विशेष

शास्त्री के गले लगे शतकवीर पंत, तोहफ़े में दे दी अपने POTM की शैंपेन बोतल, Video वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड दौरे का शानदार अंत किया. पहले भारत ने इंग्लैंड को टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में मात दी. फिर वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत साल 2021 के पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बचे हुए आख़िरी मैच से हुई.

rishabh pant hardik pandya eng vs ind

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच इंग्लैंड ने जीता था. इस तरह टेस्ट सीरीज दो-दो की बराबरी पर समाप्त हुई. इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में आमने-सामने थी. भारत ने पहले दो मैच अपने नाम करके सीरीज जीत ली. आख़िरी मैच इंग्लैंड ने जीता.


टेस्ट और टी-20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना वनडे सीरीज में हुआ. तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच भारत ने 10 विकेट से जीता. वहीं दूसरा मुकाबला इंग्लैंड ने 100 रनों से अपने नाम किया. वहीं वनडे सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला रविवार, 17 जुलाई को खेला गया.


रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में सीरीज का फैसला आया. भारत ने इस मैच को 47 गेंद रहते पांच विकेट से जीत लिया. भारत की जीत के हीरो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रहे. हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए. फिर बल्लेबाजी में महत्वपूर्व 71 रनों का योगदान दिया.


वहीं ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ा. यह पंत का सफेद गेंद के क्रिकेट में पहला शतक है. पंत के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में पहला शतक इंग्लैंड की धरती पर आया. भारतीय टीम 72 रनों पर अपने चार विकेट खो चुकी थी. तब टीम को पंत और हार्दिक ने संभाला. दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए 133 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई.

rishabh pant

पंत ने 113 गेंदों का सामना किया और शानदार 125 रनों की पारी खेली. इस शतकीय पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. यह अवॉर्ड देने के बाद उन्हें इंग्लैंड में परंपरा के मुताबिक एक पदक और एक शैंपेन की बोतल दी गई. शैंपेन की बोतल पंत ने साक्षात्कार के दौरान पूर्व क्रिकेटर और भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री को दे दी.


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि पंत शास्त्री से मिलते है और उन्हें शैंपेन की बोतल देकर चले जाते हैं. वहीं एक वायरल ट्वीट में कोहली भी शास्त्री को शैंपेन की पेशकश करते हुए नजर आते है हालांकि दूर से ही इशारे से शास्त्री ने इसे स्वीकार किया लेकिन लिया नहीं.

Back to top button