राशिफल

Rashifal 13 July: आज इन तीन राशियों पर रहेगा गणेश जी का हाथ, पारिवारिक कलह से मिलेगा छुटकारा

हम आपको बुधवार 13 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। कोर्ट-कचहरी के निर्णय आपके पक्ष में हो सकते है। पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं। दिन खर्चीला साबित होगा। कंपनी के लिए की गई मेहनत रंग लाएगा जिससे सैलरी बढ़ने की संभावना है। काम की बातों के साथ व्यक्तिगत जीवन के बारे में भी दूर दृष्टि रखकर सोच-विचार करना होगा। बिना योजना के आगे न बढ़ें। भाईयों का कार्यों में सहयोग मिलेगा। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। लंबे समय से चली आ पुरानी समस्याओं का अंत होगा। आज पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिताने वाले हैं। घरेलू कामों में दबाव महसूस कर सकते हैं। काम की जगह सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने की कोशिश करनी होगी। व्यक्तिगत बातों का असर काम पर बिल्कुल भी न होने दें। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलने से कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। बातचीत में संयत रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप नौकरी के लिए पर्याप्त ध्यान दे सकते हैं। सरकारी कामकाज आसानी से पूरे होंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में भी आप वृद्धि महसूस करेंगे। आपको व्यापार में लाभ होगा और नौकरी के लिए किसी दूसरी जगह जाने का भी निर्णय ले सकते हैं। जीवन सुखमय होगा। संबंधित अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नए कार्यों के लिए दिन शुभ रहेगा। निवेश करने के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

Ganesh ji

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप यात्रा का भी भरपूर आनंद उठाएंगे। आपके रुके हुए कार्यों में भी गति महसूस होने लगेगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्र्वास में वृद्धि होगी। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। परिवार में आप को संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। परिवार का माहौल भी सुखद रहने की उम्मीद है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लंबे वक्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नजदीकी महसूस कर पाएंगे। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बड़ी सतर्कता से व्यवहार करें, जो आपका रहस्य उजागर करना चाहता है। सकारात्मक सोच जिंदगी में गजब का जादू कर सकती है, कोई प्रेरणादायी पुस्तक पढ़ना आज के दिन बढ़िया रहेगा। ऑफिस में बकाया काम निपटाने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी के संग आपके संबंध काफी हद तक मजबूत होंगे, साथ ही साथ आर्थिक मामलों में आ रही अड़चनें भी दूर होती नजर आएंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज गुप्त शत्रु सक्रिय रहेंगे, आपको अपनी योजनाएं गुप्त रखने की जरूरत है। भविष्य में फायदा देने वाले निवेश के बारे में योजना बन सकती है। आपको याद रखने की जरूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो खुद अपनी मदद करता है। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीजें आपके पक्ष में जाती हुई नजर आ रही हैं। प्रियजन के साथ श्रेष्ठ समय बिता सकेंगे। खुद को कठिन परिश्रम के योग्य बनाकर चलें, थोड़ी मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज छोटी-मोटी यात्राएं सभंव हैं। किसी मेहमान के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। लवमेट के लिए दिन खास रहने वाला है। आज मित्रों की सहायता करनी पड़ सकती है। जो भूमि आप ने क्रय की है वह आपको खूब फलेगी। पैसो का लेन देन आज संभल कर करें। अपनी उर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। आपके मन की इच्छा पूरी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यस्थल पर आपको कामों में सफलता मिलेगी। शाम का समय भाई-बहनो के साथ बिताएंगे। साथ ही बहन से किसी काम को पूरा करने के लिए आर्थिक मदद भी मिलेगी। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। मेहनत का पूरा फल मिल सकता है। कोर्ट कचहरी या किसी विवाद में आपको जीत मिल सकती है। विवाह चर्चा साकार रूप ले सकती है। किसी ख़ास समूह से जुड़ने का अवसर मिलेगा। पेट सम्बंधित पीड़ा सम्भव है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपनों से अपेक्षा न करें। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढेंगी, जिसे पूरा करने में आपको परिवार वालों का सहयोग भी मिलेगा। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा दिन है और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। योजनाएं अधूरी रहेंगी। आपको मानसिकता को बदलने की जरूरत है। व्यवहार को नम्र बनाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कर्ज सम्बन्धी दस्तावेज अटक सकते हैं। अगर आप कोई महत्वपूर्ण फैसले लेना चाहते हैं, तो यह दिन अच्छा है ले सकते हैं। आज की गयी मेहनत का भविष्य में आपको फायदा मिलेगा। आज आपको घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। सफलता आपके कदम चूमेगी। किसी भी विवाद में ना पड़े। मानसिक अवसाद एवं कार्य-पेशे में अरुचि से आर्थिक संकट की आशंका बनेगी। कार्य स्थल पर कोई बड़ी घटना के आसार हैं, संभल कर रहे।

Ganesh ji and laxmi maa

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आर्थिक स्थिति पहले से काफी मजबूत होगी। अनुचित काम आपको तनाव दे सकते हैं। घरेलू विवादों को बेवजह तूल न दें। आपके मार्गदर्शन द्वारा कोई प्रगति प्राप्त करेगा, लेकिन आप खुद के काम को ठीक से नहीं कर रहे हैं, इसलिए करियर से संबंधित बातों में थोड़ी नाराजगी बनी रह सकती है। सूझबूझ और संयम के साथ निपटारा करें। परिवार में छोटे सदस्यों की जरूरत का भी ध्यान रखना होगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मीठे खान-पान के प्रति रुझान बढ़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके जीवन में तमाम प्रकार के बदलाव होंगे, साथ ही आप अनावश्यक लोगों और चीजों को अपने जीवन से बाहर करेंगे। प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों को कामकाज समय और बिना गलती के पूरा करना होगा। खुदरा कारोबारियों को आर्थिक लाभ है। सामाजिक सम्मान की उम्मीद कर सकते हैं लेकिन आप अतिरेक महसूस करेंगे। खुद के प्रति सकारात्मक नजरिया रखना आवश्यक होगा। आप के अपनों से धोखा मिल सकता है।

आपने Rashifal 13 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>