बॉलीवुड

प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा के हुस्न के आगे फीकी है करीना-प्रियंका, खूबसूरती पर फ़िदा हो जाएंगे

जब भी बात हिंदी सिनेमा के बेहतरीन खलनायकों की होती है तो इस सूची में प्रेम चोपड़ा साहब का नाम जरूर शामिल होता है. 60 के दशक में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाल प्रेम चोपड़ा साहब ने हिंदी सिनेमा में करीब तीन दशक तक अपनी अदाकारी का ऐसा जलवा बिखेरा कि आज भी लोग उन्हें याद करते हैं.

prem chopra

हिंदी सिनेमा में हीरो बनने के लिए आए प्रेम चोपड़ा को आखिरकार खलनायक बनना और उन्होंने अपने किरदार से ऐसी छाप छोड़ी कि उनके किरदार दर्शकों के जेहन में बैठ गए. खलनायक बनकर प्रेम चोपड़ा काफी सफल रहे और बेहद लोकप्रिय हुए. 86 साल के हो चुके प्रेम चोपड़ा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1960 में आई फिल्म ‘मुड़ मुड़ के ना देख’ से की थी.

अपने लंबे करियर में प्रेम साहब ने ढेरों फिल्मों में काम किया और कई यादगार किरदार निभाए. ‘बॉबी’, ‘दो रास्ते’, ‘दो अजनबी’, ‘फूल बने अंगारे’, ‘सौतन’, ‘वो कौन थी’, ‘आस पास’, ‘दाग’, ‘प्रेम ग्रंथ’, ‘क्रांति’ जैसी न जाने कितनी ही फिल्मों के लिए वे याद किए जाते रहेंगे. लंबे समय से वे फ़िल्मी पर्दे से दूर है हालांकि अक्सर उनकी चर्चा होते रहती है.

prem chopra

वैसे प्रेम साहब के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने साल 1969 में उमा चोपड़ा से शादी की थी. दोनों तीन बेटियों प्रेरणा चोपड़ा, पुनीता चोपड़ा और रकिता चोपड़ा के माता-पिता बने. इनमें से आज हम आपसे प्रेरणा चोपड़ा के बारे में बात करेंगे. प्रेरणा किसी अदाकारा से कम खूबसूरत नहीं है.

prem chopra

प्रेरणा चोपड़ा ने अपने पिता की तरह बॉलीवुड में काम नहीं किया. बता दें कि वे हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता शरमन जोशी की पत्नी हैं. दोनों कलाकारों का साथ शादी के बाद से करीब 22 साल का हो गया है. शरमन जोशी और प्रेरणा ने साल 2000 में ब्याह रचाया था जबकि इससे पहले दोनों ने एक दूजे को डेट किया था.

सोशल मीडिया पर अक्सर प्रेरणा की तस्वीरें वायरल होती रहती है. शरमन भी अक्सर अपनी पत्नी और परिवार के साथ सोशल मीडिया से तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं. आप प्रेरणा की तस्वीरें देखेंगे तो आप उनकी तारीफ़ किए बिना नहीं रह पाएंगे. वे काफी खूबसूरत और आकर्षक है.

prem chopra

फिलहाल सोशल मीडिया पर शरमन और प्रेरणा की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमे दोनं समंदर किनारे नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को शरमन ने अपने हाथों से क्लिक किया. सुहाना मौसम था, समंदर का किनारा और साथ में हमसफर. इस मौके को शरमन ने भुना लिया और अपनी पत्नी के साथ यह सेल्फी ले डाली.

sharman joshi

sharman joshi

तीन बच्चों के माता-पिता हैं शरमन-प्रेरणा…

शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा तीन बच्चों के माता-पिता हैं. कपल के दो बेटे और एक बेटी हैं. बेटी का नाम ख्याना जोशी है. वहीं बेटों के नाम विहान जोशी और वार्यन जोशी है. प्रेरणा और शरमन अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत करते हैं.

sharman joshi and prerna chopra

 

Back to top button