दिलचस्प

नदी में बहकर मर जाती गाय माता, फरिश्ता बनकर आए पुलिसवाले, ऐसे बचाई जान, देखें Video

भारत देश में गाय को काफी अहमियत दी जाती है। यहां लोग उनकी सेवा करते हैं। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार गाय में 13 कोटी के देवी देवता वास करते हैं। इसलिए लोग इन्हें पूजते भी हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर मुसीबत में फंसी एक गाय का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक गाय नदी किनारे फंस जाती है। ऐसे में पुलिसकर्मी उसे बचाने के लिए जो करते हैं वह दिल जीत लेता है।

पुलिस ने बचाई मुसीबत में फंसी गाय की जान

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गाय नदी किनारे परेशान खड़ी है। नदी के पानी का बहाव बड़ा तेज है। वह नदी पार कर के नहीं आ सकती है। यदि आई तो पानी का तेज बहाव उसे कहीं दूर बहाकर ले जाएगा। ऐसे में कुछ पुलिसकर्मी उसकी मदद को आगे आते हैं। नदी के एक तरफ कुछ पुलिस वाले रस्सी पकड़े खड़े रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ गाय के पास भी कुछ लोग पहुंच जाते हैं। वह गए को रस्सी से बांध देते हैं। फिर उसे जैसे तैसे धक्का देकर नदी में जाने को फोर्स करते हैं।

चुकी गाय रस्सी से बंधी हुई थी इसलिए वह पानी में आसानी से बह नहीं पाती है। हालांकि पुलिस वालों को रस्सी से गए को खींचने में बड़ी परेशानी हो रही थी। ऐसे में वहाँ मौजूद भीड़ भी उनकी मदद करने लगती है। फिर देखते ही देखते गाय रस्सी की सहायता से नदी पार कर जाती है। इस तरह गाय सही सलामत बाहर आ जाती है।

वीडियो ने जीता लोगों का दिल

यह पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल का बताया जा रहा है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन का एक वीडियो भी टिहरी गढ़वाल पुलिस (Tehri Garhwal police) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा ‘नदी किनारे फंसी गाय को टिहरी पुलिस ने नदी पार कराकर किया रेस्क्यू’।

यह वीडियो महज 40 सेकंड का है लेकिन लोगों के दिल में उतर जाता है। वीडियो देख लोग पुलिस की तारीफ कर रहे हैं। अक्सर लोग पुलिस के समय पर न पहुँचने या मदद न करने को लेकर शिकायत करते रहते हैं। लेकिन यहां साफ देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस ने सही समय पर एक गाय की जान बचा ली।

वैसे आप भी इस वीडियो से प्रेरणा लें और मुसीबत में फंसे जानवरों की मदद करें।

Back to top button
?>