बॉलीवुड

आखिर बिक गया BR चोपड़ा का बेहद कीमती बंगला, जानिए क्यों बहू को बेचनी पड़ी ससुर की ये निशानी

बॉलीवुड के दिवंगत फिल्ममेकर बी आर चोपड़ा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बी आर चोपड़ा का आलीशान बंगला बिक गया है। उनकी बहू ने इस बंगले को 183 करोड़ रुपए में बेच दिया। बीआर चोपड़ा के जिस बंगले को बेचा गया है वो मुंबई के बेहद पॉश इलाके में हैं।

25 हजार वर्ग फीट में है बंगला

बीआर चोपड़ा का मुंबई स्थित बंगला 25 हजार स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीआर चोपड़ा के बंगले को उनकी बहू रेनू चोपड़ा ने 183 करोड़ रुपये में बेच दिया है। बीआर चोपड़ा के बंगले को रहेजा कॉर्प ने खरीदा है।

घाटे में आ गया था प्रोडक्शन हाउस

बीआर चोपड़ा का बंगला सी प्रिंसेस होटल के सामने है। यहां से वह अपना बिजनेस किया करते थे। बताया जाता है कि फ्लॉप फिल्मों के कारण प्रोडक्शन हाउस घाटे में चला गया। बताया जा रहा है कि बीआर चोपड़ा के बंगले को हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाने के लिए खरीदा गया है।

2008 में दुनिया को अलविदा कहा

बीआर चोपड़ा का पूरा नाम बलदेव राज चोपड़ा था और वह बॉलीवुड के एक और मशहूर फिल्ममेकर यश चोपड़ा के बड़े भाई थे। बीआर चोपड़ा का निधन साल 2008 में हो गया था। बताते चलें कि बीआर चोपड़ा के बेटे रवि चोपड़ा का भी साल 2014 में निधन हो गया है।

1949 में पहली फिल्म बनाई

बीआर चोपड़ा का जन्म साल 1914 में हुआ था। वह विभाजन के बाद दिल्ली और फिर मुंबई चले गए थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म जर्नलिस्ट के तौर पर की थी। साल 1949 में उन्होंने पहली बार फिल्म ‘करवट’ का निर्माण किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

1955 में बी आर फिल्म्स की स्थापना

बीआर चोपड़ा ने साल 1951 में निर्माता और निर्देशक के तौर पर फिल्म ‘अफसाना’ बनाई और ये फिल्म हिट रही। इसके बाद उन्होंने साल 1955 में अपना प्रोडक्शन हाउस बीआर फिल्म्स बनाया था, जिसके बैनर तले एक के बाद एक कई हिट फिल्में बनीं।

आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर फिल्ममेकर बीआर चोपड़ा ने अपनी फिल्मों से लोगों में खास पहचान बनाई है। बीआर चोपड़ा को ‘वक्त’, ‘नया दौर’, ‘कानून’, ‘द बर्निंग ट्रेन’ और ‘निकाह’ जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही उनके पौराणिक शो ‘महाभारत’ को कैसे भूला जा सकता है।

 

Back to top button
?>