राशिफल

Rashifal 17 June: आज 7 राशियों की अधूरी ख्वाहिशें होंगी पूरी, बन रहे हैं शुभ योग, पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 17 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 June 2022

durga maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। रुके हुए कार्य में गति की संभावना है। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। कामकाज के दबाव से ख़ुद को शान्त करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। आज आपके तेवर कुछ ज्यादा ही सख्त हो सकते हैं। जिससे लोग आपसे दूर हो सकते हैं, सावधान रहें। आज आपको अपने माता पिता की बात या आदेश आपको मानना चाहिये।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप सकारात्मक रहें आप नकारात्मक विचारों से आहत हो सकते हैं। आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। एक बात आपको याद रखने की ज़रूरत है कि कोई भी दर्द हमेशा के लिए नहीं रह सकता है। आज प्रेमी युगल आज विवाह की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों के लिये आज कुछ नवीन संसाधनों की प्राप्ति हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गुस्से में कहे गए शब्दों के चलते आज आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। आज अपनी बातों से लोगों का दिल जीत लेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। सामाजिक कार्य सफल रहेंगे। स्वजनों के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा। संतान के लिए समय अनुकूल है। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी। पारिवारिक खुशी आपको हासिल होने वाली हैं। कार्यक्षेत्र में नये अनुबन्ध प्राप्त कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जीवन जीने का सही तरीका आपको समझ में आने वाला है। नौकरी तंत्र में कुछ बेहतर कर सकते हैं। आज धनलाभ होगा। व्यवसायिक प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। आलस्य की अधिकता से कार्यों में विलंभ होगा। संतान के विवाह के लिए किए ये प्रयास सफल रहेंगे। घर परिवार में खुशहाली रहेगी। आप लोगों को दांपत्य जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में सहायता करने की ज़रूरत है। किसी अध्यात्मिक अनुष्ठान में भाग ले सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी कुछ नया सीखने की चाहत अपनी चरम सीमा पर होगी। भाई बन्धु आज कुछ असहयोग का भाव रख सकते हैं। समय पर आज काम पूरा न होने से स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है। किसी भी तरह के उकसावे में आने से बचें और बदले की भावना से कोई काम न करें, अन्यथा असफल होने पर जग हंसाई हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में रहने वाले जातक सफलता पाएंगे। व्यापार में कोई नया मोड़ आने वाला है। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बहुत से लोग आपसे किसी काम के लिए उम्मीद रख सकते हैं। नए कार्य मिल सकेंगे। भाग्य का साथ रहेगा। व्यापारियों को लंबे समय से रुका धन मिलेगा। कोई काम बजट की कमी से अटका है तो समय बदलने वाला है। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। प्रेम-संबंधों के लिए यह समय शुभ नहीं है। आपका मित्र आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। आपके समक्ष जो खर्चे सामने आएंगे, उन्हें आप रोकने में भी सफल रहेंगे।

maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। व्यापार-धंधे में सफलता प्राप्त होगी। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते है। भारी सामान उठाते हुए एहतियात बरतें, कमर या पीठ में दिक्कत हो सकती है। पुराने मित्र, रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा। कहीं बाहर की यात्रा करने का प्लान बन सकता है। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है। परिवार में संतान सुख की प्राप्ति होगी। जिससे धन लाभ हो सकता है। निवेश के लिए समय अधिक अनुकूल है। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी या सहकर्मी का सहयोग मिलेगा। बैंकों से जुड़े कामों का निपटारा करने के लिए दिन बढ़िया है। नौकरी या परिवार में रिश्तों को और मजबूत करें, यही पूंजी सफलता का मार्ग खोलेगी। करियर में तकनीक का इस्तेमाल बढ़ाने की जरूरत है। नई चुनौतियों से परेशान न हों, कुछ नया सीखने की ललक रखें। रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके अधूरे पड़े निजी काम निपट सकते हैं। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी ही इस दिशा में क़दम उठाएंगें। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। छोटे-मोटे झगड़े दिन के पहले हिस्से में सिर उठाएंगे। लेकिन आपकी सूझबूझ से जल्द ही निपट जाएंगे। नौकरी में मनचाही स्थिति बन सकती है। बढ़ते खर्च पर लगाम लगेगी। अधिक मेहनत करेंगे और अपने व्यवहार में सुधार करेंगे तो फायदे में रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कुछ खास काम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसको आप बखूबी अंजाम देंगे। आज परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा। बहुत ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा। वाणी को अनियंत्रित न होने दें। आपको थोड़ा चिड़चिड़ापन भी महसूस हो सकता है। आज जीवनसाथी से कुछ मुद्दों पर वैचारिक मतभेद हो सकता है। आपकी आय व व्यय दोनों ही समान रूप से बने रह सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके वर्षों से रुके हुए कार्य आज पूरे होंगे। आज जो भी कार्य मेहनत और ईमानदारी के साथ करेंगे और उसका शुभ पर‍िणाम म‍िलेगा। घर-पर‍िवार के लोगों के साथ अचानक घूमने-फिरने से कोई फायदा हो सकता है। आपका दिन परिवार, निजी जीवन और पैसों के मामले में ही बीत सकता है। अगर आप नया वाहन खरीदना चाहते है तो आज का दिन शुभ है। इसके अलावा आज पार्टनर के साथ शाम का स्पेशल प्रोग्राम भी बन सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे, जिसके लिए आपको सराहना और पुरस्कार मिलेंगे। दिन भर उत्साह बना रहेगा। व्‍यवसाय में कुछ असमंजस के कारण मुनाफे के रास्ते में अड़चन आ सकती है। क‍िसी अनुभवी से सलाह लेने पर मामला सुलझ सकता है। आज आपको अपने आत्मसम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

आपने Rashifal 17 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button