राशिफल

Rashifal 19 June: आज इन 4 राशियों के भाग्य का सितारा है प्रबल, जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा

हम आपको रविवार 19 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 June 2022

surya on makar sankranti

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं, जो कि सकारात्मक रहेंगे। धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। विवादों से बचने का प्रयास करें। व्यापार में अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। सेहत के मामले में आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथी सम्बन्धों को काफी मजबूत करने में आप काफी प्रभावशाली रहेंगे। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। अपनी भावनाओं पर काबू रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है। आज नींद पूरी नहीं होने से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अगर आप किसी धार्मिक संस्थान से जुड़े हैं, तो आपको लाभ होगा। दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। आप किसी नये काम के बारे में सोच सकते हैं। विदेश जाने के लिए यदि लम्बे समय से तैयारी कर रहें हैं, तो इंतजार अब खत्म होगा। वित्तीय कार्यों में हिसाब-किताब करते समय किसी तरह की गलती हो सकती है। इसलिए बहुत अधिक सावधानी बरतें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सभी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने से सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। समाज के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। लवमेट के साथ आपका दिन बेहतर गुजरेगा। साथ ही आपकी बातों से कुछ लोग प्रभावित भी होंगे। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, वह आज दूर हो सकते हैं। आपके पिता को आप पर गर्व होगा। छात्रों के लिये दिन सामान्य रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नया प्रेम प्रसंग शुरू हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ धार्मिक कार्य में मन लगायेंगे। आपके बच्चे आपकी बातों को अच्छे से समझेंगे। आपको उन पर गर्व होगा। काम के प्रति आपकी रुचि बनी रहेगी। छात्र किसी नये कोर्स के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। आज आपको असुरक्षा की भावना परेशान कर सकती है। व्यवसायिक स्तर पर मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम भी मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लंबे समय के बाद खुद को तरो-ताजा महसूस करेंगे। आपको अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये एक्सरसाइज जारी रखनी चाहिए। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर बातचीत कर सकते हैं। अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं का निवारण होने से तनावमुक्त महसूस करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

शादीशुदा लोग आज अपने वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद लेंगे। आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। आज आपको अपने कार्यों में लाभ व हानि दोनों ही देखने को मिलेगी, लेकिन फिर भी आपके मन में प्रसन्नता रहेगी। घर में मां या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। सामाजिक क्षेत्र के क्षेत्र में सफलता सफलता प्राप्त करने जा रही है। कार्यस्थल पर सराहना-सम्मान पा सकेंगे। सामाजिक साख बनेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। दौड़धूप रहेगी। आप अपनी बात जितनी विनम्रता से रखेंगे, उतने ही सफल भी हो सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए उतम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। विद्यार्थियों को आज अपने उच्च शिक्षा के मार्ग को प्रशस्त करने के लिए अपने माता पिता के साथ की आवश्यकता होगी। कोई बुरी सूचना प्राप्त हो सकती है। शत्रु सक्रिय रहेंगे। दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा। कार्यस्थल पर क्षमता से अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप सकारात्मक रहेंगे। आप प्रतिबद्धताओं से घिरे रह सकते हैं। किन्तु शुभ स्वास्थ्य हेतु तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें। आज के दिन भविष्य की जिम्मेदारियों के लिए मानसिक मजबूती न छोड़ें। सायंकाल के समय आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे। संतान की पढ़ाई में आ रहीं धन संबंधित समस्या आज सुधर जाएगी। भाई-बंधुओं से जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको जीवन में कुछ बड़े बदलाव का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक परिस्थिति आपके बेहतर बनी रख सकते हैं। आज आपके परिवार के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य में कमी आ सकती है, इसके कारण आपको भागदौड़ भी करनी पड़ेगी, उसमें कुछ धन भी व्यय होगा। आज आप अपने निवेशो पर भी रोक लगाएंगे। कुछ बड़ी खुशखबरी की आपको प्राप्ति होने वाली हैं। आज किसी से भी विवाद न करें। बड़े-बुजुर्गों से बातचीत करके ही अंतिम निर्णय लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लव लाइफ के लिए यह दिन अनुकूल है। प्रेमियों के बीच नजदीकियां बढ़ सकती हैं। क्रोध की बातों पर भी आपको क्रोध नहीं आएगा। इससे आप खराब वातावरण को भी बेहतर बनाने में कामयाब होंगे। हालांक‍ि आज विद्यार्थियों की पढ़ाई में कुछ द‍िक्‍कतें आ सकती हैं। आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। समय आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है। संयमित व्यवहार से आपको हर जगह सम्मान मिलेगा। वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवन जीने का सही तरीका आपको समझ में आने वाला है। नई नौकरी मिलने की सम्भावना हैं। मन में असुरक्षा की भावना रहेगी। आज आप कईं प्रकार की उलझनों से ग्रस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दीबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। आज आप कुछ नया न करें। शरीर साथ नहीं देगा। हो सकता है कुछ परिस्थितियां आपके फेवर में न हो। पुराने मित्र या रिश्तेदारों से संपर्क बढ़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन परिवार का माहौल बढ़िया बना रहेगा। मित्रजन आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे। आज आप अपने मित्रों और प्रियजनों के खातिर कुछ ज्यादा ही परेशान हो सकते हैं। अपने काम को छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फालतू काम में शरीक होकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर लेते हैं। पिता को किया गया वादा पूरा करने में तत्परता दिखाएं। अपने आप को खुश कर सकते है। कुछ बड़े प्रति आपको थोड़ा सा समझौता करना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 19 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button