राशिफल

Rashifal 12 July: बजरंगबली के आशीर्वाद से 8 राशियों के जीवन में आएंगी खुशियां, निवेश शुभ रहेगा

हम आपको मंगलवार 12 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके रुके कार्यों में गति आएगी। मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कुंवारे व्यक्तियों को विवाह के अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। कोशिश करने से आप बड़ी से बड़ी मुश्किल को भी आसानी से पार कर देंगे। नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि की कोशिशों में आज आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। अपने से बड़ों की सलाह मानें, आपको अपनी समस्याओं का समाधान ज़रूर मिलेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यावसायिक गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। घर के बड़े-बुजुर्ग आपके काफी प्रसन्न रहेंगे। जॉब को लेकर बड़े ऑर्डर मिल सकते हैं। व्यापार में आ रहे विघ्नों पर विजय प्राप्त कर लेंगे। प्रेम संबंधों में परस्पर समर्पण की भावना में वृद्धि होगी। आज का दिन आपके लिए आनंददायक और यादगार रहेगा। प्रेम-प्रसंग में भी आपको सफलता मिलेगी। आज ऑफिस में कोई नया काम सीखने का मौका मिलेगा। जोखिम भरे कार्य करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी नौकरी की तलाश पूर्ण होगी। अपनी वाणी में संयम भाव रखें। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अपने व्यवहार में लचीलापन रखें। घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। संपत्ति के मामलों में विजय प्राप्त हो सकती है। धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिल जायेगा। आर्थिक कार्यों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपकी सुख-सुविधाओं में आज वृद्धि होगी। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज महिलाएँ अपने बच्चों के साथ शॉपिंग करने जा सकती हैं। दूसरों की अपेक्षा अधिक रहेगी। सामाजिक व व्यवसाय क्षेत्र में भी आज आपकी ख्याति चारों ओर फैलेगी, जिसका भरपूर लाभ उठाने में कामयाब रहेंगे और आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं। भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग है। इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है। आज आपको चोट या रोग से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज फालतू खर्च होगा। दूसरों से अपेक्षा न करें। पुराना रोग उभर सकता है। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे। आप अच्छे शारीरिक प्रतिरोध का आनंद लेंगे। कार्यसिद्धि होगी। भाग्योन्नति के प्रयास सफल होने से आप प्रसन्न रहेंगे। नौकरी करने वाले जातकों को आज अपने वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप कोई नया काम करेंगे या चलते काम को ही नए तरह से करने की कोशिश करेंगे। आज महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, इसलिए अपने प्रयासों को जारी रखें। नौकरी कर रहे जातक यदि कोई पार्ट टाइम काम करना चाहते हैं, तो उसके लिए समय निकालना आज आसान होगा। मित्रों तथा रिश्तेदारों की सहायता कर पाएंगे। पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाकर चलेंगे, तो अनबन होने की संभावना कम रहेगी। व्यसायिक मामलों में कुछ अड़चनें आएंगी

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सकारात्मकता रखें। कानून से संबंधित मामलों में फैसला आपके पक्ष में होगा। नौकरी में किए प्रयास सफल रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। निवेश शुभ रहेगा। किसी से की मजाक न करें। विवाद से बचते हुए जोखिम न लें। सन्तान को कुसंगति से बचाएं। आवश्यक निर्णय सोच-समझकर करें। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। आर्थिक मोर्चे पर आपका आज का दिन बहुत ही बढ़िया है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज छोटी बात भी कहीं बड़ा रूप न ले ले, इसलिए लापरवाही न करें। आपको आय के नये रास्ते मिलेंगे। आज संपत्ति के सौदो में अड़चने आ सकती हैं। प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी। सही समय पर सही निर्णय लेना सीखें। अपनों से दूरिया बनेंगी। जो व्यक्ति कला और लेखन से जुड़े हुए हैं उनके लिए दिन बहुत ही लाभकारी सिद्ध होगा। पैसों के हर मामले पर आप बारीकी से विचार कर लें। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप वाहन सावधानी से चलाएं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। ख़ुद को किसी भी ग़लत और ग़ैर-ज़रूरी चीज़ से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फंस सकते हैं। नज़दीकी लोगों से कोई मतभेद उभर सकते हैं। अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। मेहनत और लगन से आप आने वाले दिनों में जो चाहे, वह हासिल कर सकते हैं। व्यवसाय में अनुकूल परिणाम नहीं मिलने से निराशा होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले नए निवेश की ओर अभी कदम नहीं बढ़ाएं। व्यवसाय में नए सौदों को मंजूरी मिलेगी। बच्चों को किसी नये कोर्स में दाखिला दिलवा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आ रही रूकावटों से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, माता-पिता से कोई उपयोगी सलाह से आपको सफलता मिलेगी। व्यवसाय वृद्धि के लिए अधिक परिश्रम की आशा है। किसी कारण से निजी संबंधों में कटुता पैदा होने की संभावना है। पारिवारिक संबंधों से परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आय प्राप्ति के नए स्रोत मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कारोबार में आ रही समस्याओं को हल करने के लिये पिता का सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों को आज जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर फोकस करने की जरुरत है। अधूरे कार्यों की पूर्णता के लिए आज का दिन शुभ है। परिवार में उल्लास का माहौल रहेगा। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति का तोहफा मिल सकता है। धर्म ध्यान में रुचि बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप फालतू झंझटों में न पड़ें। अचानक कोई खास काम आपको करना पड़ सकता है। छात्र आज अपने करियर के लिए सोच-समझ कर कोई डिसीजन लें। पिता का सहयोग आपको इसमें प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। कंपयूटर के क्षेत्र से जुडे लोगों को फायदा होगा। आज ऐसे ही काम शुरू करें जो जल्दी पूरे हो जाएं। योजनाओं को सार्वजनिक करने से पूर्व भलीभांति सोच लें। फालतू खर्च पर रोक लगा सकेंगे। घर-परिवार की स्थिति सामान्य रहेगी।

आपने Rashifal 12 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button