बॉलीवुड

पिता की तरह मशहूर हैं मुन्ना भाई MBBS के डॉ अस्थाना का बेटा, फिटनेस में अक्षय को देते हैं मात

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता बोमन ईरानी को भला कौन नहीं जानता। बता दे बोमन ईरानी की गिनती चुनिंदा कलाकारों में होती है। वहीं उनके किरदार हर फिल्म में जबरदस्त होते हैं और वह अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं।

boman irani

गौरतलब है कि बोमन ईरानी ने अपने करियर में ‘थ्री इडियट्स’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’, ‘रनवे’, ‘डॉन-2’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और उनके हर किरदार को पसंद किया गया। हालांकि आज हम बात करने जा रहे हैं बोमन ईरानी के बेटे के बारे में जो उन्ही की तरह पॉपुलर है।

पर्दे के पीछे कमाल का काम करते हैं बोमन ईरानी के बेटे कायोज
बता दें, बोमन इरानी जहां सुनहरे पर्दे पर हिट है तो वहीं उनके बेटे पर्दे के पीछे हिट है। दरअसल, बोमन ईरानी एक्टर है तो उनके बेटे कायोज ईरानी मशहूर डायरेक्टर है। बता दे कायोज ने अपने करियर में ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘द लीजेंड ऑफ माइकल मिश्रा’, ‘यंगिस्तान’ और ‘अजीब दास्तान’ जैसे कई बड़ी फिल्मों में बतौर डायरेक्टर काम कर चुके हैं। हाल ही में बोमन ईरानी के बेटे कायोज की तस्वीरें सामने आई है जिस पर फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं।


बोमन ईरानी दो बेटों के पिता है लेकिन उनके बड़े बेटे कायोज अक्सर चर्चा में रहते हैं और उनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कायोज की पर्सनालिटी बिल्कुल अपने पिता बोमन ईरानी जैसी ही है। सोशल मीडिया पर अक्सर दोनों बाप बेटे की तस्वीरें वायरल होती रहती है और इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इन दोनों की ट्यूनिंग भी काफी अच्छी है। बता दें, अक्सर बोमन अपने बेटों की तस्वीरें साझा करते रहते हैं।

42 साल की उम्र में बोमन ने की अपने करियर की शुरुआत
वहीं बात की जाए बोमन ईरानी की करियर के बारे में तो उन्होंने उस उम्र में अपने करियर की शुरुआत की जिस उम्र में लोग फ़िल्मी दुनिया छोड़ने का फैसला कर लेते हैं। जी हां..बोमन ईरानी ने अधेड़ उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और वह एक मशहूर अभिनेता बनकर उभरे। कहा जाता है कि फिल्मी दुनिया में काम करने से पहले बोमन मुंबई के ताज होटल में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ का काम किया करते थे।

बता दे बोमन ईरानी ने 42 साल की उम्र में ‘जोश’, ‘डरना मना है’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके बाद साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ से उन्हें जबरदस्ती पहचान हासिल हुई। इस फिल्म में डॉक्टर अस्थाना के रोल में उन्हें इतना पसंद किया गया कि उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। इसके बाद बोमन ईरानी ने ‘लक्ष्य’, ‘पेज-3’, ‘नो एंट्री’, ‘वीर जारा’ जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। वह अब तक करीब 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

boman irani

Back to top button