दिलचस्प

बादाम की फोटो दिखा टीचर ने पूछा- ये क्या है? बच्ची ने दिया ऐसा जवाब लोग बोले- देश संकट में है

सोशल मीडिया के इस जमाने में बच्चे बड़े एडवांस हो गए हैं। पहले माँ बाप कोशिश करते थे कि बच्चों को मोबाइल की दुनिया से दूर रखें। लेकिन इस कोरोना कॉल और लॉकडाउन में सारी पढ़ाई ऑनलाइन होने लगी। ऐसे में बच्चे मोबाइल पर रील्स और कई तरह के वीडियो देखने लगे। इन वीडियो ने उन्हें कुछ ज्यादा ही तजे बना दिया। उन्हें अब सारी पॉपुलर और ट्रेंडिंग चीजों का नॉलेज होने लगा। अब सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को ही देख लीजिए।

बादाम की तस्वीर देख बच्ची ने दिया मजेदार जवाब

दरअसल, सोशल मीडिया पर टीचर और बच्ची का एक मजेदार वीडियो बना वायरल हो रहा है। इस वीडियो में टीचर बच्ची को किताब में चित्र दिखाकर कुछ सवाल पूछती है। इस दौरान टीचर बच्ची को बादाम की फोटो दिखाती है। टीचर उससे पूछती है कि यह क्या है? बच्ची बादाम को पहचान तो लेती है लेकिन इसका जवाब बड़े ही मजेदार अंदाज में देती है।

बच्ची टीचर को बादाम से जुड़ा फेमस गाना ‘कच्चा बादाम’ गाना गाकर सुनाती है। वह इस गाने को गाकर सवाल का जवाब देती है। बच्ची का यह जवाब सुन टीचर भी हंसने लगती है। गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले कच्चा बादाम गाना सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था। शायद इस बच्ची ने भी इसे देखा होगा।

लोग बोले- देश संकट में है

इस वीडियो को abezandu नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट ने साझा किया है। बच्ची का सवाल देने का अंदाज लोगों को बड़ा हंसा रहा है। वे इस पर कई दिलचस्प कमेंट्स कर रहे हैं। जैसे एक यूजर ने लिखा ‘ये होते हैं सोशल मीडिया के साइड इफ़ेक्ट्स।’ फिर दूसरे ने लिखा ‘देश संकट में है। हमारे बच्चों का भविष्य पता नहीं किस दिशा में जा रहा है।’ वहीं कुछ लोगों ने बच्ची के गाना गाने की स्टाइल को बड़ा ही क्यूट भी बताया।

यहां देखें बच्ची का मजेदार वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abe Zandu (@abezandu)

इस बच्ची का मजेदार जवाब भी सुनिए

बच्चे कई बार ऐसे-ऐसे मजेदार जवाब दे देते हैं कि सामने वाले की बोलती भी बंद हो जाती है। अब इस क्यूट सी बच्ची को ही देख लीजिए। यहां एक बच्ची का भाई अपनी छोटी सी बहन से पूछता है कि ‘तुम हमारे घर में क्यों आई? तुमको यहां किस ने बुलाया? कैसे आ गई तुम यहां? तुम कौन है?”

भाई ये सवाल भले ही मजाक में पूछता है। लेकिन बच्ची इसका जो जवाब देती है उससे उसकी बोलती बंद हो जाती है। बच्ची कहती है कि वह चिड़िया है। इसलिए यहां उड़कर आ गई। बच्ची का यह जवाब लोगों को बड़ा ही गुदगुदा रहा है।

वैसे क्या आपके बच्चों ने कभी कोई मजेदार जवाब दिया है? यदि हाँ तो उसे यहां कमेन्ट में शेयर जरूर करें।

Back to top button