समाचार

ड्रग इंस्पेक्टर के घर मिले 4 करोड़ 11 लाख कैश, गिनते-गिनते सुबह से शाम हो गई

इस ड्रग इंस्पेक्टर को काली कमाई का किंग कहा जाय तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। मात्र 11 साल की नौकरी में इसने इतनी काली कमाई की इसके घर रेड मारने पहुंची टीम भी हैरान रह गई। आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में तैनात ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर शनिवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने छापा मारा। छापे में बड़ी मात्रा में कैश, गहने, जमीन और प्लॉट के कागजात मिले हैं।

जब्त किया गया कैश रविवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरों के कार्यालय पहुंच गया। इस राशि को गिनने के लिए लिए 2 मशीन लगाई गईं थीं, नोटों की संख्या इतनी थी कि दोनों मशीने गिनते-गिनते थक गईं और सुबह से शाम हो गई। इन नोटों को गिनने में 6 घंटे लगे। इस कैश राशि को सोमवार को डीआईजी की निगरानी में खाते में जमा करा दिया जाएगा।

ड्रग इंस्पेक्टर घर रेड

ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर शनिवार को करीब 19 घंटे तक रेड मारी गई। छापेमारी में 4 करोड़ 11 लाख तो सिर्फ कैश मिले हैं। किसी ड्रग इंस्पेक्टर के घर से चार करोड़ रुपये से ज्यादा कैश की बरामदगी एक रिकॉर्ड है। इसके अलावा एक किलो सोना, कई जमीनों के कागजात, बैंकों में जमा राशि और कई चार पहिया वाहन भी जब्त किया गया है। जितेंद्र कुमार की 2011 में ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर पहली तैनाती हुई थी। नौकरी ज्वाइन करते ही वो भ्रष्टाचार में लिप्त हो गया और मात्र 11 साल में करोड़ों की अवैध संपत्ति बना ली।

मूल रूप से बिहार के जहानाबाद जिले के घोसी थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव के रहने वाले जितेंद्र कुमार ने काली कमाई से पटना, गया के अलावा कई शहरों में प्लॉट, मकान और फ्लैट खरीदे हैं। जितेंद्र कुमार के खिलाफ 1.59 करोड़ से ज्यादा की आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया था। लेकिन अब इस छापेमारी के बाद ये रकम काफी बढ़ जाएगी।

छापेमारी में बेनामी संपत्ति के कागजात भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि जितेंद्र कुमार के घर में रखी गोदरेज की अलमारियों को जब खोला गया तो उसमें बड़े-बड़े झोले मिले जिसमें 500 और 2000 के अलावा 200 और 100 रुपये के नोटों की गड्डियां रखी थीं।

Back to top button