राशिफल

Rashifal 6 July: इन 7 राशि वालों के फेवर में रहेगा आज का दिन, जोखिम भरे कार्यों को करने से बचें

हम आपको बुधवार 6 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से यह लाभदायी दिन है। जो लोग विदेश में अथवा किसी विदेशी कम्पनी में नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, तो उनके लिए समय प्रतिकूल है, उन्हें इस क्षेत्र में प्रयास करते रहना चाहिए सफलता अवश्य मिलेगी। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। भाई बहनों से किसी मामले को लेकर आपसी बहस सम्भव है अत: इससे बचें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापार क्षेत्र से आपको धन लाभ हो सकता है। धार्मिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। युवाओं को विवादों में नहीं फंसना चाहिए, अन्यथा कानूनी कार्यवाही के चपेट में आ सकता है। पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। पारिवारिक जीवन की गाड़ी को चलाने के लिए सभी तालमेल की आवश्यकता है। क्रोध की अधिकता रहेगी। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। नौकरी में खुद के प्रदर्शन पर ध्यान दें तो बेहतर रहेगा‌।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से चल रही उथल-पुथल भरी दिनचर्या से आज कुछ राहत मिलेगी। अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास महसूस करेंगे। सुखद घटनाएं होंगी‌। परिवार तथा फाइनेंस संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्णर्यों के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। आज बड़े-बुजुर्ग की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नए लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। कार्यस्थल तथा नौकरी में आपका मान-सम्मान बना रहेगा। सहयोगी तथा कर्मचारियों का भी उचित सहयोग व्यवस्था को बेहतर बनाकर रखेगा। पारिवारिक सदस्यों से असहमति के कारण मन अनिश्चितताओं और अवांछित तनावों से भरा होगा। मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं, लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने जीवन में नए नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे। कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा। धर्म आस्था और आपसी विश्वास को बल मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। सेहत से सम्बंधित छोटी मोटी परेशानी आ सकती हैं। वाणी व्यवहार पर संयम रखें। दिन मिश्रित फल देने वाला रहेगा। बिजनेस वाले लोगों परिश्रम करना पड़ सकता है। खर्च अधिक हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप कुछ चुनौतियों का व्यावहारिक समाधान निकाल सकते हैं। जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उनको नई चुनौतियां मिलेगी, खासकर कानून से संबंधित चीजों को लेकर सचेत रहना होगा। सेहत में आज का दिन सामान्य रहने वाला है। व्यापारी वर्ग को धन लाभ के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। जो चीजें आप सबके सामने जाहिर नहीं करना चाहते, उन्हें निजी ही रहने दें। जो लोग दूध, किराने व सब्जी के व्यवसाय से जुड़े हैं उनको इस दिन लाभ होगा। वैवाहिक जीवन संतोषप्रद बना रहेगा।

Ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी प्रियजन से आज मिलाप होगा। यात्रा के योग बन रहे हैं। योगा और मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाए, इससे आपको अपने व्यवहार और दिनचर्या संबंधी सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। मित्रों से सहयोग की आशा न करें, तो अच्छा रहेगा। आज मित्रों के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट उत्पन्न हो सकती है। व्यापारियों के अपर अधिकारी खुश रहेंगे। इस राशि से सम्बन्धित कुछ जातकों को संतान सुख प्राप्त होने की संभावना है। वैवाहिक जीवन तथा प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आने की भी संभावना बन रही है। लव लाइफ में नया अध्याय जुड़ेगा और निवेश से लाभ होगा। कर्जों से राहत मिलेगी और कोष में भी वृद्धि होगी। भूमि में निवेश करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। आसपास या साथ के लोगों को किसी खास काम के लिए आपकी जरूरत पड़ सकती है। लालच से दूरी बनाए रखें अन्यथा कार्यबाधा संभव है। अपनी सोच पॉजिटिव रखें और काम करने के तरीके में बदलाव करें। सब ठीक हो जाएगा‌।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज राजकीय बाधा दूर होगी। अकेलेपन और तन्हाई की भावना से बाहर आएँ और परिवार के साथ कुछ पल बिताएँ। पिछले कुछ समय से व्यवसायिक क्षेत्र में जो परेशानियां चल रही थी, आज उनमें कुछ सफलता मिलने की संभावना है। आपको अपने भाई-बहनों से सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। प्रेम संबंधों के लिए सामान्य रहने वाला है। इस दौरान आप एक- दूसरे से अपनी बातें साझा करेंगे। पुराने विवाद निपटाने का मन बना सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा। छात्र जोखिम भरे कार्यों को करने से बचें। योजनाबद्ध तरीके से किए गए कार्यों को पूरा करेंगे तो आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा। परिवार में अगर आप किसी विवाद से गुजर रहे हैं तो स्थितियां आज आपके पक्ष में नजर आएंगी। हड़बड़ी में कोई छिटपुट दुर्घटना हो सकती है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। भाई-बहनों से सहयोग की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि हो सकती है, प्रयास करते रहें। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है‌।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी कार्य के प्रति चिंता रह सकती है। आपके जीवन में लगातार नए परिवर्तन आपको देखने को मिलेंगे। पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में गतिविधियां अभी धीमी ही रहेंगी। लेकिन वक्त के हिसाब से चीजें बेहतर भी होती जाएंगी इसलिए निराश ना हो। पारिवारिक-जीवन में भी भाई-बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। धन प्राप्ति सुगम होगी। आज यात्राओं से जातक को परेशानी मिल सकती हैं। घर पर ही रहें। अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके खर्चों में वृद्धि होगी जिसका प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। लवमेट आज साथ में मूवी देखने जा सकते है। कोर्ट-कचहरी तथा सरकारी कार्यालयों के रुके कार्य पूर्ण होंगे। छात्रों को गुरुजनों का सहयोग मिलेगा, जिससे वह अपने अधूरे लक्ष्यों को पूरा कर सकें। पिता का सहयोग आपके साथ रहेगा, जिससे आपको सामाजिक जीवन में काफी फायदा मिलेगा। आज पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेंगे और आपके मन की बात जानने की कोशिश करेंगे।

आपने Rashifal 6 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button