बॉलीवुड

कभी काम के लिए दर-दर भटकते थे रणवीर सिंह, आज है अरबों की संपत्ति, ऐसे मिली थी पहली फिल्म

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह 6 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं. आज (6 जुलाई) वे 37 साल के हो गए हैं. 6 जुलाई 1985 को रणवीर सिंह का जन्म एक सिंधी हिंदू परिवार में ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. अपनी गजब की अदाकारी से रणवीर स्टार बने और अब वे सुपरस्टार के रुप में भी देखें जाते हैं.

ranveer singh

रणवीर सिंह करीब 12 साल से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. रणवीर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बरात’ आई थी. हालांकि क्या आप यह जानते है कि हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले रणवीर सिंह क्या करते थे ? आज वे कितने करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक है ? आइए आपको इन सवालों के जवाब देते हैं.

ranveer singh

शुरू से ही रणवीर को फ़िल्मी दुनिया में आने का शौक था. उनका एक आम लड़के से बॉलीवुड सुपरस्टार बनने तक का सफर कोई आसान नहीं था. वे काम के लिए दर-दर भटके और कई जगह ऑडिशन दिए तब जाकर बॉलीवुड में उनका आना हुआ. बॉलीवुड में आना तो शुरू से ही उनका सपना रहा लेकिन अभिनेता ने काम न मिलने के बाद एडवर्टाइजमेंट एजेंसी में लेखक के रूप में काम किया.

ranveer singh

एचआर कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई करने वाले रणवीर ने अभिनय की बारीकियां सीखने के लिए एक्टिंग की क्लासेस ली हालांकि इसके बावजूद जब उन्हें अभिनय क्षेत्र में कोई काम नहीं मिला तो इस दौरान उन्होंने एडवर्टाइजमेंट एजेंसी से जुड़कर काम करना उचित समझा. हालांकि जल्द ही उनका पदार्पण हिंदी सिनेमा में हो गया.

‘बैंड बाजा बारात’ के लिए दिया ऑडीशन, हो गए सिलेक्ट…

ranveer singh

करीब 25 साल की उम्र में रणवीर सिंह ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रख दिए थे. रणवीर ने अपनी पहली फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडीशन दिया था और इसके लिए उनका चयन हो गया था. साल 2010 में रिलीज हुई इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने काम किया था. रणवीर और अनुष्का की यह फिल्म हिट साबित हुई थी.

ranveer singh

सफल डेब्यू के बाद रणवीर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वे लगातार आगे बढ़ते गए और आज उनकी गिनती हिंदी सिनेमा के सफल, चर्चित, लोकप्रिय एवं बेहतरीन कलाकार के रूप में होती है. रणवीर ने बॉक्स ऑफिस पर खुद को साबित किया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

सफल डेब्यू के बाद रणवीर ने पहली सुपरहिट फिल्म ‘रामलीला’ दी. इसके बाद बाजीराव मस्तानी ने उनके करियर को नई ऊंचाई प्रदान की. पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी का नकारात्मक किरदार निभाकर भी दर्शकों के दिलों में उतर गए.

12 साल में की 20 फ़िल्में, 16 हिट…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

रणवीर का अब तक का करियर बेहद सफल रहा है. करीब 12 साल के करियर में वे 20 फिल्मों में काम कर चुके हैं, ख़ास बात यह है कि 20 में से उनकी 16 फ़िल्में हिट रही है.

इतने अरब है रणवीर की संपत्ति…

ranveer singh

कभी एड एजेंसी में काम करने वाले रणवीर आज एक लग्जरी जीवन जीते हैं. उनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रणवीर की कुल संपत्ति 223 करोड़ रुपये हैं. अभिनेता की आगामी फ़िल्में सर्कस और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी है.

ranveer singh

Back to top button