समाचार

पापा से प्यार जताने के लिए युवक ने इस तरह लिखा कार पर नंबर, फिर पुलिस ने सिखाया मज़ेदार सबक

कहते हैं शौक बड़ी चीज है। लेकिन कई बार आपका ये बड़ा शौक आपको बड़ी मुसीबत में भी डाल देता है। अब उत्तराखंड का ये मामला ही ले लीजिए। यहां एक बेटे को उसके पापा के प्रति एक्स्ट्रा प्रेम दिखाना बड़ा भरी पड़ गया। उसने अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट के साथ ऐसा खेल खेला की पुलिस ने उसका गेम ओवर कर दिया।

गाड़ी पर पापा के प्रति प्रेम दिखाना पड़ा भारी

आप ने देखा होगा कि लोग अक्सर अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट के साथ कुछ क्रिएटिवी दिखाते रहते हैं। लेकिन वे भूल जाते हैं कि गाड़ियों की नंबर प्लेट के साथ छेड़छाड़ करना गैर कानूनी होता है। इसके लिए उन्हें जुर्माना भरना पड़ता है। उत्तराखंड का एक शख्स भी पापा के मोह में ये बात भूल गया था। दरअसल उसकी गाड़ी के नंबर अंतिम 4 अक्षर 4141 थे। ऐसे में उसने अपनी  क्रिएटिवी दिखाई और इसके फॉन्ट को ऐसे लिखा कि वह दिखने में ‘पापा’ दिखे।

लेकिन जब पुलिस को इस नंबर प्लेट की शिकायत मिली तो उन्होंने शख्स की तलाश ली और उसे पकड़कर उस पर जुर्माना ठोका। इस पूरी घटना की जानकारी उत्तराखंड पुलिस ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर बड़े ही मजेदार अंदाज में दी। उन्होंने गाड़ी की नंबर प्लेट की पहले और बाद की तस्वीर साझा की। पहली तस्वीर में प्लेट पर ‘पापा’ लिखा था। लेकिन फिर पुलिस की कार्रवाई के बाद वह 4141 हो गया।

पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

इसके साथ उत्तराखंड पुलिस ने कैप्शन में ‘पापा कहते थे बड़ा नाम करेगा’ गाना लिखा और मजे लिए। उन्होंने लिखा ‘पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, गाड़ी के प्लेट पर पापा लिखेगा, मगर ये तो कोई न जाने, कि ऐसी प्लेट पर होता है चालान.. ट्वीट पर शिकायत प्राप्त करने के बाद #UttarakhandPolice ने गाड़ी मालिक को यातायात ऑफिस बुलाकर नम्बर प्लेट बदलवाई और चालान किया’।


उत्तराखंड पुलिस कि यह ट्वीट पर सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही है। लोग भी इसे देख खूब मजे ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा ‘इस बंदे ने अब जुर्माना भी पापा की जेब से ही दिया होगा।’ फिर दूसरे ने कहा ‘पता नहीं इसके बाद इसके पापा ने इसकी तारीफ की होगी या पिटाई।’ वहीं बहुत से लोगों ने कार के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर पुलिस विभाग की तारीफ की।

Back to top button