राशिफल

Rashifal 8 July: आज इन 3 राशियों का समय रहेगा बढ़िया, विशेष उन्नति का बन रहा है योग

हम आपको शुक्रवार 8 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। इस राशि के साईंस स्टूडेंट्स के लिये आज का दिन अच्छा रहेगा। मित्रों के साथ बिताया वक्त आनंद देगा। साथ में मित्रों के साथ हुए विवादों को सुलझाने के लिए भी आज का दिन योग्य रहेगा। दोस्तों से किसी विषय को समझने में मदद मिलेगी। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने से घर में खुशहाली रहेगी। कार्य में बाधा एवं अनावश्यक परेशानियां आ सकती हैं। शरीर में कष्ट हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। रियल एस्टेट और स्टॉक मार्केट से जुड़े हुए लोगों को अपनी क्षमता के अनुसार रिस्क लेनी चाहिए। काम से संबंधित दूर की सोच रख कर कुछ कठिन निर्णय आज लेने पड़ सकते हैं। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा। व्यस्तता बढ़ेगी एवं कार्य में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। नए मित्र प्राप्त होंगे

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको बड़े लोगों से सकारात्मक आश्वासन प्राप्त हो सकता है। किसी अप्रिय घटना का सामना करना पड़ सकता है। पुराने मित्रों से मेलजोल बढ़ेगा। सुबह से समय अच्छा होगा और स्फूर्ति के साथ उत्साह बना रहेगा। कार्य में गति आएगी और आय में सुधार होगा। योजनाएं सफल भी होंगी और विरोधी शांत होंगे। माता-पिता का सहयोग पाने के लिए आपको कोशिश करनी पड़ेगी। ज्यादा आक्रामक न हों, वरना विवाद भी हो सकता है। व्यापार में सतर्क रहें एवं नौकरी में आलस्य नहीं करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप दूसरों के निर्देश मानने से परेशान हो सकते हैं। विदेश में रहने वाले लोग घर आ सकते हैं। पार्टनर के साथ हो रहे विवादों की चर्चा परिवार के लोगों के साथ बिल्कुल भी न करें। इसकी वजह से पार्टनर और आपके बीच गलतफहमियां बढ़ने की आशंका बन रही है। आपको अपने घर या कार्यालय की मरम्मत और रखरखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। बाधित कार्यों में बातचीत से हल निकलने की संभावना के बीच दूसरों के विवाद में न दखल दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भाग्य का साथ मिलेगा और भारी भावनात्मक शांति-संतुष्टि भी मिलेगी। शादी-शुदा लोगों का जीवन खुशहाल रहेगा। कई दिनों से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आज आपको राहत मिलेगी। आज आप कामकाज में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। व्यापारीगण व्यापार में वृद्धि कर सकते हैं। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप से बचें। प्रणय संबंधों में मजबूती आएगी। कार्यस्थल पर मन अशांत रहेगा। किसी जरूरी को कार्य करने से पहले बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका तनाव कम होगा। अपने मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें। सोचे हुए काम पूरे कर लें तो आपके लिए अच्छा होगा। पहले किए गए समाजिक कार्यों की वजह से आज आपको सम्मानित किया जाएगा। किसी काम को पूरा करने में आसपास के लोगों से आपको मदद मिलेंगी। भ्रमण और मनोरंजन में समय बीत सकता है। आज किसी भी तरह की लापरवाही बरतना ठीक नहीं होगा। व्यापार में नई योजना लाभप्रद रहेगी। लेकिन, बातचीत में सावधानी रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज ऑफिस में आपके दिए सुझावों पर गौर किया जाएगा। अच्‍छी खबर प्राप्त होगी। दिन भर कामों में उतार-चढ़ाव नजर आएगा। कुछ बातों से संबंधित स्पष्ट स्वरूप से जानकारी न मिलने की वजह से भी आपके मन में डर उत्पन्न होता रहेगा। प्रसन्नता व उत्साह में वृद्धि होगी। इनकम के नए रास्ते खुलेंगे। माता-पिता के साथ संबंध बेहतर बने रहेंगे। बेवजह की बहस में न पड़ें। सकारात्मक सोच आप की तरक्की के रास्ते खोलेगी। मन ही मन किसी बात का चिंतन तनाव में बदल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी। आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार लागाएंगे। काफी समय से जो प्रमोशन आपके लिए रूका हुआ था वह आज आपको मिल जाएगा जिससे आपको बहुत खुशी होगी। प्रेम संबंध कुछ बुरा मोड़ ले सकते हैं। आज आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी परिचित के सामने जीवनसाथी के साथ किसी कठिन परिस्थिति से गुजरना पड़ सकता है। धन का लेनदेन यदि आज आप अपने किसी रिश्तेदार से करने जा रहे हैं, तो बहुत ही सोच विचार करें, क्योकि उसके वापस आने की संभावना बहुत कम है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसरों की प्राप्ति होगी। आपको किसी कानूनी मामले में कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है। आगे बढ़ने की संभावनाएं और बढ़ेंगी। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धन लाभ होने का योग बन रहा है। समझौता भी करना पड़ सकता है। आज आपको किसी यात्रा पर जाने से बचना होगा क्योंकि इसमें आपके वाहन की खराबी की संभावना बनती दिख रही है। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। आयात निर्यात के कार्यों में भारी लाभ होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विद्यार्थियों को श्रेष्ठतम परिणाम प्राप्त करने के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे। आप अपने परिजनों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे, जिसमें परिवार के छोटे बच्चे भी मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपको धैर्य और एकाग्रता रखनी होगी। इससे आप कई कामों में सफल हो सकते हैं। गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा। आपको किसी अच्छी कंपनी से जॉब के लिए ऑफर आयेगा। जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरी में पदोन्नति और वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। सहकर्मियों के सहयोग से आज आप क‍िसी बड़ी परियोजना को पूरा करने में सफल हो सकते हैं। इसके अलावा आज किसी वर‍िष्‍ठ व्यक्ति के हस्तक्षेप से अरसे से चल रहे पारिवारिक विवाद का समाधान हो जाएगा। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। पठन-पाठन व लेखन इत्यादि के कार्य सफल रहेंगे।

आपने Rashifal 8 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>