दिलचस्प

बच्चे को लेकर हुई बंदर और बच्ची में छीना झपटी, फिर जो हुआ वह देख भड़क उठे लोग, देखें Video

एक मां के लिए उसका बच्चा उसकी सारी दुनिया होता है। वह उसे अपने सीने से एक पल के लिए भी दूर नहीं करती है। खासकर जब बच्चा छोटा हो तो उसे हरदम अपने पास रखना पसंद करती है। कोई अनजान शख्स उसे उठा ले तो दिल की धड़कने बढ़ जाती है। सिर्फ इंसान ही नहीं जानवरों के साथ भी यही होता है। वह अपने छोटे बच्चों का खूब ख्याल रखते हैं। इसलिए उन्हें पसंद नहीं जब कोई और उनका बच्चा गोद में उठा ले।

बंदर से बच्चा छिनती दिखी बच्ची

अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही ले लीजिए। इसमें एक बच्ची बंदर के छोटे बच्चे को उसकी माँ से छिन रही है। बंदर इंसानी बच्ची को अपना बच्चा नहीं देना चाहता है। लेकिन वह जोर जबरदस्ती कर बार-बार बंदर से ये बच्चा छिन लेती है। इससे बंदर की माँ घबरा भी जाती है।

यह नजारा पहली बार देखने में भले क्यूट लगे, लेकिन जब इसे बार-बार देखा जाए तो गुस्सा आ जाता है। गुस्सा इस बात पर आता है कि बच्ची के माँ बाप सिर्फ वीडियो बनाने के लिए बंदर और उसके बच्चे को परेशान कर रहे हैं। वह यह साफ देख सकते हैं कि बंदर की अपने बच्चे को देने की बिल्कुल इच्छा नहीं है। लेकिन फिर भी उनकी बच्ची इसे बार-बार माँ से छिन रही है। इस छीना झपटी में बेचारा बंदर का बच्चा भी परेशान हो रहा है। उसका नन्हा शरीर भी खिचा रहा है।

लोग बोले- ये क्यूट नहीं, गलत और खतरनाक है

यहां बच्ची और बंदर के बच्चे दोनों को चोट लगने की संभावना है। जानवर अक्सर अपने बच्चे पर खतरा मंडराने पर हिसक भी हो जाते हैं। वह तो गरिमत रही कि बंदर की माँ ने इंसानी बच्ची को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। वरना बच्ची घायल भी हो सकती थी। वहीं बंदर के बच्चे को भी चोट लग सकती थी।

इस वीडियो को ट्विटर पर कल्चर ऑफ राजस्थान (Culture of Rajasthan) नाम के पेज ने साझा किया है। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा ‘बहुत ही सुन्दर दिल को छू लेने वाली दृश्य। यह दृश्य इस बच्ची का सबसे यादगार पल रहेगा ज़िन्दगी का।’ अब वीडियो पोस्ट करने वाले ने इसे भले एक सुदंर वीडियो के रूप में दिखाया है। लेकिन असलियत में बच्ची ने जो किया और माँ बाप ने जो होने दिया वह दोनों चीजें गलत है।

यहां देखें बंदर और बच्ची का वीडियो

आख़िर वो जंगली जानवर है, अगर उसने हमला किया तो उसकी माँ किसे दोष देगी, बच्ची को दो थप्पड लगाएगी या दोष बंदर को देगी? किसी भी माँ से बच्चा छिनना अच्छी बात नहीं है, वो माँ चाहे जानवर हो या मनुष्य।


वैसे इस वीडियो पर आपकी क्या राय है हमे कमेन्ट कर जरूर बताएं।

Back to top button