बॉलीवुड

‘काली’ पोस्टर विवाद: ‘शक्तिमान’ ने लगाई लीना को फटकार, कहा- उसकी इतनी हिम्मत, हिंदूओं एक हो जाओ

डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ पर विवाद लगातार जारी है. दक्षिण भारत की फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई ने हाल ही में अपनी डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ का एक पोस्टर साझा किया था. इस पोस्ट पर जमकर बवाल मचा था और अब भी इस पर बवाल जारी है. विवाद थमने का नामा नहीं ले रहा है.

kaali

बता दें कि लीना ने ‘काली’ फिल्म का एक पोस्टर साझा किया था जिसमें माता काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था. वहीं माता काली के एक हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा दिखाया गया था. जैसे ही यह पोस्टर सामने आया लेना को लोगों ने जमकर लताड़ लगा दी. उन्होंने हिंदूओं की भावनाओं को आहत किया है.

लीना के खिलाफ लोगों में अभी तक आक्रोश व्याप्त है. लीना की गिरफ्तारी की लगातार मांग उठ रही है. लोग इस फिल्मकार को लेकर खूब विरोध जता रहे हैं. तो दूसरी ओर इतना विवाद बढ़ जाने के बावजूद लीना अपनी नीच हरकत पर माफी नहीं मांग रही है. ऐसे में जाहिर है लोग उसे डरा धमका रहे हैं.

leena manimekalai

लीना को लगातार जान से मारने और बलात्कार की धमकियां मिल रही है. उन पर आम जनता, धार्मिक संगठन और राजनेता जमकर भड़ास निकाल रहे हैं. वहीं कई सेलेब्स ने भी ‘काली’ का विवादित पोस्टर सामने आने के बाद इस पर आपत्ति जताई है और लीना को जमकर लताड़ लगाई है. अब बॉलीवुड और टीवी के मशहूर अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी इस पर अपनी बात रखी है.

leena manimekalai and mukesh khanna

मुकेश खन्ना ने भी इस विवाद पर अपनी नाराजगी और गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने साफ़-साफ़ कहा कि आखिर लीना की इतनी हिम्मत कैसे हो गई. मीडिया से बात करते हुए अभिनेता ने कहा कि, ”इतनी हिम्मत! हमें ऐसे फिल्ममेकर्स पर रोक लगानी चाहिए. बल प्रयोग न करें, लेकिन कुछ ऐसा करें जिससे इन सब पर रोक लगे”.

mukesh khanna

बता दें कि मीडिया के सामने लीना पर निशाना साधने से पहले मुकेश खन्ना लीना को अपने यूट्यूब चैनल पर भी फटकार लगा चुके थे. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में बिना किसी का नाम लिए कहा था कि, कोई तमीज नहीं है, कोई देशभक्ति नहीं है. मुझे नहीं पता वह हिंदू है या मुस्लिम. अगर हिंदू है तो उसे शर्म आनी चाहिए. हम हिंदुओं को इसके खिलाफ खड़े हो जाना चाहिए.

mukesh khanna

यहां तो कोई भी कुछ भी बोलकर निकल जाता है. लक्ष्मी बॉम्ब बनाते हो आप, तांडव जैसी फिल्में बनाते हो. देखिए किसी भी फिल्ममेकर को बस एक ही लालच होती है कि किसी भी तरह ऑस्कर मिल जाए. इस वक्त हम हिंदुओं को एक होने की जरूरत है. इस माहौल में कट्टर होने की जरूरत है”.

Back to top button