राशिफल

Rashifal 10 June: सिंह, मकर समेत 5 राशियो पर रहेगी मां दुर्गा की कृपा, क्या आपकी राशि है शामिल?

हम आपको शुक्रवार 10 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आज का दिन शुभ रहेगा। आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। ऑफिस के काम में सीनियर्स की हेल्प मिलेगी। व्यापार में मुनाफा होगा। सामाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं। विवाद को सुलझाने में आपको कोशिश करनी पड़ सकती है। आपको विचारों का विरोध हो सकता है। पार्टनर के साथ किसी भी विवाद को ज्यादा तूल न दें। पुरानी बातों को सोचकर तनाव में ना रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मेहनत से कार्य में सफलता मिलेगी। ऑफिस में आज आपको सहयोग मिलेगा। अविवाहित लोगों के विवाह में आ रही अड़चनें आज दूर हो जाएंगी। आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। रुके हुए कामों की शुरुआत होगी। जल्दबाजी आपका नुकसान करा सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। आपका आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। कार्यस्थल पर मुद्दों को हल करने के लिए आपको व्यवस्थित या समायोजन करना पड़ सकता है।

durga maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के नए मौके मिलेगें। यदि किसी प्रकार की न्याय नीति या कानून संबंधी कोई बात हो तो बेहतर है जल्‍दबाजी से बचें। सोच-समझकर क‍िसी की राय लेकर ही आगे बढ़ें। मीडिया, फ़िल्म तथा बैंकिंग में कार्य करने वाले जातक आज अपने कार्य से खुश रहेंगे। सेहत का ख्याल रखें अन्यथा सेहत बिगड़ सकती है। आप रिश्तों में सुधार लाने की कोशिश कर सकते हैं। आपके रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में दूसरों के भरोसे रहने के बजाए अपनी मेहनत पर ध्‍यान दें। इससे ही आपको लाभ म‍िलेगा। आज पारिवारिक सदस्य और आफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद भी हो सकता है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने एवं पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने को अच्छा दिन है। स्वयं के ख़ूबसूरत कामों को दिखाने को आपका प्यार पूरी भांति खिलेगा। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भाग्य साथ देगा और आप की समस्या का समाधान होगा। जीवनसाथी के साथ कहीं हील स्टेशन पर घूमने की प्लांनिग कर सकते हैं। किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत और समय लग सकता है। कोई भी फैसला आपको सोच-समझ कर लेना चाहिए। आपके कुछ खास कामों में रूकावट आ सकती है। आपके आलोचक और शत्रु आपके लिए समस्याएं पैदा करेंगे। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक खयालों के प्रति उत्साही होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। दूसरों से अपेक्षा न करें। पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। आप नये काम करने की सोच सकते हैं। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। आपका कोई नया दोस्त बन सकता है। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिल सकता है। आपकी कला से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आज दूसरों की बातों पर पूर्ण विश्वास न करें अपनी सोच को भी महत्व दीजिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में आपके अच्छे काम के कारण आप को प्रोत्साहन मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अच्छा है। आपको बस अपने बिजनेस पार्टनर से झगड़ा करने से बचना होगा। अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें। आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। राजनीति में किसी बड़े व्यक्ति के संपर्क में आएंगे। दांपत्य जीवन में कुछ झड़प हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके घर का माहौल ठीक रहेगा। गाय को रोटी खिलायें, दाम्पत्य जीवन में सुख रहेगा। सेहत कमजोर रहेगी और बदलते हुए मौसम में आप बीमार पड़ सकते हैं। थोड़ा ध्यान रखें। भविष्य की किसी यात्रा की योजना बनाएंगे क्रोध के अतिरेक से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कोई बड़ा खर्चा आपको परेशान कर सकता है। काम के सिलसिले में तेज दिमाग बहुत काम आएगा और अच्छे नतीजे मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शारीरिक और मानसिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आर्थिक मोर्चे पर किस्मत का साथ मिलने वाला है। नौकरी करने वाले और व्यवसायी कुछ नई योजनाओं या प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आत्मीय संबंध स्थापित होगा। किसी परिवार समारोह में भाग लेने के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। भविष्य की योजनाओं के लिए आपको नए संपर्क बनाने की जरूरत है। वे आपके करियर की तरक़्क़ी में बहुत मददगार रहेंगे।

Durga maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको जटिल समस्याओं से उलझना पड़ सकता है। आज जीवनसाथी के साथ झड़प हो सकता है। गुस्सा पर नियंत्रण रखें। व्यवसाय में आर्थिक तंगी महसूस कर सकते हैं। जो भी नया काम शुरू करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलने के प्रबल योग हैं। कोई आपकी पीठ पीछे बुराई कर सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव होता नजर आएगा। आर्थिक नुकसान भी संभव है। अच्छी सेहत के लिये आपको रूटीन एक्ससाइज करनी चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका मित्रों और साझेदारों के साथ मतभेद हो सकता है। सेहत और पैसों को लेकर आपको अधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है। काम के साथ-साथ आप अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। मन में कोई समस्या या परेशानी रहेगी। कड़वी बातें न करें। कारोबार से जुड़ी लंबी यात्रा की योजना बन सकती है। कोर्ट- कचहरी के कार्यो में गति आएगी। जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कोई प्लान न बनाएं। पैसों को लेकर आज किसी के साथ आपका वाद विवाद हो सकता है। उच्च अधिकारियों के साथ टकराव से बचें। यदि काम को निश्चित समय सीमा में पूरा करना चाहते हैं तो किसी काम को कल पर टालने से बचें। आज अपने घर-परिवार के लोग तथा रिश्तेदार आपके कार्य तथा व्यवहार से प्रसन्न होंगे और आपका साथ देंगे। नौकरीपेशा जातकों को आज अपना कोई भी अधूरा न छोड़ने की सलाह दी जाती है।

आपने Rashifal 10 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button