समाचार

MP: नर्मदा में गिरी 40 लोगों से भरी बस, एक भी नहीं बचा जिंदा, CM-गृह मंत्री ने जताया दुःख

इंदौर : इंदौर के पास धार जिले के खलघाट गांव में सोमवार सुबह एक भीषण हादसा हो गया. करीब 40 यात्रियों से भरी एक बस खलघाट में नर्मदा नदी में समा गई. हैरानी की बात यह है कि एक भी यात्री जीवित नहीं बचा है. वहीं कई लोगों के शव अब तक लापता है. घटना सोमवार सुबह की है.

khalghat bus accident

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से यह हादसा 90 किलोमीटर दूर धार जिले के खलघाट में हुआ है. बस में सवार 40 लोगों में से अब तक 13 लोगों का शव मिला है. बाकियों की तलाश अब भी जारी है. इन दिनों बारिश के मौसम में नर्मदा नदी का जलस्तर काफी ऊपर है. नदी लबालब भरी हुई है. पानी ज्यादा होने के चलते मृतकों के शव ढूंढने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

khalghat bus accident

हादसा सोमवार सुबह 10 और 10:15 बजे के बीच हुआ है. जानकारी मिली है कि बस इंदौर से महाराष्ट्र के अमलनेर जा रही थी लेकिन खलघाट में बस एक वाहन को ओवरटेक करते समय अपना संतुलन खो बैठी और यह दुःखद हादसा हो गया. खलघाट में टू-लेन पूल पर यह भीषण हादसा हुआ. बस पूल की रेलिंग तोड़ते हुए उफनती हुई नर्मदा नदी में समा गई. बस महाराष्ट्री की है. NDRF की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से लोगों के शव निकलने का काम जारी है.

अब तक नहीं हुई मृतकों की पहचान…

khalghat bus accident

मृतकों की पहचान अब तक नहीं हो सकी है. 13 मृतकों में 8 पुरुष, 4 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल हैं. घटनास्थल पर मौजूद एम्बुलेंस के ड्राइवर ने जानकारी देते हुए कहा है कि बस में सवार सभी यात्रियों की मौत हो चुकी है. ड्राइवर की भी इस हादसे में जान चली गई.

MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया दावा- बस में सवार सभी 14 से 15 लोगों की मौत…

बस में सवार लोगों और मृतकों की संख्या को लेकर अलग-अलग आंकड़े सामने आए है. पहले मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया था कि बस में सवार 15 लोग जीवित निकाले गए है. हालांकि कुछ समय बाद नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बस में 14 से 15 लोग सवार थे और किसी को बचाया नहीं जा सका.

वहीं नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”धार जिले के खलघाट में इंदौर से पुणे जा रही यात्री बस के नर्मदा नदी में गिरने की हृदय विदारक सूचना प्राप्त हुई है. अब तक बस में सवार 15 यात्रियों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है”.

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी किया ट्वीट…

घटना पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शोक व्यक्त किया है. शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, खलघाट की इस हृदय विदारक दुर्घटना ने हमारे कई अपनों को हमसे असमय छीन लिया. हृदय दु:ख और पीड़ा से भरा हुआ है. दु:ख की इस घड़ी में मैं शोकाकुल परिवारों के साथ हूं. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति दें.।। ॐ शांति ।।

कमलनाथ ने भी किया ट्वीट…

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा कि, ”धार जिले के खलघाट मे नर्मदा नदी में सवारियों से भरी एक बस के गिरने की दुखद जानकारी मिली है. मैं सरकार व प्रशासन से माँग करता हूँ कि युद्ध स्तर पर बचाव कार्य कर लोगों को राहत पहुँचाने का काम किया जावे. ईश्वर से सभी को सकुशल रखने की कामना करता हूँ”.

Back to top button