दिलचस्पसमाचार

महिला दारोगा ने अपने सिपाही से रचाई शादी, कांस्टेबल की इस अदा पर तेजतर्रार इंस्पेक्टर हारी दिल

ऐसा कम ही होता है कि किसी अफसर का दिल अपने मातहत आ जाय। ज्यादातर मामलों में अफसर अपने मतहतों को हीन ही समझते हैं और उनसे उसी तरह का व्यवहार करते हैं। लेकिन एक सिपाही ने अपनी काबिलियत से अपनी महिला अफसर को ना केवल अपना मुरीद बना दिया बल्कि वो उसके सामने अपना दिल भी हार बैठी और उससे शादी कर अपना जीवनसाथी बना लिया।

उत्तर प्रदेश के इटावा में महिला थाना प्रभारी के तौर पर तैनात दारोगा रजनी सिंह ने सिविल लाइन थाने में तैनात सिपाही नरेंद्र सिंह से शादी कर ली। पूरे पुलिस विभाग में यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। महिला दरोगा रजनी सिंह हाथरस जिले की रहने वाली हैं, जबकि सिपाही नरेंद्र सिंह अलीगढ़ के रहने वाले हैं। दोनों की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

सिपाही की इस अदा पर मर मिटी दारोगा

सिपाही नरेंद्र सिंह के बारे में कहा जाता है कि उन्हें बड़े-बड़े क्रिमिनल केस को सॉल्व करने मे महारत हासिल है। जिसकी वजह से वो अपने अधिकारियों के बीच चर्चा में बने रहते हैं। इसी बात से रजनी सिंह भी प्रभावित हो गईं। नरेंद्र सिंह 2015 से सिविल लाइन थाने में तैनात हैं। वहीं रजनी सिंह की तैनाती साल 2018 में यहां हुई थी। दोनों एक दूसरे के काम से काफी प्रभावित थे। रजनी का कहना है कि एक क्षेत्र में काम करने की वजह से उन्होंने इस शादी के लिए हां कहा। वहीं नरेंद्र ने बताया कि रजनी एक तेजतर्रार ऑफिसर हैं. उनके काम करने से प्रभावित होकर उनके परिजनों ने शादी की बात चलाई थी।

यह शादी 6 जून को दोनों के परिवार की रजामंदी से हुई। रजनी और नरेंद्र के पिता किसान हैं, रजनी चार भाइयों में एक बहन है, वहीं नरेंद्र के परिवार में दो भाई दो बहनों में हैं और वो दूसरे नंबर पर हैं। महिला थाना प्रभारी के रूप में रजनी सिंह महिला उत्पीड़न के मामलों में कार्रवाई को लेकर काफी एक्टिव रहती है। 6 मई 2022 को सगाई हुई थी और 6 जून को निजी मैरिज होम में शादी की रस्में पूरी हुई।

Back to top button