्होंने इसलिए फिल्में ठुकरा दी क्योंकि वह किसी फिल्म में बोल्ड किरदार नहीं निभाना चाहती थी।

gracy singh

अध्यात्मिक संगठन से जुड़ चुकी है ग्रेसी सिंह

इसके बाद उन्होंने तेलुगू पंजाबी बंगाली समेत करीब 28 फिल्मों में काम किया लेकिन फिर उनका फिल्मी ग्राफ धीरे-धीरे गिरता गया। इसके बाद ग्रेसी सिंह ने वापस टीवी की दुनिया में रुख कर लिया और यहां पर वह संतोषी मां के किरदार में नजर आई। लेकिन कुछ दिन बाद ही फिर ग्रेसी सिंह ब्रह्माकुमारी आश्रम में दिखाई दी और अब वह अध्यात्मिक प्रवचन में अपना समय बिता रही है।

gracy singh

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो वर्तमान में ग्रेसी सिंह ब्रम्हाकुमारी आध्यात्मिक संगठन की सदस्य हैं और बच्चों को अध्यात्मिक की ट्रेनिंग दे रही है। वही बात की जाए ग्रेसी सिंह की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने अभी तक किसी से शादी नहीं रचाई है।

gracy singh

gracy singh

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, उनका अभी शादी करने का भी कोई प्लान नहीं है। आखिरी बार ग्रेसी सिंह फिल्म ‘चूड़ियां’ में नजर आई थी जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। ग्रेसी सिंह अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़ी हुई है।

gracy singh

Back to top button