बॉलीवुड

जब मुश्किलों से परेशान कैलाश खैर ने आत्महत्या के लिए गंगा में लगा दी थी छलांग, यूं बची थी जान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज गायक और म्यूजिक कंपोजर कैलाश खेर को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने अपने करियर में अपनी मेहनत और लगन से बड़ा मुकाम हासिल किया है और आज भी उनके गाने दर्शकों की जुबां पर चढ़े हुए हैं। बता दे कैलाश खेर अपने सूफी अंदाज़ के लिए मशहूर है। आज उनके पास किसी चीज की कमी नहीं और वह लग्जरी लाइफ जीते हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब ख़ुदकुशी करना चाहते थे। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े संघर्ष के बारे में..

kailash kher

संघर्षों से भरा रहा है कैलाश खैर का जीवन

बता दें, कैलाश खेर का जन्म 7 जुलाई 1973 को मेरठ उत्तर प्रदेश में हुआ। आज वह 49 साल के हो गए हैं। कैलाश खेर करीब 1000 से भी ज्यादा गाने गा चुके हैं। उन्होंने ना सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में भी गाने गाए हैं। बता दें, कैलाश खेर के करियर की शुरुआत साल 2001 में हुई जब वह टीवी और रेडियो विज्ञापन के लिए ‘जिंगल’ गाने गाया करते थे।

kailash kher

इसके बाद उन्हें फिल्म ‘अंदाज’ में गाना गाने का मौका मिला और उनका गाया हुआ गाना ‘रब्बा इश्क ना होवे’ काफी पॉपुलर हुआ। इसके बाद उन्हें कई गाने ऑफर हुए। हालांकि इससे पहले कैलाश खेर ने कई संघर्षों का सामना किया। इस दौरान उनकी जिंदगी में एक ऐसा भी पल आया जब उन्होंने ख़ुदकुशी के लिए कदम भी उठाया।

kailash kher

एक इंटरव्यू के दौरान कैलाश खैर ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि, “मैंने एक बिजनेस डील में बहुत सारा पैसा खो दिया था और मेरी जिंदगी ठहर सी गई थी। मैं एक साल तक डिप्रेशन में रहा और जब मुझे को सॉल्यूशन नहीं मिला तो मैंने अपनी जिंदगी ख़त्म करने का फैसला लिया। मैं नदी में कूद गया था, लेकिन मेरे दोस्त ने मुझे बचा लिया।”

ख़ुदकुशी के लिए गंगा में लगा दी थी छलांग

आगे उन्होंने बताया कि, “मैंने अपनी जिंदगी में काफी मुश्किल हालात देखे हैं। क्योंकि मैं अकेला था। मेरा मतलब है कि मेरे पास शिकायत करने के लिए कोई नहीं था, जिससे कह सकूं कि देखो मेरी जिंदगी में क्या हो रहा हो? हर किसी के जीवन में मुश्किलें आती हैं। लेकिन मैंने अपने बारे में यह कभी नहीं सोचा कि हे भगवान मेरे साथ ये क्या हो रहा है? या चीज़ें कब तक बेहतर होंगी। मैं बस लड़ता रहा।”

kailash kher

इसके अलावा कैलाश खैर ने कहा कि, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ भी होगा। मैं एक ज़मीन का टुकड़ा खरीदा, यह सोचकर कि बिजनेस डील से काफी पैसा आएगा। मेरे पैरेंट्स किराए के घर में रहते थे और प्लॉट खरीदने के बाद मैं फूला नहीं समा रहा था। मैंने सोचा कि मैंने अपने दम पर पैरेंट्स के लिए घर खरीद लिया है।”

kailash kher

लेकिन इसी बीच बिजनेस डील कैंसिल हो गई, जो 22 लाख रुपए की थी। जिसके कारण वह डिप्रेशन में चले गए और उनके मन में सुसाइड के ख्याल आने लगे। सिंगर ने बताया कि, ऋषिकेश में ही एक दिन वे अपने बुरे दौर को याद करते हुए गंगा में कूद गए। लेकिन उनके दोस्त ने सोचा कि उनका पैर फिसल गया, तो वह भी उन्हें बचाने के लिए कूद गया। इस तरह से कैलाश खैर बच गए और अब वह फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है।

Back to top button