Viralदिलचस्प

एग्रीमेंट वाला टाइम टेबल वायरल, मां और 6 साल के बेटे के बीच इस एग्रीमेंट की खूब हो रही तारीफ

बच्चों को अनुशासन में रखते हुए उन्हें खेलने, पढ़ने और दूसरी एक्टिविटीज में आगे बढ़ाना पैरेंट्स के लिए बड़ी चुनौती होती है। पैरेंट्स इसके लिए कई तरह के टिप्स अपनाते हैं। उन्हीं में से एक बच्चे की दिनचर्या का टाइम टेबल बनाना है। बड़े होकर बच्चे खुद भी अपना टाइम टेबल बनाते हैं।

लेकिन इस टाइम टेबल के साथ सबसे बड़ी दिक्कत जो अक्सर सामने आती है वो ये है कि टाइम टेबल का पूरी तरह पालन नहीं हो पाता। टाइम टेबल सिर्फ कागज पर ही बनकर रह जाते हैं उनका अमल शायद ही हो पाता हो। इसी बात को ध्यान में रखकर एक मां ने अपने बेटे के साथ मिलकर एक टाइम टेबल बनाया उसके पालन के लिए इसमें एक अनोखी व्यवस्था की गई।

मां ने इस टाइम टेबल में बेटे के साथ एक एग्रीमेंट भी किया है, इसमें डेली शेड्यूल के साथ ही परफॉर्मेंस से जुड़े बोनस का भी जिक्र किया गया है। सुबह 7.50 AM सो कर उठने से टाइम टेबल शुरू होता है और रात 10 बजे सोने जाने तक की पूरी दिनचर्या का विवरण देता है।

इसमें 7.50 सुबह अलार्म का समय है, फिर ब्रश, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, फ्रूट खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर करना, सफाई करना और फिर सोने तक की पूरी डिटेल टाइम वाइज लिखी है। साथ ही अगर ये टाइम टेबल बच्चा बिना रोए, बिना तोड़फोड़ किए और मस्ती किए पूरा करता है तो उसे इनाम के रूप में 10 रु मिलेंगे। अगर बच्चा बिना रोए, बिना तोड़फोड़ किए और मस्ती किए इस रूटीन को पूरे एक हफ्ते तक फॉलो करता है तो उसे 10 रुपए की जगह 100 रुपए मिलेंगे।

मां और उसके 6 साल के बेटे के बीच हुआ ये टाइम टेबल एग्रीमेंट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसकी काफी सराहना कर रहे हैं और तरह-तरह के कमेटं भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा – ऐसी मम्मी सबको मिले।

Back to top button