राशिफल

Rashifal 19 July: मंगलवार का दिन तीन राशियों के लिए रहेगा खास, पारिवारिक जीवन में आएगी मधुरता

हम आपको मंगलवार 19 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार में गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। तथा आर्थिक समस्याएं भी काफी तक ठीक हो जाएंगी। सिर्फ अपने कर्मचारियों की गतिविधियों पर ध्यान रखने की जरूरत है। अगर आप कुछ दिनों से किसी बात को लेकर परेशान हैं, तो उसे पार्टनर के साथ शेयर करें। आपके मन को शांति मिलेगी। आज वरिष्ठों से संबंध मधुर होंगे, परंतु सहकर्मियों से मनमुटाव व टकराहट हो सकती है। शत्रु पक्ष हावी हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारू रूप से लाभ उठाएंगे। परिवार में कोई मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी। जिससे प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आपका आत्मविश्वास आपके लिए नई उपलब्धियां निर्माण कर रहा है। आप कुछ नया करने के लिए हमेशा तैयार से रहेंगे। काम को उत्साह के साथ करेंगे। छात्रों को अपनी शिक्षा के संदर्भ में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोग कुछ विशेष करने के मूड में रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां आएंगी। साथ ही कोई मनोरंजन संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं। अपने बढ़े हुए आत्मविश्वास का आप स्वयं अनुभव करेंगे। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। आज विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छे लाभ का योग है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अधिक परिश्रम करने पर सफलता मिलेगी। जिन युवाओं ने अभी अपने करियर की शुरुआत की है, उन्हें आज अपने ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको अपने कार्य क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी। मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। आपके काम की सराहना की जाएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

विज्ञान के क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्य करने से मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। आज आप जो भी काम करने की सोचेंगे, उसे लेकर पॉज़िटिव नज़रिया रखने से सब काम अच्छे से हो सकते हैं। बड़े भाई के सहयोग से सभी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। कुछ लोग किसी व्यक्ति विशेष के साथ समय बिताना ज्यादा पसंद करेंगे। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपनी जिम्मेदारियां सफलता पूर्वक निभाने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारी से या व्यवसाय क्षेत्र में व्यापारी से अनबन हो सकती है। इसलिए अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बरतें। ऑफिस में अपने कार्य कौशल से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। किसी चुनौतीपूर्ण समस्या का सामना करने के लिए आपको अपनों की मदद व मार्गदर्शन की आवश्कता पड़ेगी। कानूनी मामलों में दखल देने से बचें। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, बेहतर होगा कि आप इस ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाएं। आज आपका धार्मिक कार्यों में भी मन लगेगा, जिसमें आप कुछ धन भी व्यय करेंगे। भाग्य का साथ मिलने से आज आपको भरपूर मात्रा में धन लाभ हो सकता है। रूटीन लाइफ में कुछ बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। इसमें आप सफल भी रहेंगे। आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। अचानक यात्रा के कारण तनाव का शिकार हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी कमाई में वृद्धि होगी और पैसे कमाने के जरिए बनेंगे। आपको अपने माता-पिता के आशीर्वाद से किए गए कार्यों में भरपूर सफलता मिलेगी। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आपके भाई-बहन से आपको फ़ायदे मिल सकते हैं। किसी काम में ज्यादा मेहनत और समय लग सकता है। आप रिश्तों में सुधार लाने की कोशिश करेंगे। किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाक़ात संभव है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कोई अचल सम्पत्ति संबंधी तनाव मन को चिंतित करेगा। यदि आज अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करेंगे, तो भविष्य में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। पुराने आर्थिक मामले सुलझ सकते हैं। पहले अपने आप को व्यवस्थित करें। छोटी मानसिकता से खुद को आजाद करें, तभी आगे बढ़ पाएंगे। नई-नई महत्वाकांक्षी योजनाएं बनेंगी किंतु समुचित साधन व्यवस्था न होने से पूर्ति में अवरोध होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र के नजरिए से यह दिन बहुत अच्छा है, इसका भरपूर फायदा उठाएं। सेल्स से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। किसी जरूरी प्रोजेक्ट के लिए अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। उचित होगा दूसरों की मजबूरी को भी समझें और सहयोग करें। किसी भी कारोबार के बारे में पूरी जानकारी लें कर ही निवेश करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी भी दस्‍तावेज पर बिना पढ़े हस्‍ताक्षर न करें। हेल्थ को देखते हुए अनावश्यक यात्राएं से बचें। नए रिश्तों को समय दें। जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर विवाद की स्थिति से बचें। अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, समय की कमी के बावजूद छुट्टी का आनन्द लेंगे। संतान के विवाह मामलों में जल्दबाजी न करें, गलत निर्णय जीवन बदल सकता है। जोखिम भरे कार्य टालें। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

उधार लेन-देन से पहले आपको अच्छी तरह से सोच लेना चाहिए। आज के दिन व्यर्थ की बातों में महत्वपूर्ण समय न गवाएं। ऑफिशियल कार्यों को लेकर आलस्य से बचना चाहिए। यह समय शानदार है इसलिए इसका अधिक से अधिक लाभ उठाएं। संपत्ति संबंधी मसले किसी मध्‍यस्‍थ की मदद से हल हो सकते हैं। आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की जरूरत है।

आपने Rashifal 19 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button