बॉलीवुड

इंडस्ट्री के Khans पर विवेक अग्निहोत्री का हमला, बोले- जब तक ये खान बादशाह सुल्तान हैं बॉलीवुड

‘द कश्मीर फाइल्स’ से फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा देने वाले मशहूर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री अपने बेबाक बयान के लिए जाने जाते हैं। वह हर एक मुद्दे पर खुलकर बोलना पसंद करते हैं और यही वजह है कि कई बार लोग उन्हें ट्रोल भी करते हैैं। हालांकि जब विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ रिलीज की तो फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मच गया था। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा खासा कलेक्शन किया था।

kashmir files

इस फिल्म के आगे बॉलिवुड के कई बड़े अभिनेताओं की फिल्म नहीं टिक पाई थी। बता दें, विवेक अग्निहोत्री ने इस फिल्म में 32 साल पुरानी कहानी यानी कि कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार की घटना को दिखाया था जिससे लोग भावुक हो गए थे।

यहां तक कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ की थी। वही विवेक अग्निहोत्री को भी डायरेक्शन की दुनिया में एक बड़ा मुकाम हासिल हुआ। अब इसी बीच विवेक अग्निहोत्री ने शाहरुख खान और सलमान खान पर तंज कसा है।

kashmir files

सिर्फ विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को हासिल हुआ ये मुकाम

सबसे पहले हम आपको यह बता दे कि फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ बॉलीवुड की एकलौती फिल्म है जिसने इस साल आईएमडीबी की टॉप 5 फेवरेट फिल्म्स में अपनी जगह बनाई है। ऐसे में विवेक अग्निहोत्री ने शाहरुख और सलमान पर तंज कसते हुए लिखा कि, “जब तक बॉलीवुड में ये किंग, बादशाह और सुल्तान रहेंगे, तब तक हिंदी सिनेमा डूबते रहेगा। यदि आप लोगों की कहानी के सहारे इसे लोगों की इंडस्ट्री बनाएंगे, तभी यह ग्लोबल फिल्म इंडस्ट्री को लीड कर पाएगी। यह फैक्ट है।”

kashmir files

vivek agnihotri

बात की जाए विवेक अग्निहोत्री के करियर के बारे में तो उनका जन्म 10 नवंबर साल 1973 को मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ। उन्होंने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन में पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने डायरेक्शन के क्षेत्र में अपना कदम रखा।

शुरुआत में उन्होंने विज्ञापन, एजेंसियों और ओगिल्वी के साथ काम किया। इसके बाद साल 1994 में वह टीवी सीरियल्स के साथ जुड़ने लगे फिर उन्होंने साल 2005 में फिल्म” द उसुअल सस्पेक्ट्स’ की रीमेक ‘चॉकलेट’ अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि उनकी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

vivek agnihotri

इसके बाद विवेक ने साल 2007 में फिल्म ‘धन धना धन गोल’ बनाई, लेकिन ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर औंधेमुंह गिरी। इसके बाद विवेक अग्निहोत्री ने ‘हेट स्टोरी’ बनाई जो भी कुछ खास नहीं चली। इसके बाद उन्होंने कुछ दिनों का ब्रेक लेकर कश्मीर फाइल्स बनाई जिसने बॉक्स ऑफिस कई फिल्मों में के रिकॉर्ड तोड़ दिए। बहुत ही कम बजट में बनी इस फिल्म ने बिना किसी सुपरस्टार के 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।

vivek agnihotri

सलमान और शाहरुख़ खान की फ़िल्में

इसके अलावा बात की जाए सलमान शाहरुख के अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में तो शाहरुख खान जल्द ही फिल्म ‘पठान’ में दिखाई देंगे जिसमें उनके साथ मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अहम किरदार में होगी। इसके अलावा सलमान खान फिल्म ‘टाइगर-3’ में नजर आने वाले जिसमें उनके साथ जानी मानी अभिनेत्री कैटरीना कैफ मुख्य किरदार में होंगी।

Back to top button