बॉलीवुड

जानिये क्यों हेमा को 4 बच्चों के पिता और 13 साल बड़े धर्मेंद्र से करनी पड़ी शादी

हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा की बेहतरीन और खूबसूरत अदाकाराओं में गिनी जाती हैं. आज 74 साल की उम्र में भी हेमा मालिनी काफी फिट और खूबसूरत है. उन पर उनके जमाने में फैंस के साथ ही बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेता भी फ़िदा रहे. कई एक्टर्स का दिल हेमा के लिए धड़का था.

hema malini

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी के साथ ही हेमा मालिनी अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रही. उनके लिए कई एक्टर्स का दिल धड़का. वे भी कई स्टोर्स की दीवानी हुई. लेकिन आखिरकार उन्होंने शादी की चार बच्चों के पिता और खुद से 13 साल बड़े दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र से. आइए आज आपको हेमा मालिनी की लव लाइफ के बारे में बताते हैं.

हेमा की खूबसूरती पर फ़िदा हो गए थे राजकुमार…

hema malini and rajkumar

अभिनेता राजकुमार हेमा पर फ़िदा थे. दोनों ने साल 1971 में आई फिल्म ‘लाल पत्थर’ में साथ काम किया था और मेकर्स से हेमा को इस फिल्म में लेने की सिफारिश खुद राजकुमार ने की थी. हेमा ने लेकिन राजकुमार का प्यार अपनाया नहीं. उन्होंने कहा था कि वे राजकुमार का काफी सम्मान करती हैं. वहीं राजकुमार पहले से शादीशुद भी थे.

संजीव कुमार ने दो बार किया प्रपोज…

hema malini and sanjeev kumar

दिग्गज और दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार ने हेमा को एक नहीं बल्कि दो बार प्रपोज किया था. एक बार हेमा का हाथ अपने बेटे के लिए मांगने संजीव की मां पहुंची थी लेकिन रिश्ता नहीं हो सका. वहीं ‘शोले’ फिल्म की शूटिंग के दौरान भी संजीव ने हेमा को प्रपोज कर दिया था लेकिन तब हेमा धर्मेंद्र के करीब थीं. वहीं संजीव ने ताउम्र शादी नहीं की.

जितेंद्र संग तय हो गई थी शादी…

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र के दिल में भी हेमा लिए प्यार उमड़ा था. दोनों का रिश्ता दोनों के परिवार वालों को मंजूर था. शादी तय हो गई थी लेकिन एन मौके पर धर्मेंद्र जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा कपूर को लकर पहुंच गए जो कि आगे जाकर उनकी पत्नी भी बनी. इस वजह से बात बिगड़ गई.

फिर 4 बच्चों के पिता धर्मेंद्र से की शादी…

dharmendra and hema malini marriage

हेमा की जोड़ी बड़े पर्दे पर धर्मेंद्र के साथ खूब जमी, दोनों असल जिंदगी में भी प्रेमी प्रेमिका बन चुके थे. शादीशुदा, चार बच्चों के पिता और हेमा से उम्र में 13 साल बड़े धर्मेंद्र ने साल 1980 में दूसरी शादी कर ली. दोनों की इस शादी की खूब चर्चा हुई थी.

hema malini with family

शादी के बाद दोनों दो बेटियों के माता-पिता बने. बड़ी बेटी का नाम ईशा देओल और छोटी बेटी का नाम अहाना देओल है.

Back to top button