समाचार

नूपुर शर्मा के समर्थन में खुलकर उतरा पाकिस्तानी पत्रकार, कहा- अगर हदीस गलत है तो हटा दो…

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी का मामला फिलहाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। पैगंबर मोहम्मद के बारे में सच कह कर नूपुर शर्मा बहुत बुरी तरीके से फंस चुकी हैं। देश विदेश के राजनेता भी इस पर अपनी तल्ख टिप्पणी कर रहे हैं। यह सच लोगों को पसंद नहीं आ रहा है, हालांकि जो नूपुर ने कहा है वही इन के क़ुरान और हदीस में लिखा हुआ है

हालांकि, इस मामले को लेकर विवाद बढ़ता हुआ देख नूपुर शर्मा ने सार्वजानिक रूप से माफी भी मांग ली है फिर भी यह मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोई उनका विरोध कर रहा है तो कई हस्तियां ऐसी भी हैं, जो उनका समर्थन करते हुए नजर आ रही हैं।

आपको बता दें कि इस्लाम और पैगंबर को लेकर नूपुर शर्मा ने कुछ ऐसा विवादित बयान दिया था कि पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया है। बीजेपी ने दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल को भी निष्कासित कर दिया है। इसी बीच भाजपा की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा को एक पत्रकार का समर्थन मिला है।

जी हां, पाकिस्तानी पत्रकार तहा सिद्दीकी ने नूपुर शर्मा का खुलकर समर्थन किया है। तहा सिद्दीकी ने ट्वीट कर एक बयान दिया है, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। तो चलिए जानते हैं आखिर तहा सिद्दीकी ने ऐसा क्या कह दिया?

पाकिस्तानी पत्रकार तहा सिद्दीकी ने कही ये बात

पाकिस्तानी मूल के पत्रकार तहा सिद्दीकी ने नूपुर शर्मा के समर्थन में ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में यह लिखा है कि “आयशा के 9 साल की उम्र में मोहम्मद से शादी करने को लेकर ‘सत्यापित’ हदीसों का हवाला देने के लिए भारतीय जनता पार्टी और नूपुर शर्मा पर हमला करने के बजाए मुस्लिम नेताओं को एक साथ आना चाहिए और अगर गलत लिखा है तो उसे हटा देना चाहिए। लेकिन अगर यह सच नहीं है तो कोई भी मोहम्मद पर बाल विवाह करने का आरोप नहीं लगा सकता है।”

सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

तहा सिद्दीकी के इस ट्वीट के बाद मामले ने फिर तूल पकड़ ली है। सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स तहा सिद्दीकी के बयान पर बुरी तरह भड़क गए। उनके इस बयान पर कुछ लोगों ने उन्हें अल्लाह से डरने के लिए कहा, तो कुछ यूजर्स ने कहा कि उन्हें कुरान और हदीस को अच्छी तरह समझना चाहिए।

कुछ लोगों का ऐसा भी कहना है कि मौजूदा वक्त में गैर मुसलमानों द्वारा प्रचारित इस्लाम के खिलाफ असंख्य आलोचनाएं हैं और ऐसे में नूपुर शर्मा पर हमला करने के बजाय हदीस को सत्यापित किया जाना चाहिए। लोगों ने कहा कि मोहम्मद के बारे में सही जानकारी दुनिया के सामने आनी चाहिए।

नीदरलैंड के दक्षिणपंथी सांसद ने किया खुलकर समर्थन

आपको बता दें कि तहा सिद्दीकी ही अकेले नहीं है जिन्होंने नूपुर शर्मा का समर्थन किया है बल्कि इससे पहले नीदरलैंड के दक्षिणपंथी सांसद गीर्ट विल्डर्स ने भी उनके बयानों का समर्थन किया था। गीर्ट विल्डर्स ने कहा था कि “तुष्टीकरण कभी काम नहीं अता है। यह सिर्फ चीजों को और खराब करेगा। इसलिए भारत के मेरे प्यारे दोस्तों, इस्लामिक देशों से डरो मत। आजादी के लिए खड़े हो जाओ और अपने नेता नूपुर शर्मा का बचाव करने में गर्व और दृढ़ रहो, जिन्होंने मोहम्मद के बारे में सच बोला था।”

Back to top button