बॉलीवुड

80 करोड़ का घर, 11 महंगी गाड़ियों के मालिक हैं अक्षय कुमार, जीते हैं राजाओं जैसी जिंदगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स मौजूद हैं, जो किसी बड़े सेलिब्रिटी के बच्चे तो नहीं लेकिन अपनी मेहनत के दम पर वह आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर बन चुके हैं। उन्ही स्टार्स में से एक अक्षय कुमार हैं, जो अपनी मेहनत के बलबूते सफलता की चोटी पर पहुंचे हैं। मौजूदा समय में अक्षय कुमार की साल में तीन-चार फिल्में तो रिलीज हो ही जाती हैं। अक्षय कुमार ने खुद के दम पर मनोरंजन की दुनिया में वह मुकाम हासिल किया है, जिसको पाने का ख्वाब हर कोई देखता है।

अक्षय कुमार बॉलीवुड की दुनिया में अपने अभिनय के साथ-साथ अपने अनुशासित स्वभाव और दिनचर्या के लिए भी जाने जाते हैं। बहुत कम लोगों को ही इस बात की जानकारी होगी कि एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले अक्षय कुमार ने शेफ का भी काम किया है, लेकिन आज अक्षय बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाते हैं और करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक भी बन गए हैं।

अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अभिनेता के तौर पर फिल्म “सौगंध” से की थी। अक्षय कुमार ने कॉमेडी, नेगेटिव, हीरो सभी तरह के किरदार निभाए हैं और उन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला है। अक्सर हर जगह अक्षय कुमार की कमाई और उनकी लाइफस्टाइल के बारे में पूछा जाता है। इसीलिए आपको बता दें कि अक्षय कुमार राजाओं जैसी अपनी जिंदगी जीते हैं। अगर आप उनकी कुल संपत्ति के बारे में जानेंगे तो हैरत में पड़ जाएंगे।

80 करोड़ का आलीशान घर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)


अक्षय कुमार जिस घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं, वह मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है। खिलाड़ी कुमार का यह घर बेहद आलीशान है। इनके इस आलीशान घर के अंदर एक खूबसूरत गार्डन, होम थिएटर के अलावा और भी कई सुख-सुविधाएं मौजूद हैं। अक्षय कुमार के इस आलीशान घर के सामने से Arabian sea का नजारा साफ साफ नजर आता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अक्षय कुमार के इस आलीशान घर की कीमत 80 करोड़ रुपए बताई जाती है। इसके अलावा उनके पास खार वेस्ट में भी एक घर है, जिसकी कीमत 7.8 करोड़ रुपए बताई जाती है। इसके साथ ही अक्षय कुमार की विदेशों में भी कई प्रॉपर्टी मौजूद हैं।

अक्षय कुमार रखते हैं महंगी गाड़ियों का शौक

अक्षय कुमार को महंगी महंगी लग्जरी गाड़ियों का भी बेहद शौक है। खिलाड़ी कुमार के पास 11 महंगी लग्जरी गाड़ियां हैं, जिनमें मर्सिडीज बेंज, बेंटले, होंडा सीआरवी जैसी कई महंगे ब्रांड्स की गाड़ियां उनके कारों के कलेक्शन में शामिल है।

अक्षय कुमार की टोटल नेटवर्थ

अगर आप बात की जाए अक्षय कुमार की कुल संपत्ति के बारे में तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अक्षय कुमार की टोटल नेट वर्थ 500 करोड़ रुपए है। अक्षय कुमार की कमाई का मुख्य जरिया फिल्में हैं लेकिन फिल्मों के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट से भी वह करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं। अक्षय कुमार की अपनी हरि ओम और ग्रेजिंग गोट पिक्चर्स प्रोडक्शन कंपनी भी है, जिससे वह अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। इसके साथ ही अक्षय कुमार वर्ल्ड कबड्डी लीग टीम खालसा वॉरियर के भी मालिक हैं। अक्षय कुमार एक कमर्शियल एड के लिए 6 से 7 करोड़ रुपए की मोटी रकम फीस के रूप में लेते हैं।

Back to top button