समाचार

राजनीति में आने के सवाल पर कंगना रनौत ने कहा- सियासत मुझे क्या देगी ? मेरे पास सब कुछ तो है

बॉलीवुड की बेबाक अदाकारा कंगना रनौत किसी भी मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखती है. बॉलीवुड का कोई मुद्दा हो, देश का कोई मुद्दा हो या फिर राजनीति की ही बात क्यों न ही. इन सभी मामलों पर कंगना अपनी बात रखती रहती हैं. राजनीति पर अक्सर उन्हें बयानबाजी करते हुए देखा जाता है.

kangana ranaut

हाल ही में कंगना रनौत ने महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान पर बयान दिया था. हाल ही में सत्ता परिवर्तन के दौरान कंगना ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था और राज्य के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तारीफ़ करते हुए उन्हें बधाई दी थी. इसके अलावा भी वे कई मौकों पर राजनीति पर चर्चा करती हुई दिखाई दी है.

कंगना को लेकर अक्सर कहा जाता है कि वे कभी भी राजनीति में आ सकती है. वे भारतीय जनता पार्टी की समर्थक हैं. कई बार कंगना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करती हुई नजर आई हैं. वहीं कई बार उन्होंने कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा है.

kangana ranaut

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि आने वाले दिनों में या भविष्य में कभी कंगना अभिनेत्री से नेत्री बन जाए. वैसे उनके लिए किसी तरह की राय बनाने से पहले इस तरह के मुद्दे पर उनकी राय भी तो जान लेना चाहिए. एक बार उन्होंने इस पर साफ़ साफ़ शब्दों में कहा था कि फिल्में तो मुझे सब दे चुकी हैं, राजनीति और क्या देगी.

kangana ranaut and cm yogi

कंगना जिस तरह से राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा करती हुई देखी जाती है उससे उनके ट्रोलर्स और फैंस के मन में भी यह सवाल पैदा होता है कि वे राजनीति में एंट्री कर सकती है. वैसे फिलहाल कंगना अपने फ़िल्मी करियर में शिखर पर है. वे एक अदाकारा होने के साथ ही अब फिल्म निर्माता भी बन चुकी हैं.

kangana ranaut

कुछ सालों पहले कंगना ने राजनीति में आने के सवाल पर चर्चा की थी. तब उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि वे राजनीति में नहीं आना चाहती हैं. लेकिन वे यह भी कहती है कि लोग कहेंगे तो वे राजनीति में आना पसंद करेंगी. अभिनेत्री ने साल 2018 में आई अपनी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के दौरान इस मामले पर खुलकर बात की थी.

जजमेंटल है क्या के प्रमोशन के दौरान कंगना ने कहा था कि, मुझे यह समझ नहीं आता कि क्यों मुझे पॉलीटिशियन बनने की जरूरत है. हर किसी को सिर्फ अपने देश से जुड़े रहना चाहिए. यह तो लोगों की समझ है कि वह सोचते हैं, अगर मैं देश की बात करती हूं, तो जरूर मुझे कुछ इससे बड़ा चाहिए. लेकिन राजनीति में जाने का मतलब है कि आपके माथे पर सिर्फ एक पॉलीटिकल पार्टी का स्टेंप चिपक जाएगा और कुछ नहीं.

kangana ranaut

कंगना ने आगे कहा था कि, राजनीति मुझे क्या दे सकती है. आज मैं बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइन हूं और जब मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस करती हूं तो आस-पास तीस कैमरे होते हैं. मैं आज भी चाहूं तो अपनी बात पूरे देश से कह सकती हूं. इसलिए मेरा लोगों से सवाल है कि आज ऐसा क्या है जो मेरे पास नहीं है और राजनीति जॉइन करने से वह मुझे मिल जाएगा.

 

Back to top button