राशिफल

Rashifal 16 July: मेष, तुला सहित इन‌ 6 राशि वालों को मिलेगी आज बड़ी खुशखबरी, दिन काफी लाभदायक

हम आपको शनिवार 16 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले संचारी बनें और खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें। संचार से जुड़ी किसी नयी तकनीक से फायदा जरुर मिलेगा। विद्यार्थियों का समय उल्‍टे-सीधे कामों में ही नष्‍ट होगा। वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। नये कार्यों की शुरुआत करने से पहले बड़ों का आर्शीवाद लेना आपके लिये अच्छा रहेगा। किसी अपने का व्यवहार प्रतिकूल हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना है। अपनी प्रतिभा को निखारने के लिये आपको कई बड़े मौके मिलेंगे। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने के उत्सुक हैं उन्हें थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है। इस राशि के जो लोग सामाजिक संगठन से जुड़े हैं, उन्हें समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए। नौकरी पेशा है तो हर जरूरी दस्‍तावेज को संभाल कर रखें। व्‍यापारी हैं तो किसी को भी उधार देने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज किसी भी तरह की नकारात्मक मानसिकता न रखें। आज घर में उत्सव जैसा माहौल बनेगा। आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से आपको इंटरव्यू के लिए कॉल आयेगा। छात्रों को पढ़ाई में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आप कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। विवादित मुद्दों का कूटनीतिक समाधान मिलेगा। कार्यक्षेत्र का माहौल थोड़ा अच्छा रहेगा। अधिकारी आपके तर्कों से प्रभावित होंगे। दिल की अपेक्षा दिमाग से निर्णय लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी सभी अधूरी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़्यालों के प्रति उत्साही होंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपकी परेशानियों को कम कर देगा। आप की दिनचर्या में आए बदलाव से निजी कार्य प्रभावित होंगे। व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार में मांगलिक अवसर आएंगे। भाग्य का साथ मिलने से आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। ट्रैफिक नियमों का सावधानी से पालन करें आर्थिक दण्ड भुगतना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रेम में विश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी उपलब्धि अर्जित कर सकता है। किसी नए व्यापार में निवेश करने के योग हैं। आज विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा। लाभदायक सौदे होंगे। प्रसिद्धि मिलेगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। अच्छी संगत के कारण आपके कार्य आसानी से बन जायेंगे। अपने स्वास्थ के प्रति लापरवाह न रहें। पारिवारिक समारोह आपके व आपके परिजनों के लिए खूब सारी खुशियां ले कर आएगा। नयी स्किल्स सीखने के लिये बहुत अच्छा समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको छोटी-छोटी बारीकियों पर भी आपको ध्यान देना चाहिए। जीवनसाथी का साथ और सहयोग आज आपको विशेष सम्मान और लाभ दिलाएगा। भागदौड़ विशेष रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। जीत का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा। वरिष्ठों और प्रभावशाली व्यक्तियों को अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्कता है। आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए फायदा का सौदा साबित होगा।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यावसायिक तथा सामाजिक क्षेत्र में यश प्राप्त होने की संभावना है। संतान के प्रति दायित्व पूर्ति भी होगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। रुका हुआ कार्य भी संपन्न होगा। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। प्रतिस्पर्धी पर विजय प्राप्त होगी। धन संबंधित मामलों के लिए ये दिन अच्छा रहेगा। व्यवसाय में विकास की योजनाएं बन सकती हैं। आर्थिक अनुकूलता रहने से सुख साधन बढ़ेंगे। निजी जीवन में भागदौड़, के बाद सफलता की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी प्रॉप्रर्टी में निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। सामाजिक संबंध लाभप्रद होंगे। आज तकनीकी क्षेत्रों से जुड़े लोगों एवं रचनात्मक कार्यों से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य रहेगा और आप बड़े उत्साह के साथ पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। समाज में आपकी साख भी बढ़ेगी। दिनचर्या भी बेहद व्यस्त रहेगी। बड़े कार्य को पूरा करने में सहकर्मियों से आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा। अपने कारोबार को बढ़ाने हेतु योजना बनाएं। टीम का सही नेतृत्व करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

वाहन, मकान आदि खरीदने वाले लोगों की मुराद पूरी हो सकती है। अच्छे संबंधों का सहयोग मिलेगा। जो लोग पिता के सहयोग से नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो उन्हें पिता के लिए गए निर्णय पर भरोसा रखना होगा। आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे। आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नई महत्वाकांक्षाओं की सकारात्मकता हेतु आपकी क्रियाशीलता बढ़ेगी। नौकरी में मनचाहा स्थानांतरण व पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। आर्थिक निवेश सोच-समझकर कार्य करें। पारिवारिक कार्यों मे आप की पूछ परख बढ़ेगी। युवाओं को सोशल मीडिया का उपयोग करते समय सजग रहें, अन्यथा कानूनी कार्यवाही के चपेट में आ सकते हैं। सन्तान की ओर से शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पैसों के मामले सुलझाने में कुछ लोग आपकी मदद कर सकते हैं। सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को शासन की तरफ से कुछ नकारात्मक सूचना मिल सकती है। यदि पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो चल रही विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए पार्टनर के साथ सामंजस्य बैठा कर चलें। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आपके पास रचनात्मकता और आलस्य दोनों रहेंगे। आलस्य आपके लिए कुछ समस्याएं पैदा करेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यक्षेत्र में आपको कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। मानसिक शांति की तलाश में रहेंगे।आज खान-पान पर नियंत्रण जरूरी है। व्यर्थ के दिखावों से दूर रहें। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है, ऐसे में उनका दिल खोलकर आतिथ्य करना चाहिए। नए काम और नई बिजनेस डील सामने आ सकती है‌‌। पुराने मित्रों से मेलजोल बढ़ सकता है, कार्यों को सफलतापूर्वक निपटाएंगे। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी।

आपने Rashifal 16 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button