राशिफल

Rashifal 15 June: आज इन 4 राशियों को आर्थिक मामलों में मिलेगी सफलता, जबकि 2 राशि को होगा नुकसान

हम आपको बुधवार 15 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बेवजह किसी से विवाद हो सकता है। कारोबार ठीक रहेगा। नए लोगों से मुलाकात होने से आपको कुछ फायदे हो सकते हैं। बेहतर होगा इस राशि के लोग किसी अजनबी पर भरोसा न करें। इस राशि के छात्र पढ़ाई में कड़ी मेहनत करेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रही है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है। दोस्तों और रिश्तेदारों की सहायता करने का अवसर मिलेगा। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दोस्तों के साथ मस्ती करने का मौका मिलेगा। आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। इस राशि वाले लोगों के लिए नया बिजनेस शुरू करने का अच्छा दिन है। आपके जीवन में कई दिनों से चली आ रही पैसों की दिक्कतें खत्म होने वाली हैं। अचानक कोई तरीका आपके दिमाग में आ सकता है। बच्चों से बातें करें आज उन कार्यों को करें जिनको आपका मन कहे। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

करियर के लिहाज से आज का दिन काफी यादगार साबित होगा। यह दिन आपको रिश्तों में नजदीकी देगा। जो आपको एक नई ऊर्जा प्रदान करेगी। आज आपका किसी से कोई वाद-विवाद पनपता है, तो आपको उसमें भी अपने क्रोध पर काबू रखना होगा और अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। आज के दिन आपको घर पर छोटा-सा हवन कराना चाहिए, इससे आपका दिन बेहतर होगा। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन हंसी-खुशी से बीतेगा। अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने की कोशिश करें। धर्म कर्म के कार्या के प्रति रुचि बढ़ेगी, लेकिन कोई ना कोई व्यवधान आने से आप कम समय दे पाएंगे। आपकी व्यावसायिक यात्रा के कारण घर में कलह होने की आशंका है। जो आपके में थोड़ा तनाव ला सकती है। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिल्‍कुल उपयुक्त दिन है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी को पैसे उधार देने से पहले अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। अधिक परिश्रम के बाद ही सफलता मिलेगी। लापरवाही के कारण आज आप अपने कुछ कार्य में लाभ के बदले हानि करा सकते हैं, इसलिए सतर्कता बरतें। जमीन के लाभकारी सौदे हो सकते हैं। खर्च में अधिकता से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज घर-बाहर पूछ परख बढ़ेगी। साझेदारी से काम लेने की कोशिश करें। आज आप अपने दैनिक खर्चों को पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आपको व्यवसाय में सहयोगियों के मनमाने व्यवहार के कारण आपको क्रोध आएगा, लेकिन फिर भी आज आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की पूरी कोशिश करेंगे। शांत व्यवहार आपको शांति देगी। नई मित्रता के कारण भविष्य में भी लाभ हो सकता है। वर्षों से अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धन पाने के लिए कुछ नए जगहों पर निवेश कर सकते हैं। करियर में बदलाव करने पर आपको विचार करना होगा। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से आज नाराजगी के संकेत मिलेंगे, मधुरवाणी का प्रयोग करें अन्यथा संबंधों में कटुता आएगी। जीवनसाथी द्वारा दिया गया उपहार आपके दाम्पत्य जीवन को खुशहाल करेगा। शत्रु पक्ष सामने पड़ने की हिमाकत नहीं करेगा। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। सामाजिक मंडल में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकेंगे। आज किसी भी तरह से उधार या ऋण लेने से बचना चाहिए, आज ल‍िए गए ऋण का उतरना कठिन हो सकता है। आज आपको शासन द्वारा सम्मानित किये जाने की संभावना रहेगी। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे। धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आर्थिक मामलों में समय अच्छा रहेगा लेकिन आप अपने दोस्तों पर बहुत खर्च कर सकते हैं। सड़क पर चलते वक्त यातायात नियमों का पालन करना होगा, लापरवाही बरतने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसलकर गिरने से गहरी चोट लगने की आशंका है। प्रेमी के साथ आपको कुछ बेहतरीन लम्हे जीने के मौक़े मिल सकते हैं। वजन कम करने की कोशिश में सफलता मिलेगी। कलह से बचना चाहिए। शारीरिक और प्रेम की स्थिति कड़वाहट भरी है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको उत्साह से कार्य करने से लाभ होगा। इस राशि के अविवाहित लोगों को शादी का ऑफर भी आ सकता है। कोई नई रचना भी कर सकते हैं। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। जो लोग कपड़ा व्यापारी हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी होगी। जीवनसाथी की सेहत में भी गिरावट आ सकती है। उनके साथ अधिक समय बिताना बेहतर है। शारीरिक स्थिति मध्‍यम है। प्रेम की स्थिति बेहतर है। व्‍यवसायिक स्थिति रुक-रुक कर चलती रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दिन आपके लिए बेहद खुशनुमा रहेगा। आप रिलेक्स महसूस करेंगे। संतान अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी। ऑफिशियल कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है, क्योंकि आज आपके उच्चाधिकारी आप पर पैनी निगाह बनाए रखें हुए हैं। कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। जो चीजें आपके लिए रूकावटें बन रही हैं, उन्हें नजर अंदाज करने की कोशिश करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। आपका पार्टनर किसी पुरानी बात के कारण रूठ सकता है। युवाओं के लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है, जरूरी कार्यों में फोकस बनाए रखें। हेल्थ में एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है। रूठना-मनाना चलता रहेगा। संबंध फिर अच्छे भी हो जाएंगे। आर्थिक लाभ के लिए आज का दिन मध्य बेहतर होगा। आप अपनी किसी मीठी यादों को याद करके आनन्द की अनुभूति कर सकते हैं। इस राशि के लोगों को व्यापार में फायदा हो सकता है।

आपने Rashifal 15 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button