समाचार

पंजाब: IAS के घर से छापा मारने गए टीम ने IAS के बेटे को गोली मारी, पिता ने लगाया इलजाम ..

जब से पंजाब में भगवंत मान सरकार आई है। पंजाब पुलिस को लेकर कई तरह के सवाल उठे हैं। अब चंडीगढ़ में आईएएस अधिकारी संजय पोपली के चंडीगढ़ स्थित घर पर पंजाब बिजिलेंस के छापे के दौरान उनके बेटे की मौत को लेकर विजिलेंस टीम के ऊपर सवाल उठे हैं। आईएएस संजय पोपली ने आरोप लगाया है कि छापे के दौरान बिजिलेंस टीम ने उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी।

उधर विजिलेंस टीम का कहना है कि छापे के दौरान आईएएस अफसर संजय पोपली के बेटे ने अपने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से खुद को शूट कर आत्महत्या कर ली। पंजाब विजिलेंस के DSP अजय कुमार ने आरोपों को आधारहीन बताया और कहा कार्तिक पोपली की खुदकुशी से उन्हें भी दुख हुआ है।आपको बता दें कि आईएएस अधिकारी संजय पोपली को भष्ट्राचार के एक मामले में पंजाब की विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया था।

छापे में 12 किलो सोना, 3 किलो चांदी मिली

आईएएस अधिकारी संजय पोपली के घर रेड के दौरान विजिलेंस टीम ने काफी मात्रा चीजें बरामद की हैं। विजिलेंस टीम को घर के स्टोररूम में सोना, चांदी और मोबाइल फोन मिला है, इन्हें छिपाकर रखा गया था। विजिलेंस टीम ने जो बरामदगी दिखाई है उसमे 12 किलो सोना, जिसमें 9 सोने की ईंटें, 49 सोने के बिस्कुट और 12 सोने के सिक्के शामिल हैं, इसके अलावा 3 किलो चांदी शामिल है। विजिलेंस टीम ने 4 आईफोन, सैमसंग फोल्ड फोन, दो सैमसंग वॉच भी जब्त की है।

मैं अपने बेटे की हत्या का गवाह- संजय पोपली

छापे के दौरान ही IAS अफसर संजय पोपली के बेटे कार्तिक पोपली की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इस मामले में संजय पोपली ने पंजाब की विजिलेंस टीम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा विजिलेंस टीम के अधिकारियों ने ही मेरे बेटे की गोली मारकर हत्या की है, मैं इसका गवाह हूं। संजय पोपली की पत्नी ने भी कहा कि विजिलेंस टीम ने मेरे बेटे कार्तिक का टॉर्चर किया और फिर हत्या कर दी। उन्होंने कहा मेरी मेड को सूबत के लिए प्रताड़ित किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम भगवंत मान के दबाव में विजिलेंस ब्यूरो और DSP लोगों को मार रहे हैं।

संजय पोपली के अनुप्रीत कुलार नाम के एक रिश्तेदार ने बताया कि विजिलेंस टीम संजय पोपली पर कुछ हस्ताक्षर करने के लिए दबाव बना रही थी, उन्हें कहा गया था अगर ऐसा नहीं किया तो तुम्हारे बेटे के लिए अच्छा नहीं होगा। उन्होंनें बताया कि अधिकारी को कमरे में बंद कर उनके बेटे को ऊपर ले जाया गया और कुछ देर बाद फायरिंग की आवाज आई, विजिलेंस टीम ने ही कार्तिक की हत्या की है।

कार्तिक ने खुदकुशी की- पुलिस

उधर चंडीगढ़ के SSP कुलदीप चहल ने कहा कि कार्तिक ने अपने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से खुद के सिर में गोली मार ली। SSP ने कहा, “विजिलेंस टीम पूछताछ के लिए आईएएस संजय पोपली के घर पहुंची थी और गोली चलने की आवाज सुनी। विजिलेंस टीम को लगा कि कार्तिक ने पिस्टल से खुद को शूट किया है।

क्या है भ्रष्टाचार का मामला

आपको बता दें कि IAS अधिकार संजय पोपली पर पंजाब के नवांशहर में सीवर पाइपलाइन बिछाने का टेंडर देने में रिश्वत लेने का आरोप है। इसी आरोप में उन्हें 20 जून को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद विजिलेंस टीम अपनी कार्रवाई कर रही है।

Back to top button