राशिफल

Rashifal 18 June: आज तीन राशि वाले रहें सचेत, रिश्तों में आ सकती है दरार, चिंता तथा तनाव रहेंगे

हम आपको शनिवार 18 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 June 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको जीवन साथी के कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। कई योजनाएं समय से पूरी होने पर आपको खुशी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की होगी। अपनी बढ़ी हुई ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। आपका बुरा व्यवहार आपके परिवार को दुःखी व आपके संबंधों में दूरी पैदा कर सकता है। आप निर्णय लेने में कठिनाई महसूस करेंगे क्योंकि दिमाग में द्वंद रहेगा। ऑफिस के लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा। परिवार में खुशहाली बनी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए ये समय बेहद शुभ रहेगा। आज अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है। आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। आप जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको कामयाबी जरूर मिलेगी। धन के आगमन होने की संभावना रहेगी। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। कारोबार के चलते परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक क्षेत्र में आप निरंतर तरक्की हासिल करेंगे। कोई जानकार व्यक्ति आपसे अपने बच्चों के करियर के लिये सलाह ले सकता है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। कारोबार में आपको फायदा होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल रखना चाहिए। आप अपने आसपास की गैर-जरूरी चीजों के प्रति भी आसक्त होंगे। भाग्य सफलता दिलाएगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शादीशुदा लोगों के जीवन में रोमांस का तड़का लगेगा। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। आज आपको किसी पुरानी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल जायेगा। खर्च में वृद्धि होने की आशंका है, जो आपके तनाव का कारण बन सकती है। अविवाहित युवकों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। जीवनशैली में कुछ सुधार की जरूरत है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कारोबार मे निवेश करना फायदेमंद रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा, साथ ही उनका सहयोग मिलने से आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा। आज आप जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। अचानक किसी मित्र से मदद लेनी पड़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कार्यस्थल पर आपको थोड़ी मुश्किल काम का सामना करना पड़ सकता है। आज आप अपने धन आगमन के लिए भी कुछ नए रास्ते बनाएंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सरकारी सेवाओं का लाभ ले रहे लोगों को आज कोई सेवा से वंचित होना पड़ सकता है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। मित्रों के साथ प्रवास का आनंद ले सकेंगे। उन्नति में बाधा आएगी।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप स्वस्थ और तंदुरुस्त रहेंगे। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। आसपास के लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं। राजनीति की दिशा में किए गए कार्य आपके सफल होंगे, जिससे आपके मान पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आपका आपनी माताजी से कोई मतभेद हो सकता है, लेकिन आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। मकान या काम करने की जगह में बदलाव का भी मन बन सकता है। नए विचार मन में आएंगे। छात्र शिक्षा में उन्नति करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ पारिवारिक समस्याएं खड़ी हो सकती हैं आपको उनके लिए तैयार रहना होगा। संतान को आज किसी नए कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए आपको कुछ भागदौड़ करनी पड़ सकती है। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। आप सामाजिक समारोह में आकर्षण का केंद्र होंगे। दांपत्य जीवन में यदि कोई तनाव चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा। अकारण किसी विवाद में फंस सकते हैं। मानसिकता को बदलने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कार्य के प्रति आपका थोड़ा सा ध्यान देना जरूरी साबित होने वाला है। आज आपको अपने किसी प्रियजन की बात का बुरा लग सकता है, लेकिन यदि ऐसा हो, तो आपको उन्हें मनाने की कोशिश करनी चाहिए। अपने मजबूत आत्मविश्वास के चलते आप बड़ी सफलताएं हासिल करेंगे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। बातचीत को रिश्ते सुधारने का जरिया बनाएं। कार्यस्थल पर जो लोग आपको पसंद नहीं करते थे वे आज आप के कार्यों की तारीफ़ करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको किसी समाजिक समारोह में शामिल होने का आमंत्रण पत्र मिल सकता है। कुछ अधूरे कार्य पूरे होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। यात्रा का भी योग है। हो सकता है क‍ि जल्‍दी ही आप क‍िसी नए कारोबार के बारे में भी बात करें। बहुत तेजी से धन आपका बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। मान सम्मान का स्तर आपका तेजी से बढ़ने वाला है। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। कार्य स्थल पर जन हानि के योग है। जीवन साथी का व्यवहार मनोबल बढ़ाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने तनाव को कम करने के लिए कुछ किताबें पढ़ सकते है। कुछ मामलों को लेकर मन में भ्रम और अनिश्चितता का माहौल रहेगा। आज के दिन आप अपने कर‍ियर को लेकर कुछ ज्‍यादा ही सजग होंगे। पर‍िवार के प्रत‍ि भी अपने दायित्‍वों को न‍िर्वहन करेंगे। अगर नौकरी में हैं तो आपके पुरस्‍कृत होने का योग है। घर से ऑफिस आने जाने में थोड़ी समस्या महसूस हो सकती है। कुछ नया सीखने को मिलेगा। नौकरी में उत्साह की कमी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपेक्षाकृत कार्यों में विलंब होगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। कष्ट संभव है। अधूरे कार्य के पूर्ण होते हुए देखने को मिल सकता है। व्यापार से संबंधित सभी कार्यों के लिए आज का दिन शुभ है। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन करने पर व‍िचार हो सकता है। सेहत आपकी बेहतर बनी रह सकती हैं। राजनीति और व्यापार में अपने दुश्मनों पर जीत हासिल करेंगे। व्यवसायिक स्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप कर्मचारियों के बीच फूट डाल सकता है।

आपने Rashifal 18 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>